3 सुपरस्टार्स जिनका ड्राफ्ट 2020 के दौरान ब्रांड बदलकर WWE ने बहुत बड़ी गलती की

WWE
WWE

क्लैश ऑफ चैंपियंस के दौरान WWE ने काफी बड़ी घोषणा करके बताया था कि WWE ड्राफ्ट की वापसी होने वाली हैं। SmackDown और Raw के अंतिम एपिसोड में ड्राफ्ट 2020 का आयोजन देखने को मिला था। WWE ने काफी अच्छे से ड्राफ्ट को बुक किया और दोनों ब्रांड को अच्छी तरह बैलेंस कर दिया।

कई सारे बड़े सुपरस्टार्स Raw से SmackDown में चले गए वहीं ब्लू ब्रांड के कुछ सुपरस्टार्स Raw का हिस्सा बन गए। इसके साथ ही चैंपियंस भी बदल गए और कुछ बड़ी टैग टीम जोड़ियां भी अलग होते हुए नजर आयी। कुछ सुपरस्टार्स को WWE ड्राफ्ट से जरूर ही फायदा होगा लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ड्राफ्ट के बाद काफी नुकसान भी हो सकता है।

इस समय WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स है जिन्हें ड्राफ्ट के दौरान अपने ब्रांड में बने रहना चाहिए था। इसके बावजूद WWE ने उन्हें अन्य ब्रांड में भेजा। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें ड्राफ्ट के दौरान ब्रांड नहीं बदलना चाहिए था।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE SmackDown में बने रह सकते थे

WWE ने ड्राफ्ट के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन को SmackDown से Raw में भेज दिया। WWE ने यहां काफी बड़ी गलती की। Raw में बॉबी लैश्ले, कीथ ली, डब्बा काटो और द फीन्ड के रूप में काफी अच्छे बड़े साइज के सुपरस्टार्स मौजूद है। SmackDown में सिर्फ बिग ई और लार्स सुलिवन मौजूद है। ऐसे में स्ट्रोमैन को SmackDown में ही रहना चाहिए था।

इसके साथ ही स्ट्रोमैन को पिछले एक साल में SmackDown ब्रांड पर काफी ज्यादा सफलता मिली है। Raw में रहते हुए वो लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे लेकिन SmackDown में आने के बाद वो IC चैंपियन बन गए। इसके साथ ही रेसलमेनिया में उन्होंने WWE दिग्गज गोल्डबर्ग को हराया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 100 से भी ज्यादा दिनों तक अपने पास रखा। SmackDown ब्रांड उनके लिए अच्छा रहा था और उन्हें ब्रांड बदलने की जरूरत नहीं थी।

ये भी पढ़ें:- ''WWE में रोमन रेंस के खिलाफ मैच को लेकर मैंने पॉल हेमन से बात की है''

2- मैट रिडल को SmackDown में रहना चाहिए था

मैट रिडल काफी अच्छे बेबीफेस है और वो आसानी से SmackDown के टॉप बेबीफेस बन सकते थे। SmackDown में काफी कम टॉप बेबीफेस थे और ऐसे में वो सबसे ऊपर उभरकर आ सकते थे।

SmackDown में रहते हुए उन्हें रोमन रेंस और सैमी जेन जैसे टॉप हील चैंपियंस के खिलाफ मुकाबले मिल सकते थे। Raw में अब उन्हें अपनी नई शुरुआत करनी होगी और इस वजह से उन्हें टॉप पर आने में काफी ज्यादा समय लग सकता है।

ये भी पढ़ें:- "रोमन रेंस के साथ अपने करियर का सबसे अच्छा काम इस समय WWE में कर रहा हूं"

1- केविन ओवेंस को Raw में रहना चाहिए था

केविन ओवेंस को WWE ने SmackDown में ड्राफ्ट कर दिया। उन्हें Raw में ही बना रहना चाहिए था। कुछ समय पहले ही केविन ओवेंस और द फीन्ड की स्टोरीलाइन शुरुआत देखने को मिली थी।

हर एक फैन इस स्टोरीलाइन के लिए उत्साहित थे लेकिन ड्राफ्ट के दौरान फीन्ड Raw में आ गए। इसके साथ ही WWE ने केविन को ब्लू ब्रांड में भेज दिया। दोनों की स्टोरीलाइन का सही तरह से अंत नहीं हुआ था और Raw में रहते हुए वो स्टोरीलाइन आगे बढ़ा सकते थे।

ये भी पढ़ें:- 3 स्टार्स जिनका WWE ड्राफ्ट में ब्रांड बदला जाना चाहिए था