Create

3 कारणों से रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो मैच WWE Hell in a Cell पीपीवी के बजाय SmackDown में होगा

रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो
रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी के मैच कार्ड में कुछ समय पहले तक 5 मुकाबले शामिल थे, लेकिन हाल ही में WWE ने रोमन रेंस (Roman Reigns) vs रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) Hell in a Cell मैच को इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में शिफ्ट कर दिया है।

हालांकि SmackDown का मैच भी सैल के अंदर ही होगा, लेकिन सवाल खड़े होने लगे हैं कि WWE ने आखिरी समय में रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार के मैच को पीपीवी से क्यों हटा दिया है। क्या Hell in a Cell पीपीवी में किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी होने वाली है या कोई बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 4 कारणों से आपको WWE Hell in a Cell पीपीवी को जरूर देखना चाहिए

ट्राइबल चीफ की फाइट को मैच कार्ड से बाहर करने के कारण भी बड़े होंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि WWE ने रेंस vs मिस्टीरियो मैच को Hell in a Cell पीपीवी से बाहर क्यों किया है।

ये भी पढ़ें: Hell in a Cell पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच के 5 संभावित अंत

WWE SmackDown की रेटिंग्स में सुधार करने के लिए

रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो
रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो

ये बात अब जगजाहिर हो चली है कि अगले महीने से WWE के शोज़ में लाइव क्राउड की वापसी हो रही है। उससे पहले स्टोरीलाइंस को दिलचस्प एंगल दिया जाना बहुत जरूरी है क्योंकि क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स की तुलना में लाइव ऑडियंस के सामने सुपरस्टार्स के कैरेक्टर को बहुत अलग रिस्पांस मिलता है।

हम सभी जानते हैं कि SmackDown पिछले कुछ समय से WWE का नंबर-1 शो बना हुआ है और आने वाले कुछ हफ्ते ब्लू ब्रांड की रेटिंग्स पर बहुत गहरा असर डालने वाले हैं। इस वजह से रोमन रेंस की भूमिका अहम हो जाती है, जिनका ट्राइबल चीफ किरदार फिलहाल चरम पर है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज जो WWE Hell in a Cell 2021 में हो सकती हैं

लाइव क्राउड के रिटर्न से पहले SmackDown को एक अच्छे मोमेंटम की सख्त जरूरत है। रेंस vs मिस्टीरियो Hell in a Cell मैच वाकई में WWE की ब्लू ब्रांड को अच्छा मोमेंटम दिलाने की काबिलियत रखता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

SmackDown में हार से रे मिस्टीरियो को ज्यादा नुकसान नहीं होगा

SmackDown टैग टीम चैंपियंस
SmackDown टैग टीम चैंपियंस

रे मिस्टीरियो की गिनती WWE के महान सुपरस्टार्स में की जाती है, लेकिन इस समय ये बात भी काफी महत्व रखती है कि वो मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियन हैं। स्थिति स्पष्ट रूप से नजर आ रही है कि इस मुकाबले में मिस्टीरियो की जीत की संभावनाएं ना के बराबर हैं।

ये भी एक अहम पहलू है कि अगर मिस्टीरियो को हार मिली तो उन्हें किस तरीके से हार के लिए बुक किया जाएगा। अगर उन्हें क्लीन तरीके से हार मिलने वाली है, तो SmackDown में इस मैच को बुक करने का फैसला सही प्रतीत होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि Hell in a Cell जैसे बड़े इवेंट में क्लीन तरीके से हार से ना केवल उनकी महानता को ठेस पहुंचती बल्कि उनका टैग टीम चैंपियनशिप का सफर भी कमजोर पड़ सकता था।

किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी पर फोकस करने के लिए

जब WWE अपने मुख्य सुपरस्टार्स में से एक को बड़े पीपीवी के मैच कार्ड से बाहर कर दे, तो समझ लीजिए कि शो में कुछ बहुत बड़ा धमाका होने वाला है। रोमन रेंस vs रे मिस्टीरियो मैच के SmackDown में शिफ्ट होने से कयास लगाए जाने लगे हैं कि Hell in a Cell पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में किसी बड़े सुपरस्टार की वापसी हो सकती है।

मैकइंटायर के लिए ये 'लास्ट चांस' मैच है, अगर उन्हें हार मिली तो वो लैश्ले को चैलेंज नहीं कर पाएंगे। यानी स्कॉटिश सुपरस्टार के इस स्टोरीलाइन से बाहर होने की संभावनाएं बहुत ज्यादा हैं। वहीं इस मैच में वापसी का सबसे अच्छा विकल्प ब्रॉक लैसनर ही नजर आते हैं। अगर लैसनर या किसी अन्य बड़े सुपरस्टार की वापसी हुई तो फैंस का फोकस रेंस vs मिस्टीरियो मैच से उस वापसी पर शिफ्ट हो जाता, जो ट्राइबल चीफ के कैरेक्टर के लिए बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं होती।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...