3 बड़ी गलतियां जो WWE ने Clash of Champions 2020 में की

Clash of Champions 2020 में WWE ने कई गलत फैसले लिए
Clash of Champions 2020 में WWE ने कई गलत फैसले लिए

Clash of Champions पीपीवी के शानदार समापन के बाद अब समय आ गया है कि हम इस शो के तमाम पहलुओं पर एक नज़र डालें। Clash of Champions में फैंस को कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। इन मुकाबलों के नतीजे भले ही ज्यादा चौंकाने वाले न रहे हो लेकिन फैंस को शो को काफी पसंद किया।

ये भी पढ़ें: WWE Clash of Champions रिजल्ट्स LIVE: 27 सितंबर, 2020

WWE के टॉप सुपरस्टार रोमन रेंस ने जहां जे उसो को हराकर यूनिवर्सल टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया तो वहीं ड्रू मैकइंटायर ने एक बार फिर रैंडी ऑर्टन को पीपीवी में मात दी। रैंडी बनाम ड्रू के मुकाबले में 4 दिग्गज सुपरस्टार्स ने दखल भी दिया जिसे फैंस ने काफी पसंद किया।

इसके अलावा शो में बॉबी लैश्ले ने अपने टाइटल का बचाव किया। कुल मिलाकर देखा जाए तो WWE ने इस शो की जबरदस्त बुकिंग की थी लेकिन यह कहना गलत होगा कि WWE इस शो में कोई गलती नहीं की। WWE ने शो के दौरान कई गलत फैसले लिए जिन्हें नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता है।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 गलतियों पर जो WWE ने Clash of Champions 2020 में की।

3. द रेट्रीब्यूशन का Clash of Champions से गायब रहना

पहले समरस्लैम फिर पेबैक और अब Clash of Champions से द रेट्रीब्यूशन का गायब रहना काफी निराश करने वाली बात है। WWE हर हफ्ते उन्हें गो-होम-शो में शामिल करती है लेकिन जब फैंस उन्हें पीपीवी में देखने को उम्मीद करती है कंपनी उन्हें निराश कर देती है।

हर हफ्ते जो द रेट्रीब्यूशन को लेकर हाइप बनाती है वह उनके पीपीवी में न आने से खत्म हो जाती है। लगताार तीन पीपीवी में उनको शामिल न करना फैंस को काफी निराश करता है। हमारे ख्याल से WWE को इसपर विचार करने की सख्त जरूरत है।

ये भी पढ़ें: Clash of Champions के पहले मुकाबले में हथकड़ी की बदौलत WWE को मिला नया चैंपियन

2. एक ही टाइटल के चैंपियन का बदलना

Clash of Champions में प्री शो को मिलाकर कुल 8 टाइटल मुकाबले देखने को मिले जिसमें से केवल एक मैच में नया चैंपियन देखने को मिला। सैमी जेन ने एजे स्टाइल्स और जैफ हार्फी को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की लेकिन उसके अलावा सभी सुपरस्टार्स ने अपने-अपने टाइटल डिफेंड कर लिए।

शो में अगर दो तीन और नए चैंपियन देखने को मिलते तो शायद शो का मजा दोगुना हो जाता लेकिन कंपनी ने केवल एक टाइटल को चैंपियन को बदलकर गलती की है। फैंस के साथ हमें भी उम्मीद थी यहां पर दो-तीन नए चैंपियन देखने को मिलेंगे।

1. असुका बनाम बेली एक बार फिर

बेली और असुका
बेली और असुका

समरस्लैम 2020 में असुका बनाम बेली के बीच मुकाबला फैंस पहले ही देख चुके हैं लेकिन Clash of Champions में एक बार फिर इनके बीच मैच देखने को मिला। निकी क्रॉस के न होने से असुका को बेली के खिलाफ मुकाबला करने का मौका मिला।

इस मैच में असुका ने भले ही जीत हासिल की हो लेकिन बेली अपना टाइटल बचाने में कामयाब रहीं। हमारे ख्याल से असुका बनाम बेली का मुकाबला नहीं भी होता तो शो को कुछ खास फर्क नहीं पड़ता।