3 कारण क्यों Jey Uso को WWE Raw में अगले हफ्ते नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स जे उसो और सैथ रॉलिंस
WWE सुपरस्टार्स जे उसो और सैथ रॉलिंस

Jey Uso: WWE Raw में अगले हफ्ते जे उसो (Jey Uso) को बहुत बड़ा मौका मिलने वाला है। बता दें, जे को रॉ (Raw) के अगले एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह जबरदस्त मुकाबला होने वाला है।

हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि पूर्व ब्लडलाइन मेंबर इस मैच में सैथ रॉलिंस को हराकर उनकी बादशाहत खत्म कर पाते हैं या नहीं। अगर मेन इवेंट जे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहते हैं तो रोमन रेंस का रिएक्शन देखने लायक होगा। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों जे उसो को अगले हफ्ते WWE Raw में नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाना चाहिए।

3- WWE में Jey Uso की लोकप्रियता को उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाकर टेस्ट करना चाहिए

रोमन रेंस के खिलाफ जाने और द ब्लडलाइन से अलग होने के बाद जे उसो की लोकप्रियता में भारी इजाफा देखने को मिला है। इसके बाद से ही जे को हर एरीना में जबरदस्त रिएक्शन मिलता है। देखा जाए तो WWE को पूर्व ब्लडलाइन मेंबर को अक्सर हार के लिए बुक करके उनकी लोकप्रियता को बर्बाद करना बंद कर देना चाहिए।

इसके बजाए उनकी लोकप्रियता का सही इस्तेमाल करते हुए उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बना देना चाहिए। इस प्रकार WWE के पास यह टेस्ट करने का मौका होगा कि जे उसो अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल करके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रन को खास बना पाते हैं या नहीं। अगर मेन इवेंट जे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने की स्थिति में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं तो संभव है कि WWE उन्हें लंबा टाइटल रन दे सकती है।

2- WWE में Seth Rollins को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने हुए 6 महीने से ऊपर हो चुके हैं

सैथ रॉलिंस Night of Champions में एजे स्टाइल्स को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। इसके बाद से ही वो इस टाइटल को होल्ड कर रहे हैं और उन्हें चैंपियन बने हुए 6 महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। देखा जाए तो रोमन रेंस से अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल जीतना लगभग नामुमकिन हो चुका है।

यही कारण है कि वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को इंट्रोड्यूस किया गया था ताकि ज्यादा-से-ज्यादा सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिल पाए। अगर सैथ रॉलिंस आने वाले लंबे समय तक चैंपियन बने रहते हैं तो नया वर्ल्ड टाइटल इंट्रोड्यूस कराने का मतलब नहीं रह जाएगा। यही कारण है कि WWE को अगले हफ्ते Raw में जे उसो को नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाने पर विचार करना चाहिए।

1- WWE में लंबे समय से शॉकिंग वर्ल्ड टाइटल चेंज नहीं हुआ है

WWE में अचानक नया वर्ल्ड चैंपियन मिलना सभी को काफी पसंद आता है। हालांकि, WWE में काफी लंबे समय से शॉकिंग वर्ल्ड टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला है। आखिरी बार Elimination Chamber 2022 मैच में शॉकिंग वर्ल्ड टाइटल चेंज देखने को मिला था जहां बॉबी लैश्ले के विवादित रूप से मैच से बाहर होने के बाद ब्रॉक लैसनर ने WWE चैंपियनशिप जीत ली थी।

अगले हफ्ते Raw में होने जा रहे सैथ रॉलिंस vs जे उसो के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में किसी को भी जे की जीत की उम्मीद नहीं है। यही कारण है कि WWE को इस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में उसो को जीत के लिए बुक करके सभी को चौंका देना चाहिए। इस स्थिति में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पिक्चर में नया रोमांच आ जाएगा।