3 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं और 2 ऐसे कारण जिनसे नहीं जीत सकते

ब्रॉक WWE चैंपियन
ब्रॉक WWE चैंपियन

पिछले हफ्ते द बीस्ट इंकार्नेट ब्रॉक लैसनर ने लंबे समय बाद स्मैकडाउन में वापसी की थी। उन्होंने वहां आकर डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियन कोफी किंग्सटन को टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया। अब हमें 4 अक्टूबर को स्मैकडाउन के FOX पर डेब्यू वाले एपिसोड में दोनों के बीच मैच देखने को मिलने वाला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रॉक लैसनर के चैंपियनशिप जीतने के काफी ज्यादा चांस है। हालांकि हम विंस मैकमैहन के दिमाग के बारे में कुछ नहीं कह सकते, क्योंकि उनका दिमाग कभी भी घूम सकता है। वह प्लान्स में बड़े बदलाव भी कर सकते हैं। हमें इस वजह से कोफी किंग्सटन टाइटल रिटेन करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 8 WWE सुपरस्टार्स जो ड्राफ्ट के दौरान अपना ब्रांड बदल सकते हैं

आइए नजर डालते हैं 3 कारणों पर जिसके चलते ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप जीत सकते हैं और 2 कारण जिनकी वजह से विंस उन्हें टाइटल जीतने नहीं देंगे।

#5 ब्रॉक चैंपियन बनेंगे: FOX पर स्मैकडाउन की धमाकेदार शुरुआत के लिए

लैसनर vs किंग्सटन
लैसनर vs किंग्सटन

WWE पहले स्मैकडाउन ब्रांड को B शो मानता था जिसकी वजह से बड़े सुपरस्टार्स ज्यादातर सिर्फ रॉ पर ही नजर आते थे। FOX नेटवर्क ने WWE के सामने स्मैकडाउन के प्रसारण के लिए बड़ी रकम रखी थी और इसके बाद WWE ने आधिकारिक रूप से इसे A शो का दर्जा दे दिया था।

4 अक्टूबर के एपिसोड के साथ यह WWE के स्मैकडाउन ब्रांड की नई शुरुआत रहेगी। स्मैकडाउन की नई शुरुआत कंपनी के लिए अहम रहने वाली है। अगर हमें नए दौर की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर जैसा चैंपियन देखने को मिलता है तो इस एपिसोड को हमेशा याद रख जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉक चैंपियन नहीं बनेंगे: फैंस से खराब रिएक्शन मिल सकता है

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार है। वह WWE में बहुत कम मौकों पर दिखाई देते हैं। उनका बतौर यूनिवर्सल चैंपियन WWE रन खराब रहा था और उन्हें फैंस की ओर से जबरदस्त बू का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा फैंस सोशल मीडिया पर WWE की भी खूब निंदा करते हैं। इस चीज को ध्यान रखते हुए विंस मैकमैहन द बीस्ट की बड़ी हार का निर्णय ले सकते हैं। फुल-टाइमर को चैंपियन बनाने से WWE को फायदा होगा।

#3 ब्रॉक चैंपियन बनेंगे: वह WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं

ब्रॉक
ब्रॉक

ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार है। उनके आने से कंपनी को व्यूअरशिप में जबरदस्त फायदा होता है और इस वजह से उन्हें टॉप स्टार माना जाता है। ब्रॉक जब भी रॉ पर आते हैं तो रेटिंग्स में बड़ा उछाल आता है।

अगर स्मैकडाउन की FOX पर शुरुआत के दौरान ब्रॉक लैसनर जैसा बड़ा सुपरस्टार चैंपियन रहता है तो फैंस पर अलग असर पड़ेगा। ब्रॉक के चैंपियन बनने से स्मैकडाउन की व्यूअरशिप भी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों द फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर जानलेवा हमला किया

#2 ब्रॉक चैंपियन नहीं बनेंगे: ब्रॉक vs फीन्ड

वायट vs ब्रॉक
वायट vs ब्रॉक

हैल इन ए सैल के बाद WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज रहने वाला है। हर साल यूनिवर्सल चैंपियन और WWE चैंपियन के बीच इस इवेंट में मैच होता है। द फीन्ड का हैल इन ए सैल पीपीवी में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला है।

फीन्ड का चैंपियन बनना लगभग तय है। अगर ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप जीतते हैं तो सर्वाइवर सीरीज में हमें यह बड़ा मैच देखने को मिलेगा। विंस कभी भी इतने बड़े मैच को सर्वाइवर सीरीज जैसे पीपीवी के लिए बुक नहीं करना चाहेंगे वह इस मैच को रेसलमेनिया के लिए बचाकर जरूर रखेंगे।

#1 ब्रॉक चैंपियन बनेंगे: वह इस साल ज्यादा मैच हार चुके हैं

सैथ से मिली 2 हार
सैथ से मिली 2 हार

ब्रॉक लैसनर के लिए 2019 का साल ठीक ठाक रहा है। द बीस्ट ने इस साल दो बड़े चैंपियनशिप मैच हारे हैं। उन्होंने रेसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल हारी थी और बाद में समरस्लैम में भी उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रॉक लैसनर साल में पहले ही मैच हार चुके हैं और इसी दौरान अगर वह एक और बड़ा मुकाबला हारते हैं तो इससे उनके करियर पर बड़ा असर पड़ेगा। विंस मैकमैहन कभी भी अपने चहिते सुपरस्टार को इतने सारे मैच नहीं हराएंगे।