3 मैच जो WWE Night of Champions के मेन इवेंट में देखने को मिल सकते हैं

matches can headline night of champions 2023
कौन सा मैच Night of Champions 2023 को हेडलाइन कर सकता है?

Night of Champions: WWE में रेसलमेनिया (WrestleMania 39) के बाद काफी चीज़ों में बदलाव होते देखा गया है। कई सुपरस्टार्स को बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ है, वहीं ड्राफ्ट के बाद रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) रोस्टर में काफी उथल-पुथल मचती देखी गई है। बैकलैश (Backlash) के सफल आयोजन के बाद अब कंपनी में नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions) की तैयारियां जोरों पर हैं।

अगले प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है और आने वाले हफ्तों में कार्ड में कई अन्य बड़े मुकाबलों को शामिल किया जा सकता है। खैर इस आर्टिकल में हम उन 3 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जो Night of Champions 2023 को मेन इवेंट कर सकते हैं।

#)एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस WWE वर्ल्ड हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप टूर्नामेंट फाइनल Night of Champions को हेडलाइन कर सकता

WWE ने हाल ही में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई है, जिसे लेकर फैंस के बीच खुशी का माहौल है। कंपनी ने नया चैंपियन बनाने के लिए एक टूर्नामेंट का ऐलान किया, जिसका फाइनल Night of Champions 2023 में होगा। पहले राउंड और सेमीफाइनल मैचों को जीत-जीतकर सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स ने फाइनल मुकाबले में प्रवेश पाया है।

स्टाइल्स की गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में की जाती है, वहीं रॉलिंस मौजूदा जनरेशन के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। जब 2 दिग्गज परफॉर्मर्स की भिड़ंत हो रही हो तो कोई भी उसे मिस नहीं करना चाहेगा। वहीं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का दांव पर लगा होना इस मैच में चार चांद लगा रहा होगा। इसलिए ये मैच Night of Champions 2023 को हेडलाइन करने का पूरा हकदार है।

#)ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स

WrestleMania 39 से अगले Raw एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स पर अटैक कर हील टर्न लिया था। उनकी दुश्मनी को Backlash 2023 में मैच का रूप दिया गया, जिसमें रोड्स का जीत दर्ज करने का तरीका विवाद का कारण बना था। उस मैच का फिनिश होने का तरीका ही दर्शा रहा था कि रोड्स और लैसनर का रीमैच जरूर होगा।

वो अब Night of Champions 2023 में दोबारा आमने-सामने आने को तैयार हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि इस स्टोरीलाइन का उद्देश्य ही द अमेरिकन नाईटमेयर को मजबूत दिखाना है। उनके पिछले मैच में खूनी संघर्ष देखा गया था और इस बार भी खतरनाक एक्शन देखे जाने की उम्मीद होगी। दोनों रेसलर्स की स्टार पावर जबरदस्त है, जो इवेंट को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभा रही होगी, इसलिए इस मैच को मेन इवेंट बनाना कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

#)रोमन रेंस और सोलो सिकोआ vs केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन

रोमन रेंस ने Payback 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और इस दौरान उन्होंने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप भी अपने नाम की। अपने ऐतिहासिक टाइटल रन के दौरान वो कई बड़े इवेंट्स को हेडलाइन कर चुके हैं और अब उन्हें Night of Champions 2023 को मेन इवेंट करने का दावेदार मानना भी गलत नहीं होगा।

आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में वो सोलो सिकोआ के साथ मिलकर केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रहे होंगे। SmackDown के हालिया एपिसोड में जिमी उसो, ट्राइबल चीफ पर अटैक करने वाले थे लेकिन जे उसो ने उन्हें रोक लिया।

ये सैगमेंट दर्शा रहा था कि Night of Champions 2023 के टैग टीम चैंपियनशिप मैच में द उसोज़ अहम किरदार निभा सकते हैं। एक तरफ फैंस की नज़रें इस बात पर टिकी होंगी कि क्या रोमन 4 बेल्ट्स के मालिक बनने वाले हैं। वहीं द उसोज़ उन्हें ऐसा करने से वंचित रख सकते हैं। ये पहलू इस मैच को इवेंट का सबसे रोचक मैच सिद्ध कर रहे होंगे, इसलिए कंपनी द्वारा इसे Night of Champions का मेन इवेंट बनाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now