3 सबसे छोटे मैच जो Roman Reigns के WWE में 1316 दिनों के ऐतिहासिक चैंपियनशिप रन के दौरान देखने को मिले

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस का अद्भुत चैंपियनशिप रन
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस का अद्भुत चैंपियनशिप रन

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने 2020 में हुए पेबैक (Payback) में एक ट्रिपल थ्रेट मैच के द्वारा यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। इस मैच में उनके सामने ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और दिवंगत WWE सुपरस्टार द फीन्ड (The Fiend) थे।

रोमन ने इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद ऐसे सफर की शुरुआत की, जिसने 1316 दिनों तक फैंस को मंत्रमुग्ध बनाए रखा। वह WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन भी बन गए थे। रोमन ने टाइटल रन के दौरान कई बार अपनी चैंपियनशिप को मैच में डिफेंड किया लेकिन उसमें से कुछ मुकाबले बेहद कम समय के लिए ही हो पाए थे। इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के ऐतिहासिक चैंपियनशिप रन के सबसे छोटे मैचों के बारे में बात करेंगे।

3- रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग: WWE Elimination Chamber 2022 - 6 मिनट

youtube-cover

WWE में गोल्डबर्ग और रोमन रेंस 2020 में WrestleMania 36 के दौरान मैच नहीं लड़ सके थे क्योंकि रोमन रेंस उस समय अपने बच्चों के लिए कंपनी से दूर हो गए थे। इनके बीच मैच 2022 में Elimination Chamber के दौरान हुआ, जिसमें बेहद कम ही समय तक दोनों रिंग में नजर आए थे। गोल्डबर्ग और रोमन रेंस के बीच यह मैच मात्र 6 मिनट ही चल सका था।

इन दोनों ने यह मैच जेद्दाह, सऊदी अरब में लड़ा था, जिसमें रोमन रेंस को जीत मिली थी। इस मैच की शुरुआत और गोल्डबर्ग की एंट्रेंस से पहले रोमन ने अपने अंदाज में किंगडम ऑफ सऊदी अरब द्वारा उन्हें एक्नॉलेज करने को कहा था। मैच के अंतिम पलों में रोमन ने गोल्डबर्ग पर गिलोटीन सबमिशन होल्ड लगा दिया था, जिसके कारण हॉल ऑफ फेमर पासआउट हो गए थे और रोमन विजेता बने।

2- रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन: WWE Elimination Chamber 2021 - 1 मिनट 36 सेकेंड्स

Elimination Chamber 2021 में बेहद कमाल का एक्शन देखने को मिला। इस प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत SmackDown Elimination Chamber मुकाबले से हुई जिसमें जीतने वाले तुरंत बाद यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच मिलने वाला था। इस मैच में सिजेरो, जे उसो, केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, बैरन कॉर्बिन और सैमी ज़ेन शामिल थे।

यह मुकाबला डेनियल ब्रायन ने जीता और उसके तुरंत बाद रोमन रेंस रिंग की तरफ आते दिखाई दिए, जबकि उसी समय Elimination Chamber के ढांचे को ऊपर उठाया जा रहा था। इसके बाद रोमन ने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया लेकिन डेनियल इस मैच में ज्यादा समय के लिए एक्शन का हिस्सा नहीं बन सके। वह रोमन के गिलोटीन चोक मूव के आगे अचेत हो गए और रोमन ने मैच जीत लिया। यह मुकाबला 1 मिनट 36 सेकेंड्स में खत्म हो गया।

1- रोमन रेंस vs सैमी ज़ेन: WWE SmackDown, दिसंबर 2021 - 15 सेकेंड्स

youtube-cover

रोमन रेंस और सैमी ज़ेन के बीच यह मैच बेहद यादगार तो नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इसे चैंपियनशिप रन में सबसे छोटे टाइटल मैच के तौर पर जरूर याद रखा जाएगा। यह मैच 3 दिसंबर 2021 वाले SmackDown में हुआ था। सैमी इस शो के दौरान ब्रॉक लैसनर के सैगमेंट का हिस्सा बने थे, जहां उन्होंने द बीस्ट को बताया कि वह Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट में रेंस से लड़ने वाले हैं।

ऐसा इसलिए था, क्योंकि सैमी उस समय नंबर 1 कंटेंडर थे। ब्रॉक ने उन्हें उकसाया और कहा कि उन्हें रोमन से SmackDown शो में लड़ना चाहिए। इस शो के मेन इवेंट में यह मैच होना निर्धारित हुआ लेकिन ब्रॉक ने मैच से पहले सैमी के बयान के चलते उनकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद का काम रोमन रेंस ने किया और उन्होंने महज 15 सेकेंड्स में सैमी को हराकर अपना मैच जीत लिया था। यह ऐसा मैच है जिसके बारे में ना तो चैंपियन और ना ही चैलेंजर कभी बात करना चाहेंगे।