WWE Payback 2023: 3 तरीके जिनसे Seth Rollins vs Shinsuke Nakamura वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का अंत हो सकता है

seth rollins vs shinsuke nakamura payback 2023
इन तरीकों से समाप्त हो सकता है सैथ रॉलिंस vs शिंस्के नाकामुरा मैच

Seth Rollins: WWE Payback 2023 एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए अभी तक कई धमाकेदार मुकाबलों का ऐलान किया जा चुका है। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) जैसे मौजूदा चैंपियंस से लेकर उभरते हुए स्टार्स भी इस इवेंट में परफॉर्म कर रहे होंगे।

इस बीच सैथ रॉलिंस का वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ मैच में दांव पर लगा होगा। चूंकि नाकामुरा को एक बड़े हील सुपरस्टार के रूप में हाइप किया गया है, इसलिए रॉलिंस की चैंपियनशिप बेल्ट पर खतरा बढ़ने लगा है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 तरीकों के बारे में जिनसे Payback में Seth Rollins vs शिंस्के नाकामुरा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का अंत हो सकता है।

#)WWE Payback 2023 में Seth Rollins क्लीन तरीके से जीत दर्ज कर रिटेन करेंगे टाइटल?

WWE ने जब इस साल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई, तब कहा गया था कि इसे जीतने वाला रेसलर एक फाइटिंग चैंपियन होगा। Night of Champions 2023 में एजे स्टाइल्स को हराकर चैंपियन बने Seth Rollins अब तक एक फाइटिंग चैंपियन होने की बात पर खरे उतरे हैं क्योंकि वो अभी तक कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रॉलिंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। अब उनके सामने शिंस्के नाकामुरा की चुनौती है, जिन्हें बड़ा पुश मिल तो रहा है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या वो चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर रॉलिंस के डॉमिनेंस को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि सैथ को अपने अगले दुश्मन पर क्लीन तरीके से जीत मिल सकती है। वहीं नाकामुरा को चैंपियनशिप विनिंग मोमेंट के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना पड़ सकता है।

#)सैथ रॉलिंस की चोट का फायदा उठाकर जीतेंगे शिंस्के नाकामुरा?

शिंस्के नाकामुरा ने कुछ हफ्तों पहले Raw में Seth Rollins पर अटैक कर हील टर्न लिया था। वहीं हाल ही में नाकामुरा ने खुलासा किया था कि वो रॉलिंस की कमर की चोट के बारे में जानते हैं। दूसरी ओर मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने भी पुष्टि करते हुए कहा था कि 2019 से उन्हें कमर की चोट परेशान कर रही है।

आमतौर पर हील रेसलर्स बेईमानी से जीत दर्ज करने की कोशिश करते हैं। चूंकि नाकामुरा को बड़े हील सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जा रहा है, इसलिए WWE Payback 2023 में वो रॉलिंस की चोट का भरपूर फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। यही बेईमानी की रणनीति उन्हें नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बना सकती है।

#)शिंस्के नाकामुरा के लो-ब्लो के कारण डिसक्वालिफिकेशन से आएगा मैच का परिणाम?

जैसा कि हमने आपको बताया कि शिंस्के नाकामुरा को बड़े हील के रूप में प्रदर्शित किया गया है और वो बेईमानी करने की कोशिश कर सकते हैं। अभी नाकामुरा को चैंपियन बनना चाहिए या नहीं, इस विषय को लेकर क्रिएटिव टीम के मन में भी सवाल उमड़ रहे होंगे क्योंकि उनका पुश अभी शुरू ही हुआ है।

ऐसी स्थिति में ऐसे फैसले लिए जा सकते हैं, जिससे उन्हें एक ही मोमेंट के जरिए बड़ा हील सुपरस्टार बनाया जा सके। रॉलिंस, Raw के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनपर लो-ब्लो लगाना नाकामुरा के प्रति लोगों के मन में नफरत पैदा कर देगा। वहीं इससे उनकी स्टोरीलाइन को भी जारी रखा जा सकेगा, जिससे भविष्य में नाकामुरा को मौका मिल पाएगा कि वो खुद को टॉप हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित करें।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now