Create

WWE की 3 फ्रेंडशिप जो असली है और 3 जो केवल टीवी पर ही हैं 

बिग ई & एजे ली
बिग ई & एजे ली

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि WWE का शेड्यूल काफी बिजी होता है और इस कारण WWE सुपरस्टार्स साल के ज्यादा शोज में परफॉर्म के लिए यात्रा ही करते रहते हैं। इसी दौरान कुछ सुपरस्टार्स के बीच दोस्ती हो जाती है और आगे चलकर यह दोस्ती गहरी होती जाती है। इसके अलावा WWE में सुपरस्टार्स के बीच ऐसी भी दोस्ती देखने को मिली है जो कि केवल ऑन-स्क्रीन तक सीमित होती है।

ये भी पढ़ें: WWE Extreme Rules 2020: ब्रे वायट के 4 रूप जो स्वॉम्प मैच के दौरान देखने को मिल सकते हैं

इस आर्टिकल में हम WWE की 3 ऐसी ही फ्रेंडशिप के बारे में बात करने वाले हैं जो असली है और 3 जो कि केवल टेलीविजन तक ही सीमित है।

6.WWE विमेंस सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस & नाया जैक्स (असली फ्रेंडशिप)

एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स ऑन-स्क्रीन एक-दूसरे के खिलाफ कई मैच लड़ चुकी हैं लेकिन आपको बता दें असल जिंदगी में ये दोनों सुपरस्टार्स काफी अच्छे दोस्त हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स की दोस्ती इतनी गहरी है कि एक बार नाया जैक्स ने रोंडा राउजी की शिकायत WWE मैनेजमेंट टीम से इसलिए की थी कि क्योंकि वह कई बार रिंग में एलेक्सा को चोट पहुंचा चुकी थी।

यह चीज दर्शाती है कि नाया अपने दोस्त एलेक्सा ब्लिस का बचाव करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं और इन दोनों की दोस्ती को टोटल डिवाज पर खूब दिखाया गया है।

5.पूर्व WWE सुपरस्टार्स ल्यूक हार्पर & एरिक रोवन (ऑन-स्क्रीन फ्रेंडशिप)

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एरिक रोवन & ल्यूक हार्पर वायट फैमिली का हिस्सा रह चुके हैं और आपको बता दें ल्यूक हार्पर ने E&C Pod of Awesomeness पर खुलासा करते हुए कहा था कि जब साल 2012 में उनकी जोड़ी एरिक रोवन के साथ बनाई गई थी जो ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे, हालांकि अपने ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर्स के कारण ये दोनों सुपरस्टार्स टेलीविजन पर दोस्तों की तरह पेश आते थे।

4.WWE सुपरस्टार बिग ई & एजे ली (असली फ्रेंडशिप)

पूर्व WWE सुपरस्टार एजे ली और बिग ई असल जिंदगी में दोस्त हैं और जब डॉल्फ जिगलर वर्ल्ड चैंपियन हुआ करते थे उस वक्त इन दो दोस्तों को साथ मिलकर काम करने का मौका मिला था। आपको बता दें जब बिग ई, डॉल्फ जिगलर और एजे ली के साथ एरीना में एंट्री कर रहे थे तो गलती से उनका हाथ एजे को लग गया था। इस कारण एजे ली को ज्यादा चोट नहीं लगी थी लेकिन ली ने बिग ई का मजाक बनाने के लिए चोटिल होने का नाटक किया था।

3.WWE के दिग्गज सुपरस्टार हल्क होगन & अल्टीमेट वॉरियर(ऑन-स्क्रीन फ्रेंडशिप)

हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर एक समय WWE के दो सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स थे और इन दोनों सुपरस्टार्स ने कर्नल मुस्तफा, जर्नल अदनान और सार्जेंट स्लॉटर का सामना करने के लिए टीम बना ली थी। यही नहीं यह जोड़ी उस खतरनाक हील टीम को हराने में भी कामयाब रही थी।

भले ही ये दोनों सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन दोस्तों की तरह पेश आते थे लेकिन असल जिंदगी में ये दोनों एक-दूसरे को ज्यादा पसंद नहीं करते थे और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच असल जिंदगी में कई बार झड़प हो चुकी है।

2.WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर & शैल्टन बेंजामिन

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और शैल्टन बेंजामिन कॉलेज के दिनों से ही काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे, साथ ही बेंजामिन उस वक्त बीस्ट के असिस्टेंट कोच भी हुआ करते थे। लिलियन गार्सिया पॉडकास्ट पर बात करते हुए शैल्टन बेंजामिन ने ब्रॉक की काफी तारीफ की थी और उन्होंने कहा कि वह और ब्रॉक काफी अच्छे दोस्त हैं।

आपको बता दें साल 2003 में WWE में इन दो दोस्तों की कई बार टक्कर देखने को मिली थी और यही नहीं रॉयल रंबल 2020 में इन दोनों सुपरस्टार्स का सामना हुआ था जहां लैसनर ने धोखे से बेंजामिन को एलिमिनेट कर दिया था।

1.हल्क होगन & रैंडी सैवेज WWE में ऑन-स्क्रीन दोस्त थे

रैंडी सैवेज ने रेसलमेनिया 4 में WWE चैंपियनशिप जीतने के कुछ समय बाद हल्क होगन के द मेगा फेस नाम की बेबीफेस टीम बना ली थी और यह जोड़ी साथ मिलकर हील सुपरस्टार्स का सामना करती थी। हालांकि ऑन-स्क्रीन ये दोनों सुपरस्टार्स दोस्त की तरह काम करते थे लेकिन असल जिंदगी में ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के उतने करीब नहीं थे और यही नहीं, WWE के पेरिस टूर के दौरान इन दोनों के बीच रियल फाइट हो गई थी।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment