Create

3 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। 30 साल तक WWE से जुड़े रहने के बाद आखिरकार साल 2020 में उन्होंने अपने इन रिंग करियर को अलविदा कह दिया है। इस लंबे सफर में वो कई बड़े रिकॉर्ड और कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं जिन्हें तोड़ पाना लगभग असंभव सा प्रतीत होता है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में सीएम पंक को हरा चुके हैं

अपने करियर में उन्होंने रिक फ्लेयर, हल्क होगन और गोल्डबर्ग जैसे महान सुपरस्टार्स को हराया हुआ है। इस बीच ऐसे कुछ सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें अंडरटेकर कभी नहीं हरा पाए हैं। दूसरी ओर कुछ ऐसे भी रहे हैं जो द डेड मैन को कड़ी मशक्कत करने के बाद भी कभी हरा नहीं पाए हैं।

तो आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो अंडरटेकर को अपने करियर में कभी नहीं हरा पाए।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

अल स्नो, अंडरटेकर को कभी नहीं हरा पाए

अल स्नो चैंपियनशिप जीतने के मामले में बड़े सुपरस्टार्स से काफी पीछे खड़े प्रतीत होते हैं। लेकिन पिछले साढ़े 3 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहना कोई आसान बात नहीं है। वो WWE में एक इन रिंग परफ़ॉर्मर और कमेंटेटर के रूप में भी काम कर चुके हैं और उन्होंने WWE रिंग में अपना आखिरी मैच साल 2007 में लड़ा था।

अंडरटेकर से उनकी सिंगल्स मैचों की प्रतिद्वंदिता साल 1993 में शुरू हुई थी, जब उन्हें स्टीव मूर के नाम से जाना जाता था। पहले ब्रांड स्पिलट के समय यानी साल 2002 में वो 2 बार और अंडरटेकर के खिलाफ रिंग में उतरे।

दुर्भाग्यवश अंडरटेकर के खिलाफ लड़े 3 मैचों में से उन्हें एक में भी जीत नसीब नहीं हो पाई। अब उन्होंने 'Ohio Valley Wrestling(OVW)' को खरीद लिया है और उसका संचालन कर रहे हैं। वो आखिरी बार साल 2019 में रिंग में उतरे थे और आखिरी मैच में उन्होंने टॉमी ड्रीमर के साथ टीम बनाकर जैफ लक्सन और रायन क्रॉस की टीम के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: 3 एशियाई रेसलर्स जो WWE में फिलहाल सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त कर रहे हैं

क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट के WWE करियर को रफ्तार 2003-2004 के समय में मिली थी। उस दौरान वो अपने करियर में पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन भी बने। अंडरटेकर के खिलाफ बेनोइट सिंगल्स मैच, टैग टीम मैच और मल्टी-मैन मैचों में भी रिंग में उतर चुके हैं।

चूंकि हम यहां सिंगल्स मैचों की बात कर रहे हैं, बेनोइट को सिंगल्स मैचों में कभी अंडरटेकर के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई है। दुर्भाग्यवश साल 2007 में उन्हें मृत पाया गया था और दुनिया को एक महान प्रो रेसलर को खोना पड़ा।

एजे स्टाइल्स

अंडरटेकर अपने समय के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हुआ करते थे। वहीं एजे स्टाइल्स मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं। इसलिए WWE रेसलमेनिया 36 का बोनयार्ड मैच किसी ड्रीम मुकाबले से कम नहीं रहा था, जिसमें अंडरटेकर विजयी साबित हुए थे।

इसके अलावा WWE सुपर शोडाउन 2020 के गौंटलेट मैच में भी इनकी भिड़ंत हो चुकी है। अंडरटेकर ने उस मैच में चोटिल रे मिस्टीरियो को रीप्लेस किया था और अंत में स्टाइल्स को पिन करते हुए जीत प्राप्त की थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment