3 कारणों से Roman Reigns का WWE Elimination Chamber 2024 में ना आना एक अच्छा फैसला साबित होगा

roman reigns not present wwe elimination chamber 2024
क्या रोमन रेंस का WWE Elimination Chamber 2024 में ना आना अच्छा फैसला होगा?

Roman Reigns: WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) है, जिसके लिए कई धमाकेदार मैच सामने आ चुके हैं। एक तरफ मेंस और विमेंस Elimination Chamber मैच हर बार की तरह धमाल मचाने को तैयार होंगे, वहीं इसके अलावा 2 मुकाबलों में टाइटल दांव पर लगे होंगे।

इस इवेंट से जुड़ा एक चौंकाने वाला विषय ये है कि इसमें रोमन रेंस या द रॉक अपीयरेंस नहीं देंगे। चूंकि WrestleMania 40 पास आ रहा है, ऐसे में ट्राइबल चीफ को Elimination Chamber 2024 में ना लाने का कंपनी पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता था। मगर इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों Roman Reigns का Elimination Chamber 2024 में ना आना एक अच्छा फैसला रहेगा।

#)WWE Elimination Chamber में Roman Reigns के आने से दूसरे सुपरस्टार्स का प्रभाव कम हो जाता

Roman Reigns पिछले करीब साढ़े 3 सालों से चैंपियन बने हुए हैं और पहले की तुलना में रोस्टर पर उनका प्रभाव काफी ज्यादा है। मौजूदा समय की बात करें तो कोडी रोड्स के साथ उनकी WrestleMania 40 के लिए स्टोरीलाइन ने पूरे प्रो रेसलिंग जगत में तहलका मचाया हुआ है

इस स्टोरीलाइन को काफी हाइप मिल रहा है, इसलिए अगर Elimination Chamber 2024 में रोमन रेंस आते तो अन्य सुपरस्टार्स से कहीं ना कहीं स्पॉटलाइट छिन जाती। इवेंट में रैंडी ऑर्टन, बैकी लिंच और एलए नाइट जैसे बड़े सुपरस्टार्स परफॉर्म कर रहे होंगे और ट्राइबल चीफ के ना होने से उनके पास आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में छाने का सुनहरा अवसर होगा।

#)रोमन रेंस के कारण अन्य सुपरस्टार्स WWE के प्रीमियम लाइव इवेंट्स को हेडलाइन नहीं कर पाते

जैसा कि हमने आपको बताया कि Roman Reigns का रोस्टर पर प्रभाव काफी बढ़ चुका है, लेकिन उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल को अन्य WWE सुपरस्टार्स के लिए एक अच्छी बात भी कहा जा सकता है। ऐसे बहुत कम प्रीमियम लाइव इवेंट्स होते हैं, जिनमें ट्राइबल चीफ परफॉर्म नहीं करते और ऐसे में अन्य रेसलर्स के पास प्रीमियम लाइव इवेंट्स को हेडलाइन करने का अवसर होता है।

Elimination Chamber 2024 में अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप और विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप भी दांव पर लगी होगी। वहीं चैंबर मैचों में आमतौर पर खतरनाक एक्शन देखने को मिलता आया है, इसलिए ट्राइबल चीफ की गैरमौजूदगी में अन्य सुपरस्टार्स के पास Elimination Chamber 2024 को हेडलाइन करने का मौका होगा।

#)ऑस्ट्रेलियाई फैंस अपने देश के WWE सुपरस्टार्स से ज्यादा तालमेल बैठा पाएंगे

Elimination Chamber 2024 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है और ये पहला मौका होगा जब ऑस्ट्रेलिया WWE के किसी प्रीमियम लाइव इवेंट को होस्ट कर रहा होगा। इस इवेंट में रिया रिप्ली, नाया जैक्स के रूप में बड़े ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार्स को फाइट के लिए बुक किया जा चुका है

इसके अलावा ग्रेसन वॉलर भी ऑस्ट्रेलिया से संबंध रखते हैं, जो The Grayson Waller Effect Show को होस्ट करते हुए दिखाई देंगे। इस बात में कोई संदेह नहीं कि Roman Reigns इस समय प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहली बार कोई प्रीमियम लाइव इवेंट आयोजित होने जा रहा है इसलिए यहां के फैंस शायद अपने देश के रेसलर्स को अच्छा परफॉर्म करते हुए देखने पर अधिक गौरवान्वित महसूस करेंगे।