3 चीज़ें जो WWE को Crown Jewel 2023 को लेकर जरूर करनी चाहिए 

WWE Crown Jewel 2023 का आयोजन सऊदी अरब में होगा
WWE Crown Jewel 2023 का आयोजन सऊदी अरब में होगा

Crown Jewel: WWE में अगले प्रीमियम लाइव इवेंट क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) का बिल्ड-अप जारी है। इस साल Crown Jewel का आयोजन 4 नवंबर को होने जा रहा है। WWE ने अभी तक इस इवेंट के लिए केवल सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) vs ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया है।

Crown Jewel में होने जा रहे बाकी मैचों का ऐलान करने के लिए अभी पर्याप्त समय बचा हुआ है। उम्मीद है कि WWE इस साल भी इस इवेंट को धमाकेदार बनाएगी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को Crown Jewel 2023 को लेकर जरूर करनी चाहिए।

3- WWE आईसी चैंपियन Gunther का मैच कराना

गुंथर को आईसी चैंपियन के रूप में काफी बेहतरीन बुकिंग दी जा रही है। हालांकि, गुंथर के अधिकतर टाइटल डिफेंस वीकली शोज के दौरान ही देखने को मिलते हैं। इससे इम्पीरियम लीडर को चैंपियन के रूप में थोड़ा नुकसान जरूर हो रहा है। अब गुंथर को इस हफ्ते Raw में भी अपना टाइटल डिफेंड करना है

इस मुकाबले में उनके प्रतिद्वंदी ब्रॉन्सन रीड होने वाले हैं। बता दें, गुंथर को SummerSlam 2023 के बाद से ही किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में अपना टाइटल डिफेंड करने का मौका नहीं मिला है। देखा जाए तो यह बिल्कुल भी अच्छी चीज़ नहीं है और Crown Jewel 2023 में उनका आईसी चैंपियनशिप मैच जरूर बुक किया जाना चाहिए।

2- WWE Crown Jewel में Indus Sher को अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका देना

WWE ने काफी लंबे समय से इंडस शेर (वीर महान, सांगा & जिंदर महल) का टीवी पर इस्तेमाल नहीं किया है। इंडस शेर को भारत में हुए Superstar Spectacle में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था। हालांकि, सैमी ज़ेन & केविन ओवेंस के मुकाबले से कुछ दिन पहले टाइटल हारने की वजह से वीर & सांगा को बेबीफेस स्टार्स के खिलाफ नॉन-टाइटल मैच लड़कर संतुष्ट होना पड़ा था।

मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियंस कोडी रोड्स & जे उसो भी बेबीफेस स्टार्स हैं। ये दोनों इस हफ्ते फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ अपने टाइटल्स डिफेंड करने वाले हैं। अगर कोडी & जे यह मैच जीतकर टैग टीम चैंपियंस बने रहते हैं तो इसके बाद WWE को Crown Jewel में इस बेबीफेस जोड़ी का वीर महान & सांगा की हील टीम के खिलाफ चैंपियनशिप मैच जरूर बुक करना चाहिए।

1- WWE Crown Jewel 2023 में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल चेंज होना

जैसा कि हमने बताया कि सैथ रॉलिंस को Crown Jewel 2023 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड करना है। सैथ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप की वापसी के बाद से ही इस टाइटल को होल्ड कर रहे हैं और उन्हें चैंपियन बने हुए 141 दिन हो चुके हैं। देखा जाए तो WrestleMania 38 के बाद से ही WWE में कोई वर्ल्ड टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला है। इस इवेंट में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर से WWE चैंपियनशिप जीतकर वर्ल्ड टाइटल्स को यूनिफाई किया था।

फिलहाल WWE का ट्राइबल चीफ से अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल टाइटल वापस लेने का कोई इरादा नहीं है। WWE को कम-से-कम वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल चेंज जरूर कराना चाहिए। यही कारण है कि कंपनी को Crown Jewel 2023 में ड्रू मैकइंटायर या Money in the Bank ब्रीफकेस होल्डर डेमियन प्रीस्ट के हाथों सैथ के चैंपियनशिप रन का अंत कर देना चाहिए। इससे Raw में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल पिक्चर में नया रोमांच आ जाएगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now