3 कारण क्यों Cody Rhodes ने WWE Night of Champions में Brock Lesnar के खिलाफ मैच में टैपआउट नहीं किया

Ujjaval
WWE Night of Champions में ब्रॉक लैसनर को जीत मिली
WWE Night of Champions में ब्रॉक लैसनर को जीत मिली

Cody Rhodes & Brock Lesnar: WWE नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला था। रोड्स ने लेफ्ट हैंड में चोट लगने के बावजूद मैच में हिस्सा लिया। दोनों ही रेसलर्स के बीच यह मुकाबला इन-रिंग एक्शन के मामले में शानदार रहा।

अंत में ब्रॉक लैसनर के किमुरा लॉक पर कोडी रोड्स पासआउट हो गए और रेफरी ने बीस्ट को विजेता घोषित किया। कुछ बड़े कारणों से WWE ने अमेरिकन नाईटमेयर को टैपआउट नहीं करने के लिए बुक किया। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों कोडी रोड्स ने Night of Champions में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में टैपआउट नहीं किया।

3- WWE Night of Champions में Brock Lesnar के मूव पर टैपआउट करने से Cody Rhodes कमजोर नज़र आते

कोडी रोड्स मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हैं। उन्हें WWE में वापसी के बाद से ही ताकतवर दिखाया गया है। अभी तक उनकी क्लीन तरीके से हार नहीं हुई है। WrestleMania 39 में रोमन रेंस ने जरूर रोड्स को हराया था लेकिन यहां भी काफी इंटरफेरेंस हुई थी।

अगर ब्रॉक लैसनर के किमुरा लॉक पर रोड्स टैपआउट कर देते, तो इससे उनका कद गिरता। वो कमजोर नज़र आते और WWE ने इस गलती से खुद को बचाया। इसी कारण मैच में रोड्स, लैसनर के सबमिशन पर पासआउट हो गए। अमेरिकन नाईटमेयर की क्लीन हार नहीं हुई।

2- तीसरा मैच बुक करने के लिए

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच अभी तक दो मैच देखने को मिले हैं। Backlash 2023 में रोड्स ने विवादित तरीके से लैसनर को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी। अब Night of Champions में लैसनर का रोड्स के खिलाफ पलड़ा भारी रहा। इस मैच का अंत भी सही तरह से नहीं हुआ है।

दोनों ही रेसलर्स अब एक-एक मैच जीत चुके हैं। ऐसे में उनके बीच तीसरा मुकाबला जरूर देखने को मिल सकता है। अगर रोड्स टैपआउट कर देते, तो यह लैसनर के लिए क्लीन जीत होती। ऐसे में लैसनर का पलड़ा स्टोरीलाइन में भारी रहता और फिर तीसरा मैच कराने की जरूरत नहीं पड़ती। देखा जाए तो लैसनर और रोड्स के दोनों आखिरी मैच क्लीन तरीके से खत्म नहीं हुए हैं। ऐसे में तीसरा मैच भविष्य में जरूर होगा।

1- कोडी रोड्स के फेडआउट होने से ब्रॉक लैसनर का मूव ज्यादा खतरनाक लगने लगा है

ब्रॉक लैसनर अपने मैचों में ज्यादातर F5 द्वारा जीत दर्ज करते हैं। साथ ही वो किमुरा लॉक मूव का भी इस्तेमाल करते हैं और कई बड़े मौकों पर द बीस्ट को इससे भी जीत मिली है। हालांकि, कोडी रोड्स पहले ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने लैसनर के मूव पर चोटिल होने के बावजूद इतनी देर तक सर्वाइव किया है।

लैसनर के मूव पर कोई भी सुपरस्टार फेडआउट नहीं हुआ है। Night of Champions में रोड्स के फेडआउट होने से एक चीज़ क्लियर हो गई कि ब्रॉक के सबमिशन में अगर सुपरस्टार लॉक हो जाता है, तो वो बेहोश भी हो सकता है। इस चीज़ ने द बीस्ट के सबमिशन मूव को और ज्यादा खतरनाक दिखा दिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now