Create
Notifications

3 मौके जब WWE में अंडरटेकर को जिंदा जमीन में दफ़ना दिया गया

अंडरटेकर को कितनी बार WWE में जिंदा दफ़नाया गया?
अंडरटेकर को कितनी बार WWE में जिंदा दफ़नाया गया?
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग की किताब में इतने तरह के मैच हैं, जिनमें से आधों के बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा। केज मैच से लेकर, 60-मिनट आयरन मैन और आई-क्विट जैसे मुकाबले WWE में भी नियमित रूप से होते आए हैं। इन्हीं में से एक बरीड अलाइव मैच भी है।

अक्सर इस तरह के मैचों से अंडरटेकर से ही जोड़ा जाता रहा है, क्योंकि WWE के लगभग सभी बरीड अलाइव मैचों में द डेड मैन शामिल रहे हैं। इस तरह के मैच में एक रेसलर को अपने प्रतिद्वंदी को 6 फुट गहरे गड्ढे में धकेलकर उसे जिंदा दफ़नाना होता है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अंडरटेकर के खिलाफ Wrestlemania में जीत मिलनी चाहिए थी

जो अपने विरोधी रेसलर को जिंदा दफ़नाने में सफल रहा, उसे ही विजेता घोषित किया जाता है। अंडरटेकर ने अपने 30 साल लंबे WWE करियर में कई बार इस तरह के मैचों में हिस्सा लिया। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 मौकों के बारे में जब अंडरटेकर को जिंदा जमीन में दफ़ना दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे बेकार मैच

विंस मैकमैहन ने अंडरटेकर को दफ़नाया - WWE Survivor Series 2003

साल 2003 के आखिरी कुछ महीनों में अंडरटेकर की ब्रॉक लैसनर से दुश्मनी शुरू हुई, इस बीच No Mercy पीपीवी में इनके बीच धमाकेदार मुकाबला भी हुआ। इस मैच में विंस मैकमैहन ने दखल देकर लैसनर को जीतने में मदद की। इसी कारण Survivor Series में विंस vs अंडरटेकर मैच को बुक किया गया।

WWE के चेयरमैन और द डेड मैन के बीच इस बरीड अलाइव मैच में खूनी संघर्ष हुआ और विंस का चेहरे खून से लथपथ हो चुका था। साथ ही मैच में केन ने भी दखल देकर सभी को चौंका दिया था, जिन्होंने आते ही अंडरटेकर पर बुरी तरह से हमला करना शुरू कर दिया।

केन ने गड्ढे से विंस मैकमैहन को बाहर निकाला, अंडरटेकर को अंदर धकेला और अगले ही पल विंस को विजेता घोषित कर दिया गया। उसके बाद द डेड मैन कई महीनों के लिए WWE से बाहर भी रहे, वहीं केन खुद की छाती चौड़ी करते हुए कहते रहे कि अंडरटेकर अब मर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के सामने अंडरटेकर ने घुटने टेके - Rock Bottom: In Your House

'In Your House' एक प्रोफेशनल रेसलिंग सीरीज है, जिसकी शुरुआत WWE ने साल 1995 में की थी। साल 1999 तक इस सीरीज के तहत कई इवेंट्स का आयोजन करवाया गया, जिनमें 1998 में हुए Rock Bottom: In Your House भी एक रहा।

Survivor Series 1998 के समय अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एक-दूसरे के दुश्मन हुआ करते थे। उसके कुछ हफ्ते बाद ही Rock Bottom: In Your House में दोनों के बीच बरीड अलाइव मैच लड़ा गया। इस बार भी केन ही अंडरटेकर की हार का कारण बने थे।

केन ने अपने ही भाई को जिंदा दफ़नाया - WWE Bragging Rights 2010

अभी तक केन अन्य सुपरस्टार्स को अपने स्टोरीलाइन ब्रदर को जिंदा दफ़नाने में मदद करते आए थे। लेकिन इस बार उन्हें अकेले दम पर अंडरटेकर को बरीड अलाइव मैच में हराना था। Bragging Rights 2010 पीपीवी को इसी मुकाबले के लिए याद किया जाता है।

काफी देर तक दोनों सुपरस्टार्स रिंग में एक-दूसरे की बुरी तरह पिटाई करते रहे। लेकिन समय बीतने के साथ दोनों ग्रेव का रुख करने लगे और अंडरटेकर ने केन को करीब-करीब दफ़ना ही दिया था। तभी नेक्सस के मेंबर्स की एंट्री के कारण द रेड मॉन्स्टर हार से बच गए।

नेक्सस के मेंबर्स तब तक द डेड मैन पर हमला करते रहे, जब तक केन ने उन्हें गड्ढे में नहीं धकेल दिया। अंडरटेकर की इस हार में पॉल बियरर का भी हाथ रहा, जो मैच के फिनिश से पहले अंडरटेकर से केन को जिंदा ना दफ़नाने की भीख मांग रहे थे।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...