3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी ने काफी बड़ा धमाका कर दिया

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना

साल 2020 में कई सारी बड़ी चीज़ें देखने को मिली है। WWE में पहली बार शोज़ और पीपीवी परफॉर्मेंस सेंटर से देखने को मिले। रेसलमेनिया और समरस्लैम जैसे बड़े शोज़ में फैंस मौजूद नहीं थे। साथ ही कई सारी अन्य बड़ी चीज़ें देखने को मिली।

इस वजह से कहा जा सकता है कि WWE के लिए साल 2020 मुश्किलों और नई चीज़ों से भरा हुआ था। WWE ने रॉयल रंबल पीपीवी के साथ साल की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन कुछ महीनों बाद वायरस की वजह से WWE को काफी बड़े बदलाव करने पड़े। इस समय भी फैंस लाइव शो देखने नहीं आ पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE के तीन सबसे बड़े पार्ट-टाइम दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें शील्ड ने ट्रिपल पावरबॉम्ब दिया

हर साल कई सारे बड़े और खास रिटर्न देखने को मिलते हैं। 2020 में भी कुछ दिलचस्प रिटर्न हुए हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी वापसी की काफी कम उम्मीदें थी लेकिन उनका 2020 में धमाकेदार रिटर्न देखने को मिला।

3- WWE दिग्गज ऐज

WWE के इतिहास के सबसे बड़े और यादगार रिटर्न में ऐज का नाम शामिल जरूर होगा। रॉयल रंबल असल में 2020 का पहला पीपीवी था और इस वजह से इवेंट से कुछ बड़ा होने की उम्मीद थी। यहां ऐज ने अपना रिटर्न किया। उनकी वापसी के दौरान फैंस ने काफी बढ़िया रिएक्शन दिया था और रॉयल रंबल मैच में ऐज का एक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था।

उन्होंने कुछ बढ़िया एलिमिनेशन भी किये थे और देखा जाए तो 2020 का रॉयल रंबल मैच सिर्फ उनकी वजह से ही यादगार रहेगा। इसके बाद ऐज लगातार WWE में नजर आए और उन्होंने रेसलमेनिया में भी रैंडी ऑर्टन के खिलाफ एक बड़ा मैच लड़ा। ये दिग्गज बैकलैश पीपीवी के दौरान हुए 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' में अंतिम बार नजर आए थे। अभी वो चोट से उभर रहे हैं और 2021 में ही उनकी वापसी संभव है।

ये भी पढ़ें:- 3 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में अपने दोस्तों ने धोखा दिया

2- WWE दिग्गज जॉन सीना

जॉन सीना की वापसी की काफी कम उम्मीदें थी लेकिन फिर भी उन्होंने रेसलमेनिया में मैच लड़ने के लिए धमाकेदार वापसी की। रेसलमेनिया में द फीन्ड और जॉन सीना के बीच सिंगल्स मैच होने वाला था।

बाद में परिस्थित को देखकर इसे फायरफ्लाई फन हाउस मैच बनाया गया। इस मैच ने काफी ज्यादा प्रभावित किया लेकिन जॉन सीना की हार हुई। जॉन सीना को 2020 में फिर टीवी पर देखकर हर कोई काफी ज्यादा उत्साहित था।

1- रोमन रेंस

रोमन रेंस ने लॉकडाउन के शुरुआत में ही बता दिया था कि वो WWE में नजर नहीं आएंगे और इसके बाद कई महीनों तक वो टीवी से दूर थे। इस दौरान WWE और SmackDown की रेटिंग्स को बड़ा नुकसान होने लग गया था।

रोमन रेंस ने अचानक से समरस्लैम में वापसी की। किसी ने नहीं सोचा था कि द बिग डॉग वापसी करेंगे और उन्होंने आते से ही WWE को हिलाकर रख दिया था।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर ही रोमन रेंस को हराकर अगले यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे

App download animated image Get the free App now