Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2020 का हिस्सा रहे 3 सुपरस्टार्स जो अब कंपनी छोड़ चुके हैं

WWE में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ही टीम का हिस्सा रह चुके हैं
WWE में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन एक ही टीम का हिस्सा रह चुके हैं
Neeraj sharma
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) के धमाकेदार एक्शन के बाद अब एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) की तैयारियां शुरू हो गई हैं। एक ऐसा पीपीवी जो साल 2009 से लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है और इस बार भी लोगों को इवेंट में धमाकेदार एक्शन देखे जाने की उम्मीद होगी।

पिछले साल की बात करें तो Extreme Rules पीपीवी को 'द हॉरर शो' के रूप में प्रोमोट किया गया था। जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), असुका (Asuka) और ब्रे वायट (Bray Wyatt) जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने बेहतरीन मैच लड़े थे। इसी शो में सिजेरो (Cesaro) और शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) की टीम पहली बार WWE SmackDown टैग टीम चैंपियन बनी थी।

प्री शो में केविन ओवेंस (Kevin Owens) की मर्फी (Murphy) पर जीत से लेकर मेन इवेंट में वायट की ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) पर जीत तक शो में कई दिलचस्प मुकाबले देखे गए थे। चूंकि पिछले डेढ़ साल में कंपनी कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर चुकी है, इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Extreme Rules 2020 का हिस्सा रहे उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जो अब WWE छोड़ चुके हैं।

पूर्व WWE सुपरस्टार मर्फी

मर्फी को WWE ने इसी साल जून में रिलीज़ किया था
मर्फी को WWE ने इसी साल जून में रिलीज़ किया था

2020 में सैथ रॉलिंस की दुश्मनी मिस्टीरियो फैमिली से चल रही थी और उस समय इस स्टोरीलाइन के कुछ सैगमेंट्स में केविन ओवेंस भी नजर आए। उस समय मर्फी, रॉलिंस के फैक्शन का हिस्सा थे। इसलिए एक तरफ Extreme Rules 2020 के मैच कार्ड में रॉलिंस vs रे मिस्टीरियो मैच को जगह मिली, वहीं प्री शो में ओवेंस को मर्फी के खिलाफ मैच मिला।

उस मैच में केविन ओवेंस ने पिन के जरिए जीत हासिल की थी। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उस समय मर्फी WWE रोस्टर के सबसे टैलेंटेड और बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक थे। दुर्भाग्यवश COVID-19 महामारी के कारण WWE को अपने बजट में कटौती करनी पड़ी, इसलिए कई सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का फैसला लिया गया।

इसी साल जून में WWE से रिलीज़ होने वाले सुपरस्टार्स में मर्फी का नाम भी शामिल था। कुछ समय पहले खबर आई थी कि AEW उन्हें साइन कर सकता है, लेकिन अभी मर्फी के WWE कॉन्ट्रैक्ट का नॉन-कम्पीट क्लॉज़ खत्म नहीं हुआ है। इस क्लॉज़ के समाप्त होने के साथ ही उनके AEW में जाने की खबर सामने आ सकती है।

ब्रे वायट

ब्रे वायट ने अपना आखिरी WWE मैच WrestleMania 37 में लड़ा था
ब्रे वायट ने अपना आखिरी WWE मैच WrestleMania 37 में लड़ा था

WWE Extreme Rules 2020 के मेन इवेंट में हुई वायट स्वाम्प फाइट में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने-सामने आए थे। दोनों पहले एक-दूसरे के पार्टनर रहे थे, उस दृष्टि से ये एक बेहद दिलचस्प स्टोरीलाइन रही और मैच में भी कई दिलचस्प लम्हे देखे गए।

वायट का फीन्ड किरदार 2020 के आखिरी कुछ महीनों तक सुर्खियों में बना हुआ था। मगर TLC 2020 के बाद WrestleMania 37 में नजर आने तक फीन्ड का कैरेक्टर कमजोर पड़ चुका था। वहीं जब 31 जुलाई, 2021 को उन्हें रिलीज़ किया गया तो पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स चौंक उठा था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन को जून में WWE ने रिलीज़ किया था
ब्रॉन स्ट्रोमैन को जून में WWE ने रिलीज़ किया था

ब्रॉन स्ट्रोमैन भी WWE एक्सट्रीम रूल्स 2020 के मेन इवेंट का हिस्सा रहे, जहां उन्हें ब्रे वायट के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। स्ट्रोमैन उस समय तक कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे और WWE को हमेशा उनके जैसे मॉन्स्टर सुपरस्टार्स की जरूरत पड़ती रही है, जो अपनी ताकत के बल पर दूसरे सुपरस्टार्स की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दे।

इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि फैंस उन्हें अपना हीरो मानने लगे थे, लेकिन इसी साल जून में उनके रिलीज़ होने की खबर से लोग काफी निराश भी हो गए थे। खैर अभी तक उन्होंने किसी अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन को जॉइन नहीं किया है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now