WWE में 3 ऐसे मौके जब John Cena की खूब पिटाई की गई

WWE दिग्गज जॉन सीना की कई बार रिंग में बुरी हालत की गई है
WWE दिग्गज जॉन सीना की कई बार रिंग में बुरी हालत की गई है

आप WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) को पसंद करे या न करें, पर आप इस बात से मना नहीं कर सकते हैं कि उनके जितनी ताकत इस कंपनी को कोई नहीं दे सकता। जिस भी सुपरस्टार को अपना नाम कमाना होता है, वो सीधा जॉन सीना को ही अपना निशाना बनाता है। पिछले कई सालों में WWE ने ऐसे कई तकनीक अपनाई है, जिससे सीना के जरिए दूसरे रेसलर का नाम बनवाया जाए।

सीना के ऊपर अगर कोई भारी पड़ता है तो, फैंस को भी इसमें मज़ा आता है और इसी के साथ एक अच्छी स्टोरीलाइन भी सेट हो जाती है। 16 बार के पूर्व WWE चैंपियन के करियर में ऐसे कई पल रहे हैं, जब उन्हें रिंग या उसके बाहर दूसरे सुपरस्टार्स के हाथों मार खानी पड़ी है।

आइए नज़र डालते है, ऐसे 3 मौकों पर जब WWE दिग्गज जॉन सीना की जमकर पिटाई की गई:

#) एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स और जॉन सीना के बीच जबरदस्त फिउड देखने को मिली थी
एजे स्टाइल्स और जॉन सीना के बीच जबरदस्त फिउड देखने को मिली थी

जॉन सीना ने 30 मई 2016 को हुए Raw के एपिसोड में वापसी की थी। WWE ने उनकी वापसी को इतना हाइप किया था फैंस को कुछ बड़ा होने की उम्मीद थी। सीना की वापसी के बाद प्रोमो करते हुए एजे स्टाइल्स बाहर आए और उनके लिए थोड़ी इज्जत दिखाई। उसी वक्त कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज भी बाहर आए। ऐसा लग रहा था कि वो जॉन सीना और एजे स्टाइल्स को मारेंगे, लेकिन तभी एजे ने पार्टी बदल दी।

उसके बाद एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने मिलकर जॉन सीना को बुरी तरह मारा। इसके बाद जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच जबरदस्त फिउड देखने को मिली, जिसमें फैंस को कई एक्शन पैक मुकाबले भी देखने को मिले। यह WWE इतिहास के सबसे यादगार फिउड में से एक रही।

#) वायट फैमिली

youtube-cover

वायट फैमिली की मेन रोस्टर में शुरुआत शानदार रही। इस टीम को दूसरे लोगों पर अटैक करने के लिए जाना जाता था। वायट फैमिली और जॉन सीना की दुश्मनी काफी समय तक चली। वो जॉन सीना को मॉन्स्टर बनाना चाहते थे, पर वो इसमें कामयाब नहीं हो सके, लेकिन फैंस को इनकी दुश्मनी देखने में काफी मज़ा आया। वायट फैमिली इस लिस्ट में इसलिए हैं, क्योंकि जिस तरह से उन्होने जॉन सीना को मारा था, उसे कोई नहीं भूल सकता। उन्होंने न सिर्फ सीना को मारा था बल्कि उन्हें एक शीप मास्क भी पहना दिया था।

#) ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना (SummerSlam)

ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना की बुरी हालत कर दी थी
ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना की बुरी हालत कर दी थी

यह कोई सेगमेंट नहीं था, जहां ऐसा कुछ हुआ हो बल्कि एक पे पर व्यू मैच था जिसमें जॉन सीना की बुरी हालत की गई थी। द अंडरटेकर के खिलाफ WrestleMania मुक़ाबले के बाद WWE लैसनर के लिए कोई बड़ा मैच देख रहा था और वो मुक़ाबला था SummerSlam में जॉन सीना के खिलाफ।काफी हद तक उम्मीद की गई थी कि लैसनर को रोकने में सीना कामयाब हो पाएंगे, लेकिन बिल्कुल नहीं हुआ। लैसनर ने उस मुकाबले में सीना को काफी सुपलेक्स और 2 खतरनाक f5 दिए। सीना मैच में बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए और अंत में लैसनर WWE चैंपियन बन गए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।