Create
Notifications

WWE की 3 टैग टीम जिन्हें फिर से एक हो जाना चाहिए और 2 जिन्हें अलग ही रहना चाहिए

Enter caption
reaction-emoji
Kshitij Gupta

आपने देखा होगा कि एक सिंगल मैच में एक स्टार रैसलर अपनी ताकत और अपनी कमजोरियों के बारे में जानता है। लेकिन टैग टीम में रैसलर को अपने साथ साथ अपने साथी रैसलर की भी कमजोरियों और ताकत का पता रहना जरूरी है और इसके साथ ही अपनी विरोधी टीम के बारे में भी उनकी ताकत और कमजोरी का पता होना जरूरी है।

टैग टीम में अपने साथी रैसलर पर विश्वास होना बहुत जरूरी है। कई बार विश्वास न होने की वजह से कई बड़ी बड़ी टीमें टूट गई हैं लेकिन भरोसा होने के कारण बहुत सी टैग टीम अभी भी बनी हुई हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।

जब एक टैग टीम टूटती है तो बहुत सी अच्छी और बुरी चीजें घटित होती हैं। हालिया उदाहरण देखे तो रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ एक बेहतरीन टीम 'द शील्ड' को बना चुके थे। लेकिन डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर ही हील टर्न लेकर उन्हें बहुत बड़ा झटका दिया जिसके बाद सैथ रॉलिंस अक्सर कई एपिसोड में भावुक नजर आने लगे।

आइये बात करते हैं ऐसी टैग टीम्स की जिन्हें एक बार फिर से जुड़ जाना चाहिए और जिन्हें अलग ही रहना चाहिए-


#इन्हें एक हो जाना चाहिए: द हाइप ब्रदर्स

Enter caption

2016 में ब्रांड एक्सटेंशन के दौरान स्मैकडाउन लाइव की प्रमुख टीम में से एक हाइप ब्रदर्स की टीम थी जो अपने इन रिंग कारनामों से सभी को एंटरटेन करती थी। इस टीम में जैक राइडर और मोजो राउली की जोड़ी ने बेहतरीन परफॉर्म किया लेकिन दुर्भाग्यवश एक भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाई।

यह टीम नवंबर 2017 में टूट गयी और इसकी वजह राउली था जिसने अपने साथी के साथ धोखा किया था और टीम टूटने के बाद राउली ने जैक को लगातार 3 मैचों में हरा दिया था।

इसके बाद से दोनों का करियर ही खराब हो गया। इस टीम को फिर से बनाया जाता है तो दोनों है रैसलरों को कुछ कर दिखाने का मौका मिल सकता है।

#इन्हें अलग रहना चाहिए: द शील्ड

Enter caption

द शील्ड ने 2012 में भीड़ से निकलकर अपनी उपस्थिति में दर्ज कराई थी। लेकिन नवंबर 2018 में डीन एम्ब्रोज़ की हरकत से रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और दर्शक काफी प्रभावित हुए। 2014 में इनके एक बार अलग होने के बाद 2017 और 2018 में फिर से साथ मे टीम बनाई थी।

यदि देखा जाए तो रोमन रेंस के ल्यूकीमिया के इलाज के लिए रिंग से दूर होने और डीन एम्ब्रोज़ के सैथ रॉलिंस पर अटैक करने के बाद से डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस दोनों ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब सैथ रॉलिंस को रॉयल रंबल 2019 के जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और डीन एम्ब्रोज़ से अच्छा प्रदर्शन करने की कोई उम्मीद नहीं कि जा रही। इन्हें फिर से मिलाना एक बड़ी भूल होगी।

#इन्हें एक हो जाना चाहिए: द एजहेड्स

Enter caption

अभी के युवा फैन्स को ये याद न हो लेकिन अब से लगभग 12 साल पहले (हैं, ये इतना लंबा समय ही है) जैक राइडर और कर्ट हॉकिन्स स्मैकडाउन लाइव के टॉप स्टार्स हुआ करते थे।

द एजहेड्स के रूप में इन दोनों ने उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन 'एज' के साथ काम किया है। इस टीम का बंटवारा 2008 में हो चुका है और इसके बाद से इन दोनों रैसलर को कंपनी ने लगभग भूला ही दिया है। लेकिन इन दोनों को साथ लाकर दोनों के करियर को एक बार फिर बढ़ाया जा सकता है।

इस टीम के दोनों साथी रैसलर जैक राइडर और कर्ट हॉकिन्स आपस मे बहुत ही घनिष्ट दोस्त हैं और साथ मिलकर एक रैसलिंग फिगर पॉडकास्ट होस्ट करते हैं। यदि ये दोनों एक बार फिर से टीम बनाकर रिंग में साथ आते हैं तो ये इनके फैन्स के लिए बहुत ही बेहतरीन बात होगी।

#इन्हें अलग ही रहना चाहिए: DIY

Enter caption

NXT में कुछ टीमें सभी वर्ग के लोगों द्वारा पसन्द की जाती थी। इसमें से एक टीम DIY थी जिसके सदस्य टॉमसो सिम्पा और जॉनी गार्गानो थे।

इस टीम ने NXT टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती लेकिन इनके लिए आगे की राहे आसान नहीं थी। बात बिगड़ी और टीम का अलग हो गई। टॉमसो ने अपने साथी को धोखा दिया और ये फ़्यूड साल 2018 की बेस्ट फ़्यूडस में से एक बन गई।

अब अलग होकर सिम्पा NXT चैंपियन है और जबरदस्त फैन फॉलोइंग बना चुके हैं। ये अपनी चैंपियनशिप को बनाए रखने के लिए वो सब कर रहे हैं जो कि वे कर सकते हैं। गार्गानो अब हील टर्न ले चुके हैं और इससे फैन्स को लगता है एक बार फिर से इनकी टीम बन सकती है। लेकिन ये टीम बनकर फिर टूटेगी जो अच्छा नहीं होगा क्योंकि दर्शक दोहराव देखकर बोर जो जाएंगे।

#इन्हें एक हो जाना चाहिए: द वायट फैमिली

Enter caption

मैट हार्डी ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा ब्रे वायट के साथ अपनी बनी हुई एंटेरटेनिंग टीम के बीच मे ही कर दी थी।

फैन्स, वायट को भरपूर सपोर्ट कर रहे थे क्योंकि उन्होनें बैकस्टेज भूमिका में काफी कुछ बदलाव किया था ।ब्रे वायट अब तक वायट फैमिली के सबसे पॉपुलर और बेहतरीन लीडर हैं। यदि ये हार्पर और रोवन के साथ एक बार फिर से काम करते हैं तो इससे अच्छी बात और कुछ नहीं हो सकती।

Edited by Ankit
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...