3 कारणों से WWE WrestleMania XL में कई सारे टाइटल चेंज देखने को मिल सकते हैं

many title changes may happen wrestlemania xl
क्या WWE WrestleMania XL में होंगे कई टाइटल चेंज?

WWE: WWE WrestleMania XL एक ऐसा इवेंट है जिसे काफी समय से हाइप किया जा रहा है और उम्मीद है कि इस बार रेसलमेनिया (WrestleMania) पहले से कहीं अधिक धमाकेदार और यादगार बनने वाला है। अभी तक केवल 4 मैचों का ऐलान किया गया है और उन सभी में कोई ना कोई चैंपियनशिप दांव पर लगी होगी।

हालांकि मेनिया के बिल्ड-अप में कई बदलाव होते देखे गए हैं, लेकिन आने वाले हफ्तों में कई अन्य धमाकेदार मुकाबलों का भी ऐलान किया जाएगा। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 कारणों से अवगत कराएंगे जिनसे WrestleMania XL में कई सारे टाइटल चेंज देखने को मिल सकते हैं।

#)WWE WrestleMania ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत करने के लिए एक आदर्श इवेंट है

WrestleMania की शुरुआत 1985 में की गई थी और 2024 में यह इवेंट अपनी 40वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। मेनिया केवल प्रो रेसलिंग ही नहीं बल्कि दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स में से एक है, इसलिए यहां आमतौर पर ऐतिहासिक मोमेंट्स को बुक करने की कोशिश की जाती है।

गौर किया जाए तो रोमन रेंस का टाइटल रन 1270 दिनों से ज्यादा समय से चला आ रहा है। दूसरी ओर गुंथर पिछले 600, सैथ रॉलिंस पिछले 270, रिया रिप्ली पिछले 330 दिनों से भी ज्यादा से चैंपियन बनी हुई हैं और इयो स्काई का टाइटल रन भी 200 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कंपनी को कभी ना कभी नए सुपरस्टार्स को चैंपियन बनाने का दांव खेलना होगा और ऐसे मोमेंट के लिए WrestleMania एक आदर्श इवेंट नज़र आता है।

#)कई WWE सुपरस्टार्स को लाजवाब मोमेंटम प्राप्त है

कोडी रोड्स WreslteMania XL में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे। रोड्स ने लगातार दूसरा Royal Rumble मैच जीतकर ट्राइबल चीफ को चैलेंज किया है और ऐसा लगता है जैसे उन्हें अब जीत नहीं मिली तो शायद फैंस गुस्से से आगबबूला हो सकते हैं। दूसरी ओर बेली और द डैमेज कंट्रोल का बिल्ड-अप लंबा और शानदार रहा है। खासतौर पर बेली के बेबीफेस बनने के बाद लोग उन्हें चैंपियन बनते देखना चाहते हैं।

बैकी लिंच और ड्रू मैकइंटायर ने हाल ही में अपने-अपने Elimination Chamber मैच को जीतकर मेनिया में चैंपियनशिप मैच प्राप्त किया है। इन दिनों क्राउड उन्हें बहुत जोरदार तरीके से चीयर करता हुआ नज़र आया है, जो उनकी शानदार लय को दर्शा रहा है। अगर इन मौजूदा टाइटल चैलेंजर्स को चैंपियन नहीं बनाया गया तो उनके मोमेंटम को गहरी ठेस पहुंच सकती है।

#)WWE में कई सुपरस्टार्स काफी समय से चैंपियन नहीं बने हैं

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के चैलेंजर कोडी रोड्स की बात करें तो वो अपने पिता डस्टी रोड्स का सपना पूरा करना चाहते हैं और वो 2 साल से टाइटल विनिंग मोमेंट का इंतज़ार कर रहे हैं। वहीं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के चैलेंजर ड्रू मैकइंटायर की दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप थंडरडोम एरा में आई थीं, लेकिन वो 3 सालों से भी ज्यादा समय से लाइव क्राउड के सामने चैंपियन बनने के मौके का इंतज़ार कर रहे हैं।

इसके अलावा 2024 विमेंस Royal Rumble विजेता बेली आखिरी बार 2019 में विमेंस चैंपियन बनी थीं, लेकिन इस बार उनके पास इयो स्काई को हराकर चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा। रैंडी ऑर्टन को फिलहाल यूएस चैंपियन के संभावित चैलेंजर के रूप में पेश किया जा रहा है और ये मैच बुक हुआ तो वो भी बहुत लंबे समय बाद कोई सिंगल्स चैंपियनशिप जीत पाएंगे।

Quick Links