3 दिग्गज WWE Superstars जो Royal Rumble विजेता बनने के बाद WrestleMania में चैंपियन नहीं बन पाए

royal rumble not become champion wrestlemania
ये WWE Royal Rumble विजेता WrestleMania में चैंपियन नहीं बन पाए

WWE: WWE Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसे खासतौर पर रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच के लिए जाना जाता है। इस मैच में हर साल कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते रहे हैं, लेकिन सबसे अहम बात ये है कि Royal Rumble विजेता रेसलमेनिया (WrestleMania) में किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकता है।

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्होंने रंबल विजेता बनने के बाद WrestleMania में चैंपियन को चैलेंज किया और टाइटल जीतने में सफल भी रहे थे। मगर इस आर्टिकल में हम उन 3 मौजूदा WWE दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो Royal Rumble विजेता तो बने लेकिन WrestleMania में चैंपियन को हराने में नाकाम रहे थे।

#)WWE दिग्गज Cody Rhodes को WrestleMania 39 में Roman Reigns ने हराया

youtube-cover

कोडी रोड्स, Hell in a Cell 2022 में सैथ रॉलिंस को हराने के बाद चोट के कारण ब्रेक पर चले गए थे। उन्होंने उसके करीब 7 महीनों बाद 2023 मेंस Royal Rumble मैच में वापसी की, जिसमें उन्होंने 30वें नंबर एंट्री ली और अंत में गुंथर को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज की थी।

उन्होंने WrestleMania 39 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया। उनका मैच काफी धमाकेदार साबित हुआ और एक मौके पर द अमेरिकन नाईटमेयर जीत के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन अंतिम क्षणों में सोलो सिकोआ ने रोड्स पर हमला कर दिया था और इसी बात का फायदा उठाकर ट्राइबल चीफ अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल रहे थे

#) रोमन रेंस WWE WrestleMania 31 में नहीं बन पाए चैंपियन

youtube-cover

रोमन रेंस 2014 Royal Rumble मैच में जीत से केवल एक कदम दूर रह गए थे, लेकिन उससे अगले साल यानी 2015 में उन्होंने 19वें नंबर पर एंट्री ली, 6 रेसलर्स को एलिमिनेट किया और अंत में रुसेव को एलिमिनेट करते हुए पहली बार रंबल विजेता बनने की उपलब्धि हासिल की थी। रेंस ने WrestleMania 31 में तत्कालीन WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया था।

रेंस vs लैसनर मैच में काफी खतरनाक मोमेंट्स देखने को मिले और एक मौके पर रेंस के मुंह से खून भी निकलने लगा था। एक समय पर दोनों रेसलर्स काफी थक चुके थे, तभी तत्कालीन मिस्टर Money in the Bank सैथ रॉलिंस ने ब्रीफकेस को कैश-इन किया और रोमन रेंस को पिन करते हुए नए चैंपियन बने थे

#)रैंडी ऑर्टन को WWE WrestleMania 25 में ट्रिपल एच ने किया था धराशाई

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने 2009 Royal Rumble मैच में आठवें नंबर पर एंट्री लेने के बाद 48 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताया और अंत में ट्रिपल एच को रिंग से बाहर धकेलते हुए विजेता बने थे। Royal Rumble 2009 से पहले ही उनकी दुश्मनी मैकमैहन फैमिली से शुरू हो चुकी थी।

ऑर्टन के रंबल विजेता बनने के बाद मैकमैहन परिवार ने उन्हें WrestleMania 25 में तत्कालीन WWE चैंपियन ट्रिपल एच का सामना करने से रोकने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। इस मैच में शर्त जुड़ी हुई थी कि अगर ट्रिपल एच किसी भी तरीके से डिसक्वालिफाई हुए तो रैंडी ऑर्टन नए चैंपियन बन जाएंगे। खैर अंत में ट्रिपल एच ने क्लीन जीत दर्ज करते हुए चैंपियनशिप को डिफेंड किया था।