Create
Notifications

3 बड़ी गलतियां जो WWE ने इस हफ्ते Raw में की 

Raw में की गई इन गलतियों से बचा जा सकता था
Raw में की गई इन गलतियों से बचा जा सकता था
मयंक मेहता

इस हफ्ते हुआ रॉ (Raw) का एपिसोड पेबैक (Payback) के बाद का पहला शो था, जिसके कारण पूरी उम्मीद थी कि पीपीवी का फॉलआउट देखने को मिलेगा। Raw में काफी हद तक Payback का फॉलआउट देखने को मिला, तो इसके साथ ही अगले पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस की तैयारी भी शुरू हो गई।

Raw में क्लैश ऑफ चैंपियंस के लिए WWE चैंपियनशिप के लिए मैच बुक किया गया। हालांकि इस मैच को बुक करने के लिए Raw में तीन सिंगल्स और एक ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। इन मैचों में से ही कई अलग स्टोरीलाइन आगे बढ़ती हुई नजर आई, जोकि आने वाले हफ्तों में दिख सकता है।

यह भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 31 अगस्त, 2020

हालांकि WWE द्वारा फिर भी Raw में ऐसी कई गलतियां की गई जिसे करने से बचा जा सकता था और शो काफी बेहतर भी हो सकता था, तो आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कारणों पर:

#) Raw में केविन ओवेंस की काफी खराब बुकिंग

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन जिस तरह से उन्हें इस्तेमाल किया जा रहा है वो काफी हैरान करने वाला है। इस साल सैथ रॉलिंस को रेसलमेनिया में हराने के बाद ऐसा लग रहा था कि WWE ने ओवेंस के लिए कुछ बड़ा सोच रखा है, लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा।

केविन ओवेंस को सही से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा और न ही ऑनस्क्रीन प्रॉपर टाइम दिया जा रहा है। पिछले हफ्ते उनके ऊपर एलिस्टर ब्लैक ने हमला किया था और इस हफ्ते भी वैसे ही कुछ हुआ। इसके अलावा केविन ओवेंस काफी कमजोर नजर आ रहे हैं और Raw में होने वाले मुकाबलों में लगातार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ रहा।

WWE को इस बड़े स्टार की बुकिंग को अच्छे से करना होगा और अब समय आ गया है कि उन्हें लोअर कार्ड की जगह मेन कार्ड में स्थान दिया जाए। केविन ओवेंस न सिर्फ रिंग में अच्छे परफॉर्मर है, बल्कि वो माइक के साथ भी काफी अच्छे हैं। ओवेंस के जरिए WWE अपनी रेटिंग्स को भी सुधार सकता है।

यह भी पढ़ें: Clash Of Champions के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का हुआ ऐलान

#) Raw में द रेट्रीब्यूशन का इस्तेमाल

द रेट्रीब्यूशन पिछले कुछ हफ्तों से लगातार Raw और SmackDown में तबाही मचा रहे हैं और इस बीच वो कई सुपरस्टार्स के ऊपर अटैक भी कर चुके हैं। हालांकि उनकी बुकिंग जिस तरह से की जा रही है वो काफी समझ से परे हैं। पहले उम्मीद थी कि वो समरस्लैम या फिर पेबैक में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

इस हफ्ते Raw के एपिसोड में रेट्रीब्यूशन ने एंड्राडे और एंजल गार्जा vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के मैच में दखल देते हुए अटैक किया। इसके बाद वो बैकस्टेज भी नजर आए, लेकिन मेन इवेंट में होने वाले मैच से वो दूर रहे और लॉकर रूम एरिया में भी उन्होंने ज्यादा तबाही नहीं मचाई।

इसी वजह से काफी हैरानी होती है कि WWE आखिरकार द रेट्रीब्यूशन के जरिए बताना क्या चाहता है। अगर कंपनी चाहती है कि फैंस इस मिस्ट्री फैक्शन को गंभीरता से लें, तो उन्हें और मजबूती से उनका इस्तेमाल करना होगा।

#) द आईकॉनिक्स को अलग कर देना

इस हफ्ते Raw में रायट स्क्वाड और द आईकॉनिक्स के बीच विमेंस टैग टीम मैच हुआ। हालांकि इस मैच में अजीब सी शर्त जोड़ी गई थी कि जीतने वाली टीम को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा, तो हारने वाली टीम को अलग होना होगा। इस मैच के लिए यह शर्त क्यों रखी गई इसका कारण अभी तक समझ में नहीं आया है।

आईकॉनिक्स पूर्व टैग टीम चैंपियन हैं और साथ ही में उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित भी किया है। इसी वजह से उनको अलग नहीं किया जाना चाहिए था, क्योंकि वो मौजूदा रोस्टर में एकमात्र रियल टैग टीम हैं। अब तो उम्मीद की जा सकती है आने वाले समय में सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर यह दोनों अच्छा करें, नहीं तो WWE की यह गलती काफी भारी पड़ सकती है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...