WWE Elimination Chamber 2024: 4 कारण क्यों Drew Mcintyre मेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के विजेता बने

WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर
WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर

Elimination Chamber: WWE Elimination Chamber में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के चैलेंजर के लिए मेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच देखने को मिला। यह काफी खतरनाक मुकाबला था और इस मैच में शामिल सभी 6 सुपरस्टार्स से बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। अंत में, रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे।

हालांकि, इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने लोगन पॉल की मदद से रैंडी को हराते हुए अपने करियर में दूसरी बार Elimination Chamber मैच जीत लिया। सभी जानना चाहते हैं कि WWE ने ड्रू को इस मुकाबले में जीत के लिए क्यों बुक किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों ड्रू मैकइंटायर मेंस Elimination Chamber 2024 मैच के विजेता बने।

4- WWE Elimination Chamber 2024 में Logan Paul का Randy Orton से बदला लेना Drew Mcintyre के लिए फायदेमंद साबित हुआ

मेंस Elimination Chamber मैच में रैंडी ऑर्टन के हाथों एलिमिनेट होने वालों में यूएस चैंपियन लोगन पॉल भी थे। बता दें, रैंडी ने लोगन को RKO देकर मैच से बाहर किया था। पॉल ने मैच से एलिमिनेट होने का ऑर्टन से बदला लेने में ज्यादा देरी नहीं की। बता दें, जब एपेक्स प्रिडटेर मैच जीतने के करीब थे तो यूएस चैंपियन ने उन्हें ब्रास नकल से नॉकआउट पंच जड़ दिया था।

इसके बाद ड्रू मैकइंटायर को ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ा और वो रैंडी को पिन करते हुए Elimination Chamber विजेता बन गए। हालांकि, सोशल मीडिया स्टार ने एपेक्स प्रिडटेर से पंगा लेकर बहुत बड़ी गलती कर दी है। ऐसा लग रहा है कि वाइपर आने वाले समय में लोगन पॉल पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर सकते हैं।

3- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre को Seth Rollins से बदला लेना है

ड्रू मैकइंटायर कुछ महीने पहले तक सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा हुआ करते थे। ड्रू को इस दौरान दो मौकों पर सैथ के खिलाफ टाइटल मैच मिला था। इन दोनों ही मौकों पर रॉलिंस ने मैकइंटायर को हराते हुए अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रिटेन किया था।

स्कॉटिश वॉरियर अभी तक द आर्किटेक्ट से इस चीज़ का बदला नहीं ले पाए हैं। शायद यही कारण है कि WWE ने ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच में जीत के लिए बुक किया है। अब ड्रू को WrestleMania 40 में सैथ के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में अपना बदला लेने का मौका मिलेगा।

2- WWE सुपरस्टार Cody Rhodes की कुर्बानी बेकार चली जाती

ड्रू मैकइंटायर ने WWE Raw के आखिरी एपिसोड में कोडी रोड्स का सामना किया था। इस मुकाबले में ड्रू ने सोलो सिकोआ की मदद से कोडी को हराते हुए उनकी विनिंग स्ट्रीक का अंत कर दिया था। इसी के साथ मैकइंटायर WWE में रोड्स की वापसी के बाद उन्हें पिन करने वाले दूसरे सुपरस्टार बन चुके हैं।

इससे पहले केवल रोमन रेंस को अमेरिकन नाईटमेयर को पिन करने में कामयाबी मिल पाई थी। अगर ड्रू मैकइंटायर मेंस Elimination Chamber मैच हार जाते तो वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने से चूक जाते। इस स्थिति में मैकइंटायर के हाथों कोडी रोड्स की पिन ना होने की स्ट्रीक तोड़ने का कोई मतलब नहीं रह जाता।

1- WWE सुपरस्टार Drew Mcintyre को लाइव ऑडियंस के सामने चैंपियन बनाने के लिए

कोडी रोड्स की तरह ड्रू मैकइंटायर को भी WWE में अपनी कहानी खत्म करनी है। ड्रू भले ही दो बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं लेकिन उनके ये दोनों टाइटल रन कोरोना महामारी के दौरान आए थे। मैकइंटायर को अभी भी लाइव ऑडियंस के सामने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना बाकी है।

शायद यही कारण है कि WWE ने स्कॉटिश वॉरियर को इस साल मेंस Elimination Chamber मैच का विजेता बनाया है। इस बात की काफी संभावना है कि पूर्व WWE चैंपियन इस साल WrestleMania में सैथ रॉलिंस को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हराते हुए अपनी कहानी खत्म कर सकते हैं। ड्रू भले ही अभी हील की भूमिका में हैं लेकिन उन्हें लाइव ऑडियंस के सामने वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना काफी भावुक पल होगा।