3 चीज़ें जिनसे संकेत मिलते हैं कि Cody Rhodes ही WWE के नए John Cena हैं

WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स और जॉन सीना
WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स और जॉन सीना

Cody Rhodes & John Cena: WWE को समय समय पर कंपनी के नए चेहरे की जरूरत पड़ती रही है। एक समय पर यह काम हल्क होगन (Hulk Hogan) किया करते थे, फिर जॉन सीना (John Cena) ने यह कमान संभाली, उसके बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) और अब कोडी रोड्स (Cody Rhodes) उसी स्थान पर खड़े हैं।

कोडी और जॉन के बीच में समानता यह है कि सिंगल्स रेसलर के तौर पर यह कभी बड़े हील नहीं बने हैं। WrestleMania XL के बाद जिस तरह से कोडी को प्यार मिल रहा है, यह इस बात को साबित करता है कि अमेरिकन नाईटमेयर ही अगले जॉन सीना हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 चीज़ों के बारे में बताने वाले हैं, जो इस बात को पूरी तरह साबित करते हैं कि कोडी रोड्स WWE के अगले जॉन सीना हैं।

3- WWE के टॉप फेस सुपरस्टार्स के साथ ही जॉन सीना और ट्रिपल एच से मिलने वाला सम्मान और सहमति

WWE का WrestleMania XL प्रीमियम लाइव इवेंट एक नए एरा की शुरुआत थी। फैंस इस बात को शो से पहले, उसके दौरान और बाद में भी कह रहे थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि यह पहला WrestleMania था, जिसमें ट्रिपल एच के पास पूरी कमान थी और विंस मैकमैहन कहीं भी नजर नहीं आए थे।

इस इवेंट के दौरान ना सिर्फ कोडी रोड्स ने रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हराया था, बल्कि उन्हें जिस तरह से सभी का प्यार मिला था, वह कमाल था। इसमें मौजूदा और पूर्व रेसलर्स का साथ आना शामिल है। जॉन सीना और ट्रिपल एच भी रोड्स के चैंपियन बनने के बाद रिंग में सेलिब्रेट कर रहे थे। यह बात साबित करती है कि वह सभी के चहेते हैं।

2- WWE द्वारा कोडी रोड्स को टॉप फेस सुपरस्टार की बुकिंग मिल रही है

youtube-cover

जॉन सीना को हमेशा ही ऐसे सुपरस्टार के तौर पर दिखाया गया है, जहां वह किसी भी मुश्किल को आसानी से पार कर लेते हैं। इसमें मुश्किल कितनी भी बड़ी हो, इससे फर्क नहीं पड़ता है। जॉन ने अकेले द नेक्सस जैसे ग्रुप के साथ भी अपने मैच को आखिरकार जीतकर दिखाया है। ऐसा ही कुछ कोडी रोड्स के साथ भी हो रहा है।

कोडी रोड्स जब से WWE में वापस आए हैं, वह त बसे ही ऐसे कई रेसलर्स को हरा चुके हैं, जिनकी उम्मीद करना मुश्किल है। वह WrestleMania 38 में वापसी करने के बाद सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं। वह रॉलिंस को लगातार तीन बार हरा चुके हैं। इसके साथ ही वह ब्रॉक लैसनर जैसे रेसलर को भी हरा चुके हैं। वह वापसी के बाद बेहद कम बार हारे हैं, जो बहुत बड़ी बात है। इससे पता चलता है कि उन्हें जॉन सीना जैसी बुकिंग मिल रही है।

1- WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स ने रोमन रेंस को हराया है

कोडी रोड्स ने WrestleMania XL में वह कर दिया, जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। वह रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं। अगर बात करें जॉन सीना की, तो उनके साथ भी ऐसा ही हुआ था। वह WrestleMania 28 में द रॉक से हार गए थे लेकिन WrestleMania 29 में वह रॉक को हराकर नए WWE चैंपियन बन गए थे।

कोडी भी WrestleMania 39 में रोमन रेंस को हराने में असफल रहे थे। यह बात और है कि रोमन रेंस इस मैच को चीटिंग के कारण जीते थे। रोड्स ने अगले साल रेंस को हरा दिया, जो सीना की रॉक के साथ स्टोरी की तरह ही दिखाई देती है। ऐसे में यह बात तो स्पष्ट है कि कंपनी अब कोडी रोड्स को अगला जॉन सीना बनाने का पूरा प्रयास कर रही है।