3 बड़े कारण क्यों WWE का WrestleMania XL इवेंट पिछले साल से काफी ज्यादा बेहतर रह सकता है

WWE इस साल WrestleMania को धमाकेदार करवाने वाली है
WWE इस साल WrestleMania को धमाकेदार करवाने वाली है

WrestleMania XL: WWE का इस साल का रेसलमेनिया (WrestleMania XL) कंपनी के इतिहास में सबसे अच्छा होने की पूरी दावेदारी पेश कर रहा है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान ना सिर्फ सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण चैंपियनशिप डिफेंड की जा रही हैं, बल्कि कई ऐसे संभावित मुकाबले भी हो सकते हैं, जिसकी उम्मीद नहीं की गई होगी।

कंपनी ने कई मुकाबलों के लिए स्टोरीलाइन की शुरुआत कर दी है, जबकि कई अन्य पहले से ही काफी अच्छी तरह से फैंस का मनोरंजन कर रही हैं। WWE ने इस साल के WrestleMania को अबतक का सबसे बड़ा और बेहतरीन इवेंट बताया है। ऐसे में पिछले साल से इसकी तुलना जरूर होनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों WrestleMania XL पिछले साल के WrestleMania 39 के मुकाबले बेहतर रह सकता है।

3- WWE का इस साल का WrestleMania ज्यादा स्टार पावर के साथ हो रहा है

WrestleMania 39 में काफी स्टार पावर थी क्योंकि शार्लेट फ्लेयर, ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और जॉन सीना उस इवेंट का हिस्सा थे, जिसकी वजह से सो-फाई स्टेडियम में काफी मजेदार मुकाबले देखने को मिले थे। अगर उससे अलग इस साल के इवेंट पर नजर डाली जाए तो शो में ज्यादा स्टार पावर है।

द रॉक इस साल WrestleMania इवेंट का हिस्सा हैं। उनका होना ही किसी भी पल और इवेंट की शोभा बढ़ा देता है। इसके साथ ही रोमन रेंस, बैकी लिंच, रिया रिप्ली, इयो स्काई, कोडी रोड्स, सैथ रॉलिंस भी इसका हिस्सा होंगे। रैंडी ऑर्टन भी इसका हिस्सा बन सकते हैं और सीएम पंक भी नजर आ सकते हैं। अगर इन चीजों को ध्यान से देखा जाए तो इस साल ज्यादा स्टार पावर नजर आ रही है।

2- WWE इस साल WrestleMania में कई रेसलर्स को उनके रुके हुए मौके प्रदान कर सकती है

WrestleMania 39 में रिया रिप्ली ने टॉप स्टार के रूप में अपनी पहचान स्थापित की थी। उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में हराया था। सैमी ज़ेन और केविन ओवेंस ने द उसोज़ के अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन वाले रिकॉर्ड ब्रेकिंग सफर को खत्म कर दिया था। रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो के बीच में भी अच्छा मुकाबला हुआ था। इस साल ड्रू मैकइंटायर और बेली को उनके WrestleMania मोमेंट्स मिल सकते हैं, जबकि जिमी और जे उसो आमने-सामने हो सकते हैं।

यह दोनों भाई बचपन से ही इस इवेंट में आपस में लड़ना चाहते थे। चैड गेबल शायद गुंथर को हराकर उनका टाइटल जीतते हुए बवाल मचा सकेंगे। इसके साथ ही ऑसम ट्रुथ भी फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियन बन सकते हैं। यह ऐसा पल है, जिसे फैंस बेहद पसंद करेंगे। इस मोमेंट पर इवेंट में काफी ज्यादा बड़ा पॉप मिल सकता है।

1- WWE WrestleMania XL में कोडी रोड्स अपनी स्टोरी को खत्म कर सकते हैं

WrestleMania में मजेदार कहानियां, क्लासिक मैच और आइकॉनिक मोमेंट्स देखने को मिलते हैं। कोडी रोड्स और रोमन रेंस पिछले साल हुए शो में काफी अच्छा मुकाबला लड़ते हुए नजर आए थे। इस मैच को सभी ने पसंद किया था लेकिन इसका अंत उतना पसंद नहीं आया था। इस शो के दौरान हुए मेन इवेंट में रोमन रेंस ने चीटिंग कर ली थी

रोमन रेंस को द ब्लडलाइन के दखल के चलते जीत मिली थी। कोडी रोड्स अगर इस साल अपनी स्टोरी को खत्म कर लेते हैं, तो यह इवेंट अपने आप ही पिछले साल वाले शो से बड़ा और बेहतर हो जाएगा। वैसे भी इस इवेंट के दौरान द रॉक और रोमन रेंस संभावित तौर पर टैग टीम मैच लड़ने वाले हैं जिसकी वजह से काफी अच्छा एंटरटेनमेंट प्राप्त होगा, जो बेहद अच्छी बात है।