3 सुपरस्टार्स जिनके मैनेजर पॉल हेमन रहे लेकिन वो कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाए

पॉल हेमन
पॉल हेमन

डब्लू डब्लू ई (WWE) में पिछले कई दशकों से मैनेजर्स काफी अहम भूमिका निभाते आए हैं, फिर चाहे बात ब्रांड मैनेजर्स की हो रही हो या सुपरस्टार्स के मैनेजर्स की। पॉल बेयरर, जिमी हार्ट और पॉल हेमन जैसी महान हस्तियों का नाम मैनेजर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर लिया जाता है।

खैर इस आर्टिकल में हम पॉल हेमन की बात कर रहे हैं जो फिलहाल रॉ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर का पद संभाले हुए हैं। उन्होंने WWE से लेकर ECW में कई रेसलर्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है जिनमें ब्रॉक लैसनर, सीएम पंक और रॉब वैन डैम जैसे वर्ल्ड-क्लास इन रिंग एथलीट शामिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

इस बीच ऐसे भी कई बड़े नाम रहे जो पॉल हेमन गाए तो बने लेकिन उन्हें कभी वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं हो सका है, तो आइये डालते हैं एक नजर उन्हीं कुछ सुपरस्टार्स पर।

# कर्टिस एक्सल

youtube-cover

कर्टिस एक्सल महान रेसलर कर्ट हेनिग के बेटे हैं जिन्हें मिस्टर परफेक्ट के नाम से जाना जाता था। कर्ट हेनिग अपने रेसलिंग करियर में कई बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे लेकिन जब बात उनके बेटे की आती है तो कर्टिस को अपने रेसलिंग करियर में ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं हो सकी।

साल 2013 में वो पॉल हेमन गाए बने जिससे ऐसा प्रतीत होने लगा था कि उनका WWE करियर सुरक्षित रहने वाला है। इस दौरान एक्सल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और कई बड़े सुपरस्टार्स पर जीत भी हासिल की।

सीएम पंक के साथ दुश्मनी से उन्हें बड़ा पुश देने की भी कोशिश की गई लेकिन ज्यादा सफलता ना मिलने के कारण पॉल और एक्सल कुछ महीने बाद अलग हो गए। दुर्भाग्यवश अपने पूरे WWE करियर में कर्टिस कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# टैज़

youtube-cover

टैज़ कमेंटेटर होने के साथ-साथ प्रो रेसलर भी रहे हैं और वो WWE में रूथलेस एग्रेशन एरा के दौरान बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और उन्हें WWE से ज्यादा ECW में सफलता मिली थी।

वो ECW ट्रिपल क्राउन चैंपियन रहे और उन्होंने खुद के पॉल हेमन गाए होने पर कहा था कि, "पॉल हेमन गाए होना ही अपने आप में खास बात रही है। मुझे हमेशा उन पर भरोसा रहा और वो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे।"

ECW में इतने सफल रहने के बाद भी उनका WWE करियर ज्यादा सफल साबित नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया में रोमन रेंस के 3 सबसे शानदार मैच

# सिजेरो

youtube-cover

रेसलमेनिया 30 में सिजेरो द्वारा आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल जीतने के बाद ही WWE ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि सिजेरो पॉल हेमन गाए बनने जा रहे हैं। सिजेरो के पास जबरदस्त इन रिंग स्किल्स और ताकत थी, वहीं पॉल हेमन के आने से उनकी माइक स्किल्स अच्छी ना होने की भरपाई भी हो गई थी।

दुर्भाग्यवश इस दौरान सिजेरो को लगातार बड़े मैचों में हार मिल रही थी इसलिए कुछ ही समय बाद वो पॉल से अलग हो गए। वो WWE में कई बार के टैग टीम चैंपियन और मिड-कार्ड टाइटल भी जीत चुके हैं लेकिन वर्ल्ड चैंपियन कभी नहीं बन पाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now