3 सबसे लंबे मैच जो WWE में Roman Reigns ने बतौर चैंपियन पिछले 1316 दिनों में लड़े हैं

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के सबसे बड़े चैंपियनशिप डिफेंस मैच
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के सबसे बड़े चैंपियनशिप डिफेंस मैच

Roman Reigns Longest Match: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) इस समय रेसलिंग रिंग से दूर हैं। वह भले ही रेसलमेनिया (WrestleMania XL) में अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को हार गए हैं लेकिन अपने 1316 दिन के चैंपियनशिप रन में उन्होंने कई रेसलर्स के साथ कई अच्छे मैच लड़े।

इनमें अपने परिवार के रेसलर्स के साथ ही अन्य से मुकाबला करना शामिल है। उन्होंने चैंपियन के तौर पर सैमी ज़ेन, ऐज, कोडी रोड्स और डेनियल ब्रायन जैसे दिग्गज रेसलर्स के साथ मैच लड़ा है। उनके सभी चैंपियनशिप मैच अलग अलग समय के रहे हैं और इस आर्टिकल में हम आपको उनके सबसे लंबे मैचों के बारे में बताने वाले हैं जहां उन्होंने अपना टाइटल भी डिफेंड किया है:

#3 रोमन रेंस vs कोडी रोड्स: WWE WrestleMania XL - 33 मिनट

कोडी रोड्स के लिए WrestleMania XL कई मायनों में खास था। वह इसकी नाईट 2 में रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल रहे थे। इनका यह मुकाबला कई दिग्गजों की वापसी के कारण और भी शानदार बन गया था। इसके साथ ही उन्होंने इस मैच के दौरान एक और कीर्तिमान स्थापित किया था।

यह रोमन रेंस की 1316 दिनों की चैंपियनशिप रन में होने वाला तीसरा सबसे बड़ा चैंपियनशिप मैच था और पूरे 33 मिनट चला था। फैंस हर तरह से रोड्स के जीतने की कामना कर रहे थे। इसके अंत में कोडी ने तीन क्रॉस रोड्स हिट करके वह सपना और अपनी स्टोरी को खत्म किया जिसको लेकर वह तबसे बात कर रहे थे जबसे उन्होंने WWE में वापसी की थी।

#2 रोमन रेंस vs कोडी रोड्स: WWE WrestleMania 39 - 34 मिनट

कोडी रोड्स के लिए यह बहुत बड़ा पल था क्योंकि वह WWE में वापसी करने के बाद पहली बार रोमन रेंस से WrestleMania में लड़ने वाले थे। यह मुकाबला ट्राइबल चीफ की अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हो रहा था और फैंस यह उम्मीद कर रहे थे कि कोडी रोड्स इसके दौरान अपनी स्टोरी को खत्म कर लेंगे।

रोमन इस 34 मिनट चले मैच को आखिरकार चीटिंग के जरिए जीतने में सफल रहे थे। इस मैच के अंतिम पलों में सोलो सिकोआ ने अपना मूव लगाकर ट्राइबल चीफ को जीत दिला दी थी। यह मैच रोड्स के लिए अच्छा परिणाम नहीं लेकर आया था और फैंस भी नतीजे से निराश थे। इसके बाद रोड्स ने अपना ध्यान रोमन को हराने पर लगा दिया था जो वह 2024 में कर पाए थे।

#1 रोमन रेंस vs जे उसो: WWE SummerSlam 2023 - 36 मिनट

youtube-cover

रोमन रेंस और जे उसो के बीच SummerSlam 2023 में हुआ ट्राइबल कॉम्बैट मैच फैंस को बेहद पसंद आया था। इस 36 मिनट के मैच के दौरान दोनों रेसलर्स दूसरे पर भारी पड़ रहे थे। इस दौरान सोलो सिकोआ ने भी ट्राइबल चीफ की मदद की लेकिन सोलो को मैच के दौरान चैंपियन से स्पीयर भी प्राप्त हुआ था।

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए इस मुकाबले के दौरान ऐसा पल आया जहां जे ने सिकोआ को कमेंट्री टेबल पर स्पलैश दे दिया। इस समय रोमन भी पूरी तरह से डाउन ही थे। ऐसे में जे ने पहले रोमन पर स्पीयर लगाया और उन्हें उसके बाद टॉप रोप से स्पलैश लगाया। जे पिन करने गए थे कि तभी किसी ने उन्हें रिंग से बाहर खींच लिया। यह उनके भाई जिमी उसो थे और उनके धोखे के कारण जे उसो अपना मैच हार गए थे।