Create
Notifications

3 वजहों से इस हफ्ते Raw में विमेंस सुपरस्टार्स ने हिस्सा नहीं लिया

There were no women featured this week on Raw
Ashutosh Singh

हाल के समय में डब्लू डब्लू ई (WWE) ने विमेंस रेसलिंग को काफी ज्यादा बढ़ावा दिया है। इस साल रेसलमेनिया के इतिहास में पहली बार मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप का मैच हुआ था। इसके बाद भी इस हफ्ते रॉ में कोई भी विमेंस रेसलर नजर नहीं आईं थी, जिस पर फैंस काफी ज्यादा हैरान रह गए थे। हालांकि शो पर लाना और वेगा जैसे स्टार्स थे लेकिन इसके बाद भी फैंस को काफी निराशा तब हुई थी जब शो पर कोई भी विमेंस मैच नहीं हुआ था।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से WWE का सारा ध्यान ड्राफ्ट और अगले पीपीवी क्राउन ज्वेल पर टिका हुआ हैं। जहां अब ड्राफ्ट खत्म हो गया हैं, वहीं अब सबकी निगाह कंपनी के अगले इवेंट पर टिक गई हैं। तो आइये जानते हैं वो तीन कारण जिस वजह से इस बार शो पर कोई भी विमेंस डिवीजन का स्टार क्यों नहीं था।

#3 क्राउन ज्वेल में विमेंस मैच का न होना

The women of WWE will not be featured at Crown Jewel

इस हफ्ते रॉ में फैंस को ज्यादातर समय क्राउन ज्वेल के इवेंट का बिल्डअप देखने को मिला। जहां शो पर इस इवेंट पर होने वाले कई मैचों की स्टोरीलाइन देखने को मिली, वहीं एक भी विमेंस मैच नहीं हुआ। गौरतलब है कि आगामी पीपीवी में कोई भी विमेंस मैच नहीं होगा इस वजह से भी इस बार विमेंस डिवीजन का कोई भी बड़ा स्टार्स शो पर देखने को नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो द फीन्ड को हराकर उनके खौफ को खत्म कर सकते हैं

आप को बता दें कि आने वाले समय में WWE एक बार फिर से साल के अपने आखिरी सबसे बड़े इवेंट सर्वाइवर सीरीज की तैयारी शुरू कर देगा, ऐसे में फैंस को आने वाले हफ्ते में कई बड़े स्टार्स देखने को मिल सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 विंस हमेशा से ही शो को विवादित रखना चाहते हैं

बैकी और शार्लेट फ्लेयर
बैकी और शार्लेट फ्लेयर

विंस मैकमैहन हमेशा से ही शो में कुछ ना कुछ विवादित रहने देना चाहते है ताकि फैंस लगातार उनके शो को लेकर बात करते रहें। इस बार भी विमेंस मैच न होने की वजह से सोशल मीडिया पर रॉ को काफी ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा था, इसके पहले भी हैल इन ए सैल में भी मेन इवेंट के मैच के बाद भी कंपनी की काफी ज्यादा आलोचना की गई थी।

ये भी पढ़े: पूर्व NXT चैंपियन ने 14 बार के WWE चैंपियन को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज किया

हालांकि शो के दौरान फैंस को उम्मीद थी कि शायद उन्हें बैकी या शार्लेट फ्लेयर जैसे बड़े स्टार का मैच देखने को मिल जाए। ऐसे में साफ़ है कि विंस लगातार फैंस के दिमाग में रॉ को रखना चाहते हैं।इसी वजह से उन्होंने इस बार शो में किसी भी तरह का विमेंस मैच बुक नही किया।

#1 विमेंस डिवीजन के बड़े स्टार्स मौजूद नहीं थे

रॉ के दौरान एक्शन में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर
रॉ के दौरान एक्शन में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर

WWE ड्राफ्ट के बाद बैकी लिंच को रॉ के सबसे पहले ड्राफ्ट के रूप में चुना गया था। जिसके बाद ये साफ़ हो गया था कि वो इस समय विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी स्टार हैं। लेकिन इसके बाद भी वो इस शो पर मौजूद नहीं थे क्योंकि वो इस दौरान ESPN स्पोर्ट्स पर इंटरव्यू दे रही थी और कंपनी का प्रमोशन कर रही थी।

ये भी पढ़े: ब्रॉन स्ट्रोमैन से पंगा लेने वाले 6 फुट 9 इंच के टायसन फ्यूरी के बारे में 5 बड़ी बातें जो जाननी जरुरी है

वहीं अगर बात करें उनकी साथी शार्लेट फ्लेयर की तो वो भी शो के दौरान मौजूद नही थी। वो उस समय ऑस्ट्रेलिया में फैंस के साथ थी। इस वजह से भी WWE ने रॉ के दौरान कोई भी मैच बुक नही किया था क्योंकि कोई भी बड़ा स्टार्स शो पर नहीं था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...