3 तरीके जिनसे WWE अंडरटेकर का इस्तेमाल कर रेटिंग्स में सुधार ला सकती है

अंडरटेकर और विंस मैकमैहन
अंडरटेकर और विंस मैकमैहन

WWE इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक द अंडरटेकर (The Undertaker) ने पिछले करीब साढ़े 3 दशकों तक फैंस का खूब मनोरंजन किया। वहीं WWE में 30 साल काम करते हुए उन्होंने कई महान उपलब्धियां अपने नाम की हैं, लेकिन साल 2020 में इस ऐतिहासिक सफर का अंत देखा गया।

लंबे समय बाद आखिरकार द डेड मैन ने वाकई में खुद को रिटायर घोषित किया, इससे हम अब उन्हें कभी WWE रिंग में परफॉर्म करते नहीं देख पाएंगे। लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि हम उन्हें कभी WWE टीवी पर ना देख पाएं। अंडरटेकर WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के सबसे निष्ठावान दोस्तों में से एक रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अंडरटेकर को बीच रिंग में थप्पड़ मारा हुआ है

विंस को जब भी जरूरत पड़ी है अंडरटेकर हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं, इसलिए ये कहना भी गलत नहीं होगा कि मैकमैहन उन्हें किसी ना किसी भूमिका में WWE से जोड़े रख सकते हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 तरीकों के बारे में जिनसे अंडरटेकर का इस्तेमाल करते हुए WWE अपनी रेटिंग्स में सुधार कर सकती है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर के बारे में 5 दिलचस्प बातें जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी

अंडरटेकर को WWE में जनरल मैनेजर बनाकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE अक्सर उन्हीं मौकों पर अंडरटेकर की वापसी करवाती आई है, जब कंपनी की रेटिंग्स में तगड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हो। WWE में समय-समय पर जनरल मैनेजर देखे जाते रहे हैं और मौजूदा समय में भी कंपनी को एक जनरल मैनेजर की सख्त जरूरत है। हालांकि इन दिनों एडम पीयर्स अच्छे से अपना काम कर रहे हैं, लेकिन अंडरटेकर इस जॉब रोल को कहीं अधिक दिलचस्प बना सकते हैं।

पीयर्स भी हर एक शो में नजर नहीं आते, फिर भी उनके आने से सैगमेंट्स दिलचस्प बन जाते हैं। उसी तरह जरूरी नहीं कि अंडरटेकर भी हर Raw और SmackDown एपिसोड में नजर आएं। हर महीने WWE में कोई ना कोई बड़ा पीपीवी होता है, उसके बिल्ड-अप में उनका नजर आना कंपनी की रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर के WWE करियर के 5 सबसे अजीबोगरीब लम्हे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

अंडरटेकर बन सकते हैं बैकस्टेज प्रोड्यूसर

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अक्सर WWE में सुपरस्टार्स को रिटायरमेंट के बाद बैकस्टेज प्रोड्यूसर के रूप में काम करते देखा गया है। कर्ट एंगल और शॉन माइकल्स WWE के लिए इस भूमिका में काम कर चुके हैं। एक बैकस्टेज प्रोड्यूसर, रेसलर्स और क्रिएटिव टीम के बीच मध्यस्थता, स्टोरी प्लानिंग और सुपरस्टार्स के कैरेक्टर डेवलपमेंट में भी मदद करता है।

हम सभी जानते हैं कि अंडरटेकर को प्रो रेसलिंग का कितना ज्ञान है। जाहिर तौर पर एक बैकस्टेज प्रोड्यूसर होने के नाते वो क्रिएटिव टीम को अच्छी स्टोरीलाइंस रचने और सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में सुधार करने में भी मदद कर सकते हैं। स्टोरीलाइंस अच्छी होंगी तो रेटिंग्स में खुद ब खुद सुधार आने लगेगा।

फ्यूचर स्टार्स को तैयार कर सकते हैं

अंडरटेकर युवा रेसलर्स के साथ
अंडरटेकर युवा रेसलर्स के साथ

साल 2010 में NXT की शुरुआत इसी वजह से की गई थी कि वहां मेन रोस्टर में आने से पहले रेसलर्स को अच्छी तरह तैयार किया जा सके। लेकिन इस समय AEW की ओर से आ रहे दबाव की वजह से WWE ने NXT को तीसरे बड़ी ब्रांड के रूप में दिखाना शुरू कर दिया है।

इसके बावजूद NXT को आज भी डेवलपमेंट ब्रांड के नजरिए से देखा जाता है, वहीं WWE परफॉरमेंस सेंटर में भी रेसलर्स कड़ी ट्रेनिंग कर रहे होते हैं। अगर उन सभी को अंडरटेकर के 30 साल के अनुभव से कुछ सीखने को मिले, तो संभव ही WWE कई बड़े फ्यूचर स्टार्स को तैयार कर सकती है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now