3 बड़ी चीज़ें जो WWE में Edge के आखिरी रन के दौरान नहीं होने का मलाल हमेशा रहेगा 

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर और ऐज के बीच सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिल पाया
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर और ऐज के बीच सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिल पाया

Edge: हाल ही में दिग्गज ऐज के WWE में भविष्य को लेकर चौंकाने वाला अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट्स की माने तो WWE ने ऐज को अपने इंटरनल रोस्टर की लिस्ट से हटा दिया है। अगर ऐसा है तो शायद ऐज अब इस रेसलिंग कंपनी में परफॉर्म करते हुए दिखाई नहीं देंगे और अफवाहों की माने तो रेटेड आर सुपरस्टार AEW जॉइन करने वाले हैं।

ऐज ने Royal Rumble 2020 के जरिए रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी की थी और उन्हें WWE द्वारा बड़ा पुश दिया गया था। फिर भी, ऐज के WWE में आखिरी रन के दौरान कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने का सपना अधूरा ही रह गया। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो WWE में ऐज के आखिरी रन के दौरान नहीं होने का मलाल हमेशा रहेगा।

3- WWE में Edge का आखिरी मैच किसी बड़े इवेंट में नहीं कराना

ऐज ने WWE में अपना आखिरी मैच 18 अगस्त को अपने होमटाउन टोरंटो, कनाडा में हुए SmackDown के एक एपिसोड में शेमस के खिलाफ लड़ा था। पूर्व Royal Rumble विजेता इस बेहतरीन मैच में शेमस को हराने में कामयाब रहे थे। बता दें, इस मुकाबले में शेमस को गंभीर चोट आई थी इसलिए वो इस वक्त ब्रेक पर हैं।

ऐज को WWE इतिहास के महानतम सुपरस्टार्स में गिना जाता है। उम्मीद थी कि WWE ऐज का आखिरी मैच किसी बड़े इवेंट में कराके उन्हें शानदार विदाई देगी। कंपनी ने ऐसा नहीं करके अपने फैंस को काफी निराश किया है। अगर WWE सही बिल्ड-अप के साथ टोरंटो में किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में ऐज का आखिरी मैच कराती तो यह प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे यादगार पलों में शुमार हो जाता।

2- WWE में Edge का Brock Lesnar के खिलाफ मैच नहीं होना

ऐज WWE में ब्रॉक लैसनर का हैंडीकैप और टैग टीम मैच में सामना कर चुके हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आज तक वन-ऑन-वन मैच देखने को नहीं मिल पाया। ऐज की WWE में वापसी के बाद उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच होने की उम्मीद जरूर जगी थी।

फैंस भी WWE में यह ड्रीम मैच देखना चाहते थे। यह WrestleMania के स्तर का मैच था लेकिन कंपनी ने यह धमाकेदार मुकाबला कराने का मौका हाथ से जाने दिया। देखा जाए तो WWE में ऐज का ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच नहीं होने का हमेशा मलाल रहेगा।

1- WWE में Edge को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन नहीं बनाना

साल 2011 में ऐज को नेक इंजरी की वजह से अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल छोड़ते हुए संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। देखा जाए तो आर रेटेड सुपरस्टार को बिना हारे हुए अपना टाइटल गंवाना पड़ा था इसलिए उनकी रिटायरमेंट से वापसी के बाद ऐसा लगा था कि उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनाया जाएगा। WWE ने इस साल ऐज को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में शामिल करके उम्मीदें जगा भी दी थी।

दुर्भाग्यवश, ऐज इस टूर्नामेंट के पहले राउंड से ही बाहर हो गए थे। देखा जाए तो ऐज को टूर्नामेंट जीतने के लिए बुक करके उन्हें वो टाइटल सौंपना चाहिए था जो वो कभी हारे ही नहीं थे। WWE ने इसके बजाए सैथ रॉलिंस को यह टूर्नामेंट जीतने के लिए बुक करके उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाने का फैसला किया और रॉलिंस अभी भी इस टाइटल को होल्ड कर रहे हैं।