3 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE WrestleMania XL की नाईट 2 में देखने को मिली

Ujjaval
WWE WrestleMania में कुछ शॉक्स और सरप्राइज देखने को मिले
WWE WrestleMania में कुछ शॉक्स और सरप्राइज देखने को मिले

WrestleMania XL: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania XL) प्रीमियम लाइव इवेंट की नाईट 2 को हमेशा फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। इस शो में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले। कंपनी ने इन मुकाबलों में सभी का ध्यान खींचने की कोशिश की और इसी बीच कुछ चौंकाने वाले मोमेंट्स भी देखने को मिले।

सरप्राइज और शॉक्स से ही इवेंट यादगार बन पाते हैं। WrestleMania XL की नाईट 1 में सरप्राइज थोड़े कम थे लेकिन नाईट 2 कई शॉक्स से भरी रही। इस आर्टिकल में हम 3 चौंकाने वाले मोमेंट्स के बारे में बात करेंगे, जो WrestleMania XL की नाईट 2 में देखने को मिले।

3- WWE WrestleMania XL में डेमियन प्रीस्ट का Money in the Bank कैश-इन

WWE WrestleMania XL की नाईट 2 की शुरुआत सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के मैच से हुई। इस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। मुकाबले में बढ़िया मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत में मैकइंटायर ने जीत हासिल करते हुए आखिर फैंस के सामने वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा कर लिया। सभी फैंस यह देखकर खुश थे और लगा कि अब अगला मैच देखने को मिलेगा।

इसी बीच ड्रू मैकइंटायर ने सेलिब्रेशन के दौरान कमेंट्री टीम पर मौजूद सीएम पंक से बहस करनी शुरू कर दी। पंक ने मैकइंटायर पर इसी के चलते हमला कर दिया। डेमियन प्रीस्ट ने मौके का फायदा उठाया और अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट मैकइंटायर के खिलाफ कैश-इन कर दिया। उन्होंने सिर्फ 9 सेकेंड्स में स्कॉटिश वॉरियर को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पर कब्जा कर लिया। यह फैंस के लिए एक चौंकाने वाली चीज़ रही।

2- WWE दिग्गज बबा रे डड्ली की वापसी और गेस्ट रेफरी बनना

WWE WrestleMania XL की नाईट 2 में फिलाडेल्फिया स्ट्रीट फाइट मैच देखने को मिला। बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सामना कैरियन क्रॉस और AOP से हुआ। मैच के पहले WWE ने सभी को चौंका दिया। कंपनी द्वारा गेस्ट कमेंटेटर के रूप में दिग्गज रैपर स्नूप डॉग को बुलाया गया। स्नूप पिछले साल WrestleMania का हिस्सा बने थे, तो उनका इस साल भी आना इतना बड़ा शॉक नहीं था। इसके बाद WWE ने ऐलान किया कि स्ट्रीट फाइट मैच में गेस्ट रेफरी होंगे।

अचानक हार्डकोर रेसलिंग स्टाइल के दिग्गज बबा रे डड्ली ने एंट्री की और उन्हें देखकर फैंस काफी ज्यादा शॉक रह गए। उन्होंने मैच के अंत में अहम किरदार निभाया। कैरियन क्रॉस उनसे बहस करने लगे और फिर उन्होंने अपना आइकॉनिक चश्मा पहन लिया। इसके बाद उन्होंने बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की साइड लेते हुए क्रॉस की हालत खराब कराई। WWE Hall of Famer ने इन बेबीफेस सुपरस्टार्स के साथ जीत को सेलिब्रेट भी किया।

1- WWE WrestleMania XL में जॉन सीना और द अंडरटेकर की वापसी

WrestleMania XL की नाईट 2 के मेन इवेंट में फैंस को बड़े सरप्राइज की उम्मीद थी और कुछ ऐसा ही देखने को मिला। रोमन रेंस और कोडी रोड्स के बीच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्लडलाइन रूल्स मैच हुआ। यह मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा रोचक रहा। मैच में जिमी उसो और सोलो सिकोआ ने एक-एक करके दखल दिया। जिमी को जे ने संभाल लिया लेकिन सोलो को रोकने लिए जॉन सीना का चौंकाने वाला रिटर्न देखने को मिला।

उन्होंने सिकोआ की हालत खराब की और रोमन पर भी हमला किया। द रॉक ने आकर जॉन पर अटैक कर दिया और लगा कि ब्लडलाइन का पलड़ा दोबारा भारी रहेगा। अचानक द अंडरटेकर का थीम सॉन्ग बजा और उन्होंने आकर रॉक पर चोकस्लैम लगा दिया। दोनों दिग्गजों का नज़र आना फैंस के लिए बड़ा शॉक रहा। अंत में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस पर जीत हासिल करते हुए अपनी स्टोरी को खत्म किया और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।