Create
Notifications

WrestleMania 35 में मिली जीत के बाद रोमन रेंस के लिए तीन संभावित प्रतिद्वंदी

Enter caption
Atul Kushwaha
visit

कई लोगों ने जैसा सोचा था, वैसे ही रोमन रेंस ने रैसलमेनिया 35 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपनी जीत दर्ज की। इससे एक बात तो स्पष्ट होती है कि ल्यूकेमिया से ठीक होने के बाद रोमन रेंस की फिटनेस काफी अच्छी है और वे आगे भी ऐसे ही शानदार मुकाबले लड़ते रहेंगे। रोमन रेंस के रैसलमेनिया में जीतने के बाद, खबरें यह आ रही है कि रोमन रेंस एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को हासिल करने की कोशिश करेंगे। लेकिन देखा जाए, तो राॅ में ऐसे कई रैसलर है जो सैथ रॉलिंस को चुनौती दे सकते हैं।

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस को चुनौती इसलिए भी दे सकते हैं क्योंकि रोमन रेंस ने कभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारी नहीं थी, बल्कि अपनी बीमारी की वजह से उन्हें यह चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी थी। रोमन रेंस के फैंस यह जानने के लिए उत्सुक है कि, रोमन रेंस का अगला प्रतिद्वंदी रैसलर कौन होने वाला है? देखा जाए तो रॉ में ऐसे कुछ रैसलर हैं, जो रोमन रेंस को कड़ी चुनौती देने में सक्षम हैं। तो आइए जान लेते हैं उन तीन रैसलर के बारे में जो रोमन रेंस के साथ भविष्य में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

#3 ब्रॉक लैसनर

Enter caption

ब्रॉक लैसनर को रैसलमेनिया में एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा, यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़े गए मुकाबले में सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराया। इसके साथ ही सैथ रॉलिंस ऐसे कुछ रैसलर में से एक बन चुके हैं, जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को मात दी है।

ब्रॉक लैसनर के पास पूरा हक है कि वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए अपना रीमैच मांग सकते हैं। लेकिन WWE यह कर सकती है कि वह आने वाले पे-पर-व्‍यू में सैथ रॉलिंस का सामना करने के लिए एक नंबर वन कंटेंडर मैच की घोषणा करें और यह मुकाबला ब्रॉक लैसनर एवं रोमन रेंस के बीच रखा जाए। यह दोनों ही रैसलर पहले भी आपस में लड़ चुके हैं, किंतु हर कोई इनके बीच एक और मुकाबला अवश्य देखना चाहता है।

अफवाहों को माना जाए तो, ब्रॉक लैसनर यूएफसी में फाइट करने जाने वाले हैं। लेकिन उससे पहले उनका एक अंतिम मुकाबला रोमन रेंस के साथ रखा जा सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 फिन बैलर

Enter caption

यदि WWE नहीं चाहती है कि रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़े। तब WWE द्वारा रोमन रेंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की होड़ में शामिल किया जा सकता है। वर्तमान समय में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन फिन बैलर है, जिन्होंने रैसलमेनिया 35 में यह चैंपियनशिप बॉबी लैश्‍ले को हराकर जीती हैं।

भविष्य में रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होता हुआ नजर आ सकता है, साथ ही इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बनाने के लिए WWE द्वारा इस मुकाबले में बॉबी लैश्‍ले को भी जोड़ा जा सकता है।

फिन बैलर और रोमन रेंस के बीच पहले भी मुकाबले देखे जा चुके हैं,पहले मुकाबले में जहां फिन बैलर ने रोमन रेंस को हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में रोमन रेंस ने फिन बैलर को हराया। यह दोनों ही मुकाबले रॉ के एक एपिसोड में हुए। किंतु किसी भी पे-पर-व्‍यू में हमें इन दोनों ही रैसलर के बीच मुकाबला देखने को नहीं मिला है।

#1 सैथ रॉलिंस

Enter caption

इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता कि रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस दोनों ही कमाल के इनरिंग परफॉर्मर हैं। रोमन और सैथ दोनों ही आपस में लंबे समय तक एक टीम के रूप में रह चुके हैं, साथ ही दोनों रैसलर ने ब्रॉक लैसनर को भी हराया है। सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराने के लिए लो-ब्‍लो मूव का इस्तेमाल किया। यह मूव आमतौर पर एक हील रैसलर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। इससे एक बात सामने आती है कि सैथ रॉलिंस भविष्य में अपना हील टर्न कर सकते हैं और यदि ऐसा हुआ तो सभी दर्शक रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच मुकाबला देखना अवश्य पसंद करेंगे।

इससे पहले भी सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस एक दूसरे के खिलाफ लड़ चुके हैं। यह मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ा गया था, और इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस को हराया था, किंतु डीन एंब्रोज द्वारा इसके बाद अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस केशइन कर WWE चैंपियनशिप सैथ रॉलिंस से छीन ली गई थी।

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now