3 मौके जब AEW ने Fyter Fest के दौरान WWE को निशाना बनाया

चेयर शॉट लगने के बाद रिंग में पड़े कोडी रोड्स
चेयर शॉट लगने के बाद रिंग में पड़े कोडी रोड्स

AEW ने डबल और नथिंग पीपीवी के साथ कंपनी की शानदार शुरुआत की थी। इस शो में उन्होंने कई मौकों पर WWE पर ताना मारा और प्रतियोगिता का एलान किया। इसमें सबसे बड़ा पल तब आया, जब कोडी रोड्स ने द गेम ट्रिपल एच की एंट्रेंस में उपयोग होने वाले सिंहासन को तोड़कर बताया कि अब रैसलिंग जगत में उनका समय खत्म हो गया है।

पिछले कुछ हफ़्तों में WWE और AEW दोनों ने ही अपनी प्रतियोगी कंपनी पर कई सारे मौकों पर रिंग के बाहर भी तंज कसे हैं। WWE ने ऑल एलीट रैसलिंग के साथ लड़ाई करने के लिए AEW फाइट फ़ॉर द फॉलन के दिन अपने नेटवर्क पर इवॉल्व रैसलिंग के बड़े शो को दिखाने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें:- पूर्व WWE सुपरस्टार के अटैक की वजह से दिग्गज को सिर में लगे 12 टांके

इससे AEW को थोड़ा नुकसान हो सकता है। हालांकि फायटर फेस्ट में भी AEW ने तीन मौकों पर WWE को निशाना बनाकर ताना मारा। इसलिए हम उन तीन ही मौकों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

#3 द एलीट की एंट्रेंस

द एलीट की रिंग में एंट्री
द एलीट की रिंग में एंट्री

फायटर फेस्ट में कैनी ओमेगा और यंग बक्स ने टीम बनाकर लूचा ब्रोज़ और लेरेडो किड का सामना किया था।तीनों अपनी एंट्रेंस को यादगार बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने WWE के सबसे फनी सीन को अपनी एंट्री में जोड़ा।

दरअसल, कुछ सालों पहले बतिस्ता कैमरा के सामने प्रोमो कट करने वाले थे लेकिन एक आदमी ने उनके सामने आकर द एनिमल बतिस्ता की एंट्रेंस की कॉपी की और फिर वहां से भाग गए।

फायटर फेस्ट में एक फैन रैंप पर आ गया और बतिस्ता की एंट्रेंस की नकल करने लगा लेकिन थोड़ी ही देर में कैनी ओमेगा ने उसे अटैक करके धराशाई कर दिया। AEW ने चुपके से WWE का मजाक उड़ाने की कोशिश की। आप नीचे दी गयी वीडियो में ध्यान से देख सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 पैडीग्री का उपयोग

एली को मिली थी जीत
एली को मिली थी जीत

फायटर फेस्ट पीपीवी का किक-ऑफ शो काफी अच्छा रहा था और इसमें कई सारे जबरदस्त मैच भी हुए थे। एली और लेवा बेट्स का मैच पूरे इवेंट के सबसे खराब मैच रहा था, क्योंकि इस मैच के दौरान कई सारे बोच (गलती) हुए थे।

WWE में ब्लू पैंट्स नाम से काम करने वाली पूर्व NXT सुपरस्टार लेवा बेट्स ने एक मौके पर एली पर पैडीग्री से अटैक किया और इसपर एली ने आसानी से किकआउट कर दिया। लेवा बेट्स ने सीधा अपने पुराने NXT बॉस पर तंज कसा है। ट्रिपल एच ने अपने ऐतिहासिक करियर में पैडीग्री को फिनिशर के रूप में उपयोग किया है।

इस मूव कर बहुत कम सुपरस्टार्स ही किकआउट कर पाए हैं लेकिन AEW के पीपीवी में ट्रिपल एच के मूव का इस्तेमाल होना और उसपर आसानी से किकआउट होना काफी अजीब लगता है, वह सीधा WWE को निशाना बना रही थी।

ये भी पढ़ें:- AEW Fyter Fest में डीन एम्ब्रोज़ के धमाकेदार प्रदर्शन और शो को लेकर फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

#1 सिर पर चेयरशॉट मारना

शॉन स्पीयर्स का चैयरशॉट
शॉन स्पीयर्स का चैयरशॉट

AEW फायटर फेस्ट में कोडी रोड्स और डार्बी एलन के बीच जबरदस्त मैच हुआ था लेकिन समय समाप्ति होने के कारण मैच में कोई भी विजेता नहीं निकल पाया। मैच के बाद पूर्व WWE सुपरस्टार्स शॉन स्पीयर्स ने कोडी के सिर पर चेयर से जबरदस्त अटैक किया, इसके बाद कोडी के सिर से खून बहना शुरू हो गया था।

WWE ने कई सालों पहले सिर पर चेयरशॉट मारने को बैन कर दिया था क्योंकि इससे सुपरस्टार्स को गहरी चोट लगती थी और वह बुरी तरह चोटिल भी हो जाते थे। WWE ने अपने रैसलर्स को बचाने के लिए यह बड़ा निर्णय लिया था। हालांकि अभी तो WWE PG शो बन गया है।

AEW टीवी-14 पर आता है और वहां यह सारी चीज़ें हो सकती हैं। AEW ने यह बड़ा कदम उठाकर एलान कर दिया है कि वह WWE द्वारा बने नियमों को खत्म कर देंगे। यह AEW द्वारा विंस और WWE पर सबसे बड़ा निशाना था।

ये भी पढ़ें:- पूर्व WWE चैंपियन ने अपने बेटे के साथ मैच लड़ने की इच्छा जताई