Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 WWE दिग्गज जिनके साथ अंडरटेकर के मैच को पूरी दुनिया देखना चाहती थी

अंडरटेकर और स्टिंग
अंडरटेकर और स्टिंग
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 10 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

द अंडरटेकर(The Undertaker) प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक रहे हैं। लेकिन 2020 में WWE नेटवर्क पर प्रदर्शित की गई The Last Ride Documentary के आखिरी एपिसोड के समाप्त होने के साथ ही एक युग का भी अंत हुआ।

पिछले कई सालों से कहा जा रहा था कि द डेड मैन रिटायरमेंट ले रहे हैं, लेकिन हर बार वो चौंकाने वाली वापसी करते रहे। लेकिन इस बार अंडरटेकर वाकई में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अंडरटेकर का पीट-पीटकर बुरा हाल किया

अपने करियर में उनका सामना ब्रेट हार्ट, गोल्डबर्ग और हल्क होगन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स से भी हो चुका है और अपने करियर में कई ऐतिहासिक मुकाबलों का हिस्सा रहे।

वहीं कुछ ऐसे भी लैजेंड सुपरस्टार्स रहे जिनके खिलाफ फैंस अंडरटेकर के खिलाफ 1-ऑन-1 मैच को देखना चाहते थे, लेकिन ऐसा कभी हो नहीं पाया। इसलिए आइए डालते हैं नजर उन 3 दिग्गज सुपरस्टार्स पर जिनके साथ अंडरटेकर के सिंगल्स मैच को पूरी दुनिया देखना चाहती थी।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो अंडरटेकर को कभी पिन के जरिए नहीं हरा पाए

एडी गुरेरो और अंडरटेकर के बीच कभी नहीं हुआ सिंगल्स मैच

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

एडी गुरेरो एक क्रूज़रवेट सुपरस्टार होते हुए भी हैवीवेट सुपरस्टार्स को कड़ी टक्कर देने से कभी पीछे नहीं हटे। WCW से लेकर WWE और NJPW समेत कई अन्य प्रो रेसलिंग ब्रांड्स में उन्होंने अपना परचम लहराया।

ये भी मानने योग्य बात रही कि एडी गुरेरो को WWE में आकर सबसे ज्यादा सफलता मिली। 2004 Royal Rumble मैच जीता और उसी साल WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने।

Advertisement

गुरेरो और अंडरटेकर WWE में सिंगल्स मैचों में तो आमने-सामने आ चुके हैं लेकिन फैंस का उन्हें एक धमाकेदार सिंगल्स मैच में भिड़ते देखने का सपना कभी नहीं पूरा हो पाया।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन

हालांकि इनके बीच एक लाइव शो में सिंगल्स मैच लड़ा गया था मगर उसे एक ऑफ़िशियल मैच नहीं माना जाता। अब उनके बीच मैच संभव भी नहीं है क्योंकि अंडरटेकर रिटायर हो चुके हैं और गुरेरो स्वर्ग सिधार चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 10 Jan 2021, 17:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now