Create

WWE SummerSlam: 3 चीजें अगर पीपीवी में होती हैं तो Raw को जबरदस्त फायदा हो सकता

WWE SummerSlam में होनी चाहिए ब्रॉक लैसनर की वापसी?
WWE SummerSlam में होनी चाहिए ब्रॉक लैसनर की वापसी?

WWE समरस्लैम (SummerSlam) अब महज कुछ दिन दूर है। शो के लिए एक्साइटमेंट और उससे जुड़े मैचों को हाइप करने का प्रयास WWE के द्वारा किया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ ऐसे मैच और पल हैं जिनके कारण फैंस इस आर्टिकल के लिखे जाने तक 10 मैच वाले शो को लेकर कुछ खास एक्साइटेड नहीं हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि कई मैचों के परिणाम निर्धारित हैं।

भले ही स्टेडियम के पास 72,000 तक स्ट्रेच करने की क्षमता है लेकिन नियमों के आधार पर उन्हें काफी चीजों में बदलाव करना पड़ेगा और WWE को भी काफी बदलाव करने पड़ेंगे। ऐसे में सिर्फ कुछ बड़े नामों की वापसी या कुछ दखल ही SummerSlam को एक्साटिंग बना सकते हैं। इस आर्टिकल में हम उसके बारे में बात करने वाले हैं।

#3 WWE सुपरस्टार बैकी लिंच वापसी करके शार्लेट फ्लेयर के साथ एक स्टेयर डाउन करें

youtube-cover

SummerSlam 2018 में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुआ ट्रिपल थ्रेट मैच शायद ही किसी की याद से बाहर हुआ होगा। ये वो शो था जिसमें बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर पर अटैक किया था जिसके बाद एक ऐसे किरदार का जन्म हुआ जो अगले दो सालों तक विमेंस डिवीजन का सबसे बड़ा नाम रहा।

यही वजह है कि फैंस इनकी प्रेग्नेंसी के दौरान भी इन्हें वापस देखना चाहते थे और बीते साल दिसंबर में बेटी को जन्म देने के बाद भी फैंस यही उम्मीद कर रहे थे। रेसलिंग फैंस को टीज करते हुए बैकी ने WrestleMania और Money In The Bank में वापसी की तरफ इशारा किया लेकिन वो टीवी पर नहीं नजर आईं।

इस समय ऐसी खबरें हैं कि वो SummerSlam में वापसी कर सकती हैं। ये उनकी वापसी के लिए एक अच्छा समय होगा क्योंकि शार्लेट फ्लेयर के साथ उनका पुराना इतिहास है और बैकी अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप को कभी भी नहीं हारी हैं। उन्होंने पिछले साल विमेंस Money In The Bank विजेता असुका को ये चैंपियनशिप दे दी थी।

अगर शार्लेट फ्लेयर इस मैच को जीतती हैं और उसके बाद बैकी लिंच की एंट्री होती है तो उससे एरीना और घर में देख रहे फैंस बेहद उत्साहित हो जाएंगे। इसके कारण ही कंपनी को रेटिंग्स में फायदा मिलेगा। इन दोनों के बीच में तुरंत लड़ाई करवाने की बजाय अगर WWE इस वापसी के बाद Raw में इन दोनों का आमना सामना करवाए तो उससे दोनों शोज को फायदा मिलेगा।

youtube-cover

#2 ड्रू मैकइंटायर गोल्डबर्ग को WWE चैंपियन बनने में मदद करें

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर तब तक WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर सकते हैं जबतक बॉबी लैश्ले चैंपियन हैं। ऐसे में ड्रू इस मैच में एंट्री करके बॉबी की हार सुनिश्चित कर सकते हैं। ड्रू का भी शो में एक मैच है और वो इस मैच को जीतने के बाद इस मैच का हिस्सा बन सकते हैं जिससे सबको लाभ होगा।

एमवीपी इस मैच में दखल दे सकते हैं और ऐसी स्थिति में गोल्डबर्ग को उनसे भी लड़ना पड़ेगा। क्या हो अगर ड्रू एमवीपी को मैच से दूर कर दें और इस उथल पुथल की वजह से गोल्डबर्ग को बॉबी पर बढ़त बनाने का मौका मिल जाए। ड्रू ने Royal Rumble में गोल्डबर्ग को टाइटल मैच में हराया था और अपनी WWE चैंपियनशिप रिटेन की थी।

ऐसे में वो नए WWE चैंपियन को चैलेंज करने वाले पहले सुपरस्टार बन सकते हैं। इससे गोल्डबर्ग के पास भी मेन रोस्टर में एक अच्छी कहानी और लड़ाई होगी जबकि ड्रू भी जिंदर महल, वीर और दिलशेर शैंकी वाली कहानी से आगे बढ़कर किसी बड़े टाइटल वाली कहानी का हिस्सा होंगे।

youtube-cover

#1 ब्रॉक लैसनर वापसी करते हुए बॉबी लैश्ले पर अटैक करते हैं

youtube-cover

एक तरफ WWE चैंपियनशिप को खोना और दूसरी तरफ ब्रॉक लैसनर के हाथों उसी शो में पिटाई पाना बेहद अलग बातें हैं लेकिन दोनों का संबंध ब्रॉक और बॉबी से है। ब्रॉक लैसनर की वापसी को लेकर अटकलें हैं लेकिन कोई भी स्पष्ट रूप से ये नहीं कह सकता है कि वो वापसी करेंगे या नहीं।

ऐसे में क्या हो अगर बॉबी के ड्रीम मैच से जुड़ी कहानी को शुरू करने के लिए ब्रॉक वापसी करते हुए बॉबी लैश्ले पर अटैक कर दें? इस अटैक से ना सिर्फ बॉबी तुरंत एक रीमैच वाले मौके से दूर हो जाएंगे बल्कि ब्रॉक को भी अपने एक्शन और वापसी से शो एवं आनेवाले हफ्तों के वीकली शो की रेटिंग्स को बढ़ाने का एक मौका मिल जाएगा। WWE के लिए इन तीनों ही स्थितियों में सिर्फ फायदा ही है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment