Roman Reigns के WWE करियर के 3 सबसे खतरनाक स्पीयर जिन्होंने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और उनके खतरनाक स्पीयर
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस और उनके खतरनाक स्पीयर

Roman Reigns: WWE दिग्गज रोमन रेंस (Roman Reigns) के मूव के आगे बड़े से बड़े रेसलर्स चारों खाने चित हो जाते हैं। WWE के मेन रोस्टर में पिछले बारह सालों से धूम मचा रहे रोमन ने इस दौरान अपने किरदार में कुछ बदलाव किए। वह कभी हाउंड्स ऑफ जस्टिस (Hounds of Justice) के नाम से मशहूर द शील्ड (The Shield) का हिस्सा थे और फिर वक्त के साथ वह ट्राइबल चीफ बन गए।

रोमन रेंस के स्पीयर समय के साथ बेहतर और देखने में खतरनाक होते गए। फैंस आज भी स्पीयर के बारे में बात करते हैं और कई तो यह मूव देखकर यकीन नहीं कर पाते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको रोमन के उन तीन स्पीयर्स के बारे में बताने वाले हैं जिनको देखकर आप यह यकीन नहीं कर पाएंगे कि यह स्पीयर पाने के बाद कोई सुपरस्टार भला खड़ा कैसे रह पाया होगा क्योंकि उस मूव ने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया होगा।

3- WWE Money in the Bank में रोमन रेंस के स्पीयर और सोलो सिकोआ के स्पाइक की दिखी जुगलबंदी

सोलो सिकोआ और रोमन रेंस WWE Money in the Bank 2023 में एक टैग टीम मैच में द उसोज़ के साथ मुकाबला कर रहे थे। यह एक सिविल वॉर मैच था, जिसमें भाइयों के बीच में एक जंग सी हो रही थी। मैच का नाम ही सिविल वॉर था, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि क्या ही हुआ होगा। इस मैच के दौरान भाई ने भाई के खून की और उसके साथ अपने रिश्ते की परवाह ना करते हुए जबरदस्त हमले किए।

इस मैच के दौरान ऐसा पल भी आया, जहां जिमी उसो रिंग के बाहर थे, जबकि जे उसो रिंग में अपने दोनों भाइयों के खिलाफ थे। सोलो और रोमन ने कोई दरियादिली नहीं दिखाई और सीधे ही अपने विरोधियों पर अटैक कर दिया। एक स्पीयर ही किसी का हाल खराब करने के लिए काफी है और फिर जब स्पीयर और सोलो सिकोआ का स्पाइक मिल जाएं, तो फिर क्या हो सकता है। यह हैरान कर सकता है कि इसमें द उसोज़ को जीत मिली थी

2- WWE में एजे स्टाइल्स जैसे फिनॉमिनल सुपरस्टार को Extreme Rules के दौरान तगड़ा स्पीयर दे चुके हैं रोमन रेंस

एजे स्टाइल्स और 2016 के समय WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रोमन रेंस के बीच Extreme Rules प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान इसी नाम का एक मैच हुआ। इस मैच के दौरान गुड ब्रदर्स और द उसोज़ दोनों का दखल देखने को मिला। फैंस को मालूम था कि मैच में एंटरटेनमेंट होगा लेकिन उसका स्तर इतना बड़ा होगा, इसकी उम्मीद किसी ने भी, किसी भी रूप में नहीं की थी।

रोमन इस मैच के दौरान एक ऐसे पल में नजर आए, जहां स्टाइल्स उन्हें फिनॉमिनल फोरआर्म हिट करने वाले थे। वह ऐसा कर पाते, उससे पहले ही हवा में ही उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने उनके प्लान की धज्जियां उड़ा दीं। फैंस को यह उम्मीद नहीं थी कि कोई इस तरह से भी एजे के ताकतवर मूव का काम तमाम कर सकता है। इसमें रोमन रेंस को जीत मिली थी।

1- WWE WrestleMania XL में रोमन रेंस ने उड़ता हुआ स्पीयर कोडी रोड्स को दिया था

WWE का हाल में हुआ WrestleMania XL ऐसा प्रीमियम लाइव इवेंट था, जिसकी मिसाल आने वाले समय में दी जाएगी। इसके दौरान नाईट 1 और नाईट 2 में रोमन रेंस अलग-अलग तरह के मुकाबलों का हिस्सा बने। रोमन ने नाईट 2 में अपनी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड किया था, जिसमें उन्हें हार मिली थी

इस मैच के दौरान एक ऐसा भी पल आया, जब रोड्स ने रेंस को पिन करने का प्रयास किया। ट्राइबल चीफ खुद को इससे बचाने में कामयाब हुए और उन्होंने इसके बाद जो किया, वो रेसलिंग की दुनिया में एक रिकॉर्ड है। रोमन पहले NFL खेलना चाहते थे और वहां प्लेयर्स फ्लाइंग तरीके से बॉल को पकड़ना सिखाया जाता है। उन्होंने इसका प्रदर्शन करते हुए हवा के बीच में ही रोड्स को स्पीयर दे दिया। यह दिखने में काफी खतरनाक था।