3 कारण जिनसे शायद WWE Elimination Chamber 2024 ज्यादा यादगार नहीं बन पाएगा

reasons elimination chamber 2024 not memorable
इन कारणों से WWE Elimination Chamber 2024 यादगार नहीं बन पाएगा?

WWE: WWE Elimination Chamber 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है, जिसे लेकर फैंस के अंदर उत्साह भरा हुआ है। इवेंट में मेंस और विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैचों के अलावा 2 चैंपियनशिप मैच भी धमाल मचाने को तैयार रहेंगे, जिनमें द जजमेंट डे (The Judgement Day) के मेंबर्स के टाइटल दांव पर लगे होंगे।

इसके अलावा सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के अपीयरेंस का भी ऐलान किया जा चुका है, लेकिन कई ऐसी चीज़ें हैं जो आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट में अधिक रोमांच भर सकती थीं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 कारणों के बारे में जिनसे Elimination Chamber 2024 शायद ज्यादा यादगार नहीं बन पाएगा।

#)WWE Elimination Chamber 2024 में नहीं आएंगे Roman Reigns और The Rock

रोमन रेंस इस समय WWE के फेस सुपरस्टार हैं और उन्हें WrestleMania 40 में कोडी रोड्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। इस स्टोरीलाइन में द रॉक की एंट्री ने रोमांच भर दिया है और बिना कोई संदेह आने वाले हफ्तों में ये स्टोरीलाइन धमाल मचाने वाली है, मगर मेनिया से पूर्व आखिरी प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका ना आना बेहद चौंकाने वाला फैसला है।

अगर WrestleMania 40 के प्लान बदले ना गए होते तो ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक जैसे बड़े सुपरस्टार्स Elimination Chamber 2024 में अपीयरेंस दे सकते थे, लेकिन उनके ना होने से इवेंट को मिलने वाली स्टार पावर को बहुत नुकसान हुआ है। हालांकि कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस शो में अपीयरेंस देंगे, लेकिन उनका द रॉक और रोमन रेंस को संभावित टैग टीम मैच के लिए कन्फ्रंट करने वाला मोमेंट Elimination Chamber में चार चांद लगा सकता था।

#)WWE Elimination Chamber के मैचों के परिणाम का अंदाजा लगाना मुश्किल काम नहीं

WWE Elimination Chamber 2024 में रिया रिप्ली को नाया जैक्स के खिलाफ विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। वहीं डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर की जोड़ी को पीट डन और टायलर बेट के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। रिया रिप्ली के मोमेंटम को देखते हुए उनकी WrestleMania 40 से पहले चैंपियनशिप हारने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

दूसरी ओर फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के Awesome Truth के साथ आइकॉनिक मैच को बिल्ड किया जा रहा है, जिससे टायलर बेट और और पीट डन की जीत की संभावना बहुत कम हो गई है।वहीं सैथ रॉलिंस के साथ लंबे समय से चल रही फिउड और शानदार कैरेक्टर बिल्ड-अप के कारण मेंस Elimination Chamber मैच में ड्रू मैकइंटायर जीत के प्रबल दावेदार होंगे।

इसके अलावा बैकी लिंच को विमेंस चैंबर मैच में जीत के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। असल में इन मैचों के परिणाम का अंदाजा फैंस को पहले से है, जो इस इवेंट को लोगों के लिए बोरिंग बना सकता है।

#)WWE Elimination Chamber के लिए किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी को टीज़ नहीं किया गया

Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट का इस्तेमाल कई सालों से WrestleMania के स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के लिए किया जाता रहा है। WWE Elimination Chamber 2024 के जरिए WrestleMania 40 को भी जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा सकता है।

दुर्भाग्यवश आगामी प्रीमियम लाइव इवेंट के साथ समस्या यह है कि इसके मैच कार्ड में शामिल दिग्गज सुपरस्टार्स की भारी कमी नज़र आ रही है। इसके अलावा किसी सुपरस्टार की चौंकाने वाली वापसी से जुड़ी कोई खबर सामने नहीं आई है। आमतौर पर सरप्राइजिंग रिटर्न किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमांच भर देते हैं, लेकिन Elimination Chamber 2024 के साथ स्थिति बहुत खराब प्रतीत हो रही है।