3 बड़ी गलतियां जो WWE को Payback 2023 में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

3 mistakes should not happen payback 2023
WWE को ये Payback में ये गलतियां नहीं करनी चाहिए

Payback 2023: WWE Payback 2023 का बिल्ड-अप समाप्त हो चुका है, जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के अलावा केविन ओवेंस (Kevin Owens) और सैमी ज़ेन (Sami Zayn) की चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी होंगी।

वहीं नॉन-टाइटल मुकाबलों में बैकी लिंच और एलए नाइट जैसे नामी सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखाई देंगे। आमतौर पर एक छोटी सी गलती भी फैंस के लिए पूरे इवेंट का मजा खराब कर सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़ी गलतियों के बारे में जो WWE को Payback 2023 में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

#)WWE Payback 2023 में Shinsuke Nakamura की क्लीन तरीके से हार नहीं होनी चाहिए

कुछ हफ्तों पहले ही शिंस्के नाकामुरा ने मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर अटैक कर हील टर्न लिया था। तभी से दोनों रेसलर्स कट्टर दुश्मन बने हुए हैं और इस स्टोरीलाइन में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र नाकामुरा का हील किरदार रहा है। जापानी रेसलर अभी तक एक आदर्श हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए रॉलिंस के साथ माइंडगेम्स खेलते नज़र आए हैं।

अब वो WWE Payback 2023 में सैथ रॉलिंस को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते दिखाई देंगे। चूंकि नाकामुरा को हील किरदार में फैंस भी पसंद कर रहे हैं, इसलिए उन्हें किसी हालत में क्लीन तरीके से हार के लिए बुक नहीं किया जाना चाहिए।

अगर नाकामुरा को हार भी मिलती है तो मैच में बेईमानी का एंगल उन्हें कमजोर दिखाने से बचा सकता है और साथ ही उनकी रॉलिंस के साथ दुश्मनी को जारी भी रखा जा सकेगा। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस स्टोरीलाइन के जारी रहने से जापानी रेसलिंग आइकॉन को फायदा ही मिलेगा।

#)ऑस्टिन थ्योरी को चैंपियन नहीं बनना चाहिए

कुछ हफ्तों पहले सैंटोस इस्कोबार, ऑस्टिन थ्योरी को WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले थे। मगर थ्योरी के अटैक के बाद चोटिल इस्कोबार को रे मिस्टीरियो ने रिप्लेस किया और नए चैंपियन भी बने। अब WWE Payback 2023 में थ्योरी के पास दोबारा चैंपियन बनने का मौका होगा, लेकिन एक बड़ा सवाल ये है कि क्या फैंस उन्हें दोबारा चैंपियन बनते देखना चाहेंगे।

इस सवाल का जवाब फैंस को Payback में ही मिल पाएगा, लेकिन ये जरूर कहा जा सकता है कि थ्योरी के कैरेक्टर में विविधताएं होनी चाहिए और ऐसा तभी हो सकता है जब वो अन्य बड़े सुपरस्टार्स को अपना टारगेट बनाएंगे। इसलिए बेहतर होगा कि वो आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर चले जाएं।

दूसरी ओर सैंटोस इस्कोबार और रे मिस्टीरियो को अभी दोस्तों के रूप में दिखाया जा रहा है, लेकिन भविष्य में उनका आमने-सामने आना लगभग निश्चित है। इसलिए बेहतर होगा कि थ्योरी के साथ रे मिस्टीरियो की दुश्मनी को अंतिम रूप देकर इस्कोबार को यूएस चैंपियन के अगले चैलेंजर के रूप में बिल्ड किया जाए।

#)फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की अनबन होनी चाहिए

द जजमेंट डे ने पिछले एक साल के अंदर लगातार अपने दुश्मनों की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है, लेकिन पिछले कुछ समय में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के बीच दूरियां बढ़ती देखी गई हैं। हालांकि वो WWE Payback 2023 में टीम बनाकर केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करते नज़र आएंगे, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं कि उनका टीम वर्क बहुत अच्छा रहेगा।

अभी तक के बिल्ड-अप को देखते हुए Payback में बैलर और प्रीस्ट की अनबन या उनमें से किसी एक का अपने साथी को धोखा जरूर देना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके संभावित दुश्मनी के एंगल को उम्मीद से अधिक लंबा खींचा जा रहा है। इसलिए अब बेहतर होगा कि द जजमेंट डे के दोनों मेंबर्स की इस कहानी में दुश्मनी का पहलू शामिल किया जाए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now