3 मौके जब WWE में Roman Reigns ने चीटिंग करते हुए अपने दुश्मन को हराया 

WWE
WWE में कई मौकों पर रोमन रेंस ने चीटिंग के जरिए मैच जीता

Roman Reigns cheated: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने जब हील टर्न लिया, तो उन्होंने ना सिर्फ जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया, बल्कि इस टाइटल को अपने पास रखने के लिए हर संभव प्रयास भी किया। अपने 1316 दिनों के रन के दौरान ट्राइबल चीफ ने कई सुपरस्टार्स को शिकस्त दी।

इसमें कुछ सुपरस्टार्स ऐसे थे, जिन्हें रेंस ने क्लीन तरीके से हराया, लेकिन ऐसा कई बार हुआ जब उन्होंने जीत दर्ज करने के लिए चीटिंग की सभी हदों को पार कर दिया। इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं 3 मौकों के बारे में बताने वाले हैं जब रेंस ने चीटिंग करते हुए अपने मैच को जीता।

#) रोमन रेंस vs केविन ओवेंस, (WWE TLC 2020)

youtube-cover

रोमन रेंस ने साल 2020 में हुए TLC प्रीमियम लाइव इवेंट में केविन ओवेंस के खिलाफ टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच में अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। इस मैच में केविन ने रोमन से टाइटल लेने की पूरी कोशिश, लेकिन मुकाबले में जे उसो ने आकर दखल डाला और केविन के खिलाफ रोमन रेंस की मदद की।

केविन ओवेंस ने इससे पार भी पा लिया था और यहां तक कि रेंस पर पॉपअप पावरबॉम्ब लगाकर वो लैडर पर भी चढ़ गए थे। एक बार फिर जे उसो ने आकर उन्हें रोका और इसका फायदा रेंस ने उठाया। रेंस ने KO पर लो-ब्लो लगाया और फिर उन्हें गिलोटीन चोक में फंसा दिया। केविन लैडर से गिर गए और रेंस ने टाइटल को निकालते हुए इस मैच को जीत लिया। यह कहना गलत नहीं होगा कि रेंस चीटिंग करते हुए अपने भाई की मदद नहीं लेते, तो आसानी से केविन 2020 में ही ट्राइबल चीफ के टाइटल रन का अंत कर देते।

#) रोमन रेंस vs ड्रू मैकइंटायर (WWE Clash at the Castle 2022)

youtube-cover

कार्डिफ में हुए WWE Clash at the Castle में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर ने चैलेंज किया था। इस मुकाबले में फैंस का समर्थन पूरी तरह से स्कॉटिश वॉरियर के साथ था और ऐसा लग रहा था कि वो रेंस को हराते हुए पहली बार फैंस के सामने चैंपियन बनने में कामयाब हो जाएंगे।

अंत में ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस पर स्पीयर भी लगा दिया था और जब वो पिन करने गए तभी किसी ने रेफरी को रिंग के बाहर खींच लिया था। वो सुपरस्टार और कोई नहीं बल्कि ब्लडलाइन के नए मेंबर और द उसोज़ के भाई सोलो सिकोआ थे। इससे मैकइंटायर का ध्यान भटका और रेंस ने मौके का फायदा उठाकर ड्रू पर स्पीयर लगा दिया। एक बार फिर चीटिंग करते हुए रेंस ने मैच को जीता और अपनी बादशाहत को बरकरार रखने में कामयाब हुए।

#) रोमन रेंस vs कोडी रोड्स (WWE WrestleMania 39)

youtube-cover

इस साल जरूर कोडी रोड्स ने रोमन रेंस की बादशाहत का अंत करते हुए इतिहास रचा। हालांकि, उनके पास यह कारनामा करने का मौका पिछले साल ही था जब उनका सामना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस से हुआ था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 39 के नाईट 2 के मेन इवेंट में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था।

इस मैच के दौरान द उसोज़ का दखल देखने को मिला, लेकिन कोडी की मदद के लिए केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन भी आगे थे। अमेरिकन नाईटमेयर ने इस चुनौती को लगभग पार पा लिया था, लेकिन मैच के अंतिम पलों में ऐसा कुछ हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी। कोडी जब क्रॉस रोड्स लगाने वाले थे, तभी पॉल हेमन ने रेफरी का ध्यान भटकाया और उसी वक्त सोलो सिकोआ ने आकर कोडी पर अटैक किया और उनके ऊपर समोअन स्पाइक लगा दिया। रेफरी इसे देख नहीं पाए और फिर रेंस ने कोडी पर स्पीयर हिट किया। ट्राइबल चीफ ने बेईमानी करते हुए इस मैच को जीत लिया।