3 ऐसे कारण जो दर्शाते हैं कि डीन एम्ब्रोज WWE को छोड़ रहे हैं और 2 ऐसे जो नहीं दर्शाते

the shield

जबसे डीन एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ने के संकेत देकर WWE महकमे में खलबली मचाई है। न तो उनके साथी रैसलर ही खुश नजर आ रहे हैं और ना ही कंपनी के बड़े अधिकारी। इसी कारण रोमन रेंस की वापसी से अधिक सुर्खियाँ डीन एम्ब्रोज़ ने बटोरी हुई हैं।

हम एक बार फिर आपको याद दिला दें कि आगामी अप्रैल के महीने में एम्ब्रोज़ का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा है। हाल ही में एम्ब्रोज़ ने नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन ना करते हुए कंपनी को एक और बड़ा झटका दिया है।

जैसे ही डीन एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ने की खबर सुनाई, WWE फैन्स भी एक बार के लिए स्तब्ध रह गए थे और अभी भी हैं। लगातार उन्हें बेहतर से बेहतर स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाने का प्रयास किया जा रहा था, इसके बावजूद उन्होंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया है।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपके सामने रख रहे हैं तीन ऐसे कारण। जो दर्शाते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ रहे हैं और दो ऐसे जो दर्शाते हैं कि वो WWE फैन्स को मायूस नहीं करेंगे।

फास्टलेन में मैच के बाद का सैगमेंट दर्शाता है कि वो जा रहे हैं

the shield last match at fastlane

रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस एक दूसरे को हमेशा से एक भाई का दर्जा देते आये हैं। फास्टलेन की मेन इवेंट के बाद जो हुआ, वह इसी का एक उदाहरण था।

मैच जीतने के पश्चात् तीनों ने एक दूसरे को काफी देर तक गले लगाये रखा। यह स्पष्ट रूप से उसी ओर इशारा कर रहा था कि यह 'द शील्ड' का WWE रिंग में लड़ा गया आख़िरी मैच था।

यदि यह 'द शील्ड' का आख़िरी मैच था, तो कई मायनों में WWE ने इसे ख़ास बनाने के प्रयास किये हैं। तीनों ने एक टीम के रूप में काम करते हुए विपक्षी टीम को धूल चटाई है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

टीवी पर अभी तक उनके जाने का सैगमेंट प्रदर्शित नहीं किया गया है, यह दर्शाता है कि वो नहीं जा रहे हैं

dean ambrose

यदि आपको याद हो तो डीन एम्ब्रोज़ की WWE छोड़ने की मांग के दो सप्ताह बाद तक उन्हें EC3 के खिलाफ फियूड का हिस्सा बनाया गया था। इस दौरान ऐसी कुछ पुष्टि नहीं की गयी थी कि एम्ब्रोज़, WWE छोड़ने वाले हैं या नहीं।

इस मामले ने सुर्खियाँ तब बटोरी जब रोमन रेंस वापसी कर चुके थे। रोमन रेंस खुद इस बाबत बयान दे चुके हैं कि डीन एम्ब्रोज़ किस ओर जा रहे हैं, मुझे नहीं पता। वहीँ रैने यंग ने भी इस बारे में कोई ख़ास बयान नहीं दिया है।

जब तक डीन एम्ब्रोज़ चले नहीं जाते, WWE प्रयास करती रहेगी। इसी कारण इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। बड़े अधिकारी उन्हीं कोशिशों में लगे हैं कि अप्रैल से पहले एम्ब्रोज़ को किसी न किसी तरह रोक लिया जाए।

एम्ब्रोज़ के जाने से पहले करवा दी गयी रोमन रेंस की वापसी

roman reigns return to raw

कयास लगाए जा रहे थे कि रोमन रेंस की वापसी रैसलमेनिया से पहले बिल्कुल संभव नहीं है। रोमन रेंस अभी भी उस हालत में नहीं हैं कि वो रिंग में अपना सौ प्रतिशत दे सकें। इसके बावजूद उनकी वापसी समय से काफी पहले ही करवा दी गयी।

इसके पीछे का असल कारण यही है कि WWE आख़िरी बार 'द शील्ड' को साथ देखना चाहती थी। इसीलिए फास्टलेन में हुए मैच को 'द शील्ड' का आख़िरी मैच कहा जा रहा है। जहाँ इस त्रिमूर्ति को बॉबी लैश्ले, बैरन कॉर्बिन और ड्रू मैकइंटायर पर रोचक जीत हासिल हुई है।

'द शील्ड' को साथ लाने का WWE के पास रोमन रेंस की वापसी के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। रोमन रेंस की वापसी यही दर्शाती है कि डीन एम्ब्रोज़, WWE को अलविदा कहने वाले हैं।

WWE खेल रही है खेल

dean ambrose still can accept wwe new offer

यह शायद ही किसी को याद हो कि आख़िरी बार किसी सुपरस्टार के WWE छोड़ने पर इतनी समस्या उत्पन्न हुई थी।

पहले डीन एम्ब्रोज़ ने खुद इस बाबत जानकारी दी कि वो कंपनी छोड़ने वाले हैं, फिर WWE ने भी इसकी पुष्टि करने में देर नहीं लगायी। इसके बाद कुछ अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक एम्ब्रोज़ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले हैं। परन्तु कुछ का यह भी कहना था कि डीन एम्ब्रोज़ के रुकने के अब कोई चांस नजर नहीं आ रहे हैं।

WWE ने फैन्स को अजीब सी स्थिति में ला खड़ा किया है। अभी भी कोई पुख्ता जानकारी किसी के पास नहीं है कि एम्ब्रोज़, कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे या नहीं।

क्या ऐसा सोचना गलत है कि WWE जानबूझकर ऐसी परिस्थितियाँ बना रही है। क्या पता डीन एम्ब्रोज़ सभी को चौंकाते हुए नए कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने वाले हो।

डीन एम्ब्रोज़ का प्रयोग कर रैसलमेनिया मैच कार्ड को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जा रही

wwe is using dean ambrose departure news for wrestlemania

एक बात तो तय है कि WWE ने डीन एम्ब्रोज़ के जरिये रैसलमेनिया के लिए एक नई दिशा तय करने की कोशिश की है। यह भी सच है कि इस बार रैसलमेनिया मैच कार्ड भी डीन एम्ब्रोज़ को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है।

संभवतः एम्ब्रोज़ के कारण WWE को कई मायनों में फायदा भी हुआ है और जब तक एम्ब्रोज़ असल में कंपनी छोड़ नहीं देते, WWE उनका भरपूर प्रयोग करना चाह रही है।

डीन एम्ब्रोज़ कोई भी निर्णय लेते हैं, यह WWE के लिए शर्मनाक स्थिति होगी। क्योंकि एम्ब्रोज़, WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं, तो आख़िर इस बीच ऐसा क्या हो गया जो उन्होंने WWE छोड़ने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब विंस मैकमैहन ने चंद मिनटों पहले बदल दिया रैसलमेनिया मैच का रिजल्ट