Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 बड़े कारण जो बताते हैं कि अंडरटेकर को रैसलमेनिया 36 से पहले ही रिटायरमेंट ले लेना चाहिए

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jun 26, 2019
Jun 26, 2019 IST

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर, एक ऐसा नाम जिन्हें प्रो रैसलिंग इतिहास के सबसे महान रैसलर्स में शुमार किया जाता है। वो उन कुछ चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जो 50 की उम्र के बाद भी नियमित रूप से फाइट कर रहे हैं। कई बार उन्हें ऐसा कहते भी देखा गया है कि वो संन्यास ले रहे हैं, मगर ऐसा कभी हुआ ही नहीं।

चाहे WWE में उन्होंने ढ़ेरो रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं लेकिन हर एथलीट के जीवन में एक ऐसा समय आता है जब उन्हें मजबूरन रिटायरमेंट लेनी ही पड़ती है। अंडरटेकर की भी उम्र भी कई साल पहले 50 को लांघ चुकी है, इसलिए काफी लोगों का मानना है कि अब वह समय आ गया है कि उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए।

यहां हम कुछ ऐसे ही बड़े कारणों पर प्रकाश डालने जा रहे हैं, जो बताते हैं कि द डैड मैन को रैसलमेनिया 36 से पहले ही संन्यास ले लेना चाहिए।

# उम्र ज्यादा होने के कारण

अंडरटेकर का चोकस्लैम मूव अब नहीं है ज्यादा प्रभावी
अंडरटेकर का चोकस्लैम मूव अब नहीं है ज्यादा प्रभावी

सबसे बड़ा कारण उनकी उम्र ही है जिसकी वजह से WWE फैंस लगातार उन्हें रिटायर होने की सलाह दे रहे हैं। 50 से ज्यादा की उम्र में केवल इन रिंग एथलीट ही नहीं बल्कि किसी अन्य खेल से जुड़े एथलीट को भी अच्छा प्रदर्शन करने में दिक्कतें आती हैं। फिर चाहे वो क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या कोई अन्य खेल।

सच कहें तो बतिस्ता ने बिलकुल सही समय पर आकर संन्यास लिया है। द डैडमैन और बतिस्ता की उम्र में चार साल का फर्क है, यानी कायदे से देखा जाए तो वो पिछले चार साल से बेकार में खुद को पुश करने में लगे हुए हैं। फिटनेस का स्तर इतना गिर चुका है कि वो अपना चोकस्लैम मूव भी ढंग से नहीं लगा पा रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...