Create

3 तरीकों से WWE अपनी व्यूअरशिप में सुधार कर सकता है

विंस
विंस
Ujjaval Palanpure

पिछले कुछ सालों में WWE की रेटिंग्स में निरंतर गिरावट देखने को मिली है। सालों पहले तक WWE के शोज़ को 4 मिलियन की रेटिंग्स आराम से मिल जाती थी लेकिन अब कंपनी का टॉप शो रॉ (Raw) भी बड़ी मेहनत करने पर 2 मिलियन कि व्यूअरशिप ला रहा है।

कंपनी रॉ की रेटिंग्स बढ़ाने की पूरी तरह कोशिश कर रहा है। इसके बावजूद WWE की व्यूअरशिप में कोई सुधार नहीं का रहा है। WWE ने कई सारी चीज़ों का उपयोग कर लिया है लेकिन दोनों ही ब्रांड्स की रेटिंग्स बढ़ने की बजाय कम हो रही है।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

जब भी कोई दिग्गज आता है तो शो की व्यूअरशिप बढ़ जाती है। इसके बावजूद कंपनी को सिर्फ एक हफ्ते की ही नहीं बल्कि हर बार के लिए रेटिंग्स में सुधार करना होगा। WWE कुछ तरीकों की मदद से रॉ और स्मैकडाउन की व्यूअरशिप को बढ़ा सकता है।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 तरीकों के बारे में जिनकी मदद से WWE अपने शोज़ की व्यूअरशिप बढ़ा सकता गए।

3. WWE ने इन्वेशन एंगल को प्रस्तुत करके

WWE में हर साल सर्वाइवर सीरीज के दौरान ब्रांड्स के सुपरस्टार्स अन्य शो में जाकर अपना दबदबा बनाने का प्रयास करते हैं। इससे फैंस पूरे शो को देखकर इंतजार करते हैं कि कब इन्वेशन देखने को मिल सकता है।

WWE अपने रॉ, स्मैकडाउन और NXT ब्रांड में रेटिंग्स बढ़ाने के लिए इन्वेशन का एंगल प्लान कर सकता है। इस इन्वेशन के एंगल से छोटे स्टार्स को भी टीवी पर आने का मौका मिलेगा। WWE को इससे फायदा होगा क्योंकि शो रोचक बनाएगा और प्रशंसक स्टोरीलाइन में रुचि रखेंगे।

ये भी पढ़ें:- 6 सबसे शानदार जोड़ियां जो कभी भी WWE टेलीविजन पर साथ नजर नहीं आई

2. विंस मैकमैहन की WWE में वापसी होना

WWE के मालिक और चेयरमैन विंस मैकमैहन के आने से हर कोई शो को लेकर उत्साहित हो जाता है। मैकमैहन जब भी आते हैं तो शो रोचक बन जाता है।

वो सालों पहले ही तरह किसी स्टोरीलाइन में जुड़कर उसे रोचक और बड़ी बना सकते हैं। उनके आने से पुराने प्रशंसक भी आकर्षित होंगे और उन्हें फिर रॉ और स्मैकडाउन में रुचि आएगी।

1. WWE में एक अनडिफिटेड स्ट्रीक को शुरू करना

अनडिफिटेड स्ट्रीक शब्द से गोल्डबर्ग और असुका का नाम याद आता है। दोनों ने लगातार कई सारे मुकाबले जीते और इस वजह से उन्हें प्रसिद्धि मिली। असुका की स्ट्रीक की वजह से ही NXT का नाम हुआ।

इसके अलावा गोल्डबर्ग ने हर हफ्ते सुपरस्टार्स को हराया था और WCW की रेटिंग्स बढ़ाई थी। अनडिफिटेड स्ट्रीक की वजह से जब भी सुपरस्टार एपिसोड में कोई मैच लड़ेगा तो प्रशंसक देखने के लिए उत्साहित होंगे कि क्या उसे जीत मिलेगी गया स्ट्रीक टूट जाएगी।

ये भी पढ़ें:- 3 ECW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में ज्यादा सफलता हासिल की

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...