3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

स्टीव रे और बुकर टी की टैग टीम
स्टीव रे और बुकर टी की टैग टीम

आज से दो दशकों पहले WCW काफी बड़ा प्रमोशन था और उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी WWE को टक्कर दी थी। दोनों प्रमोशन्स के बीच मंडे नाईट्स वॉर देखने को मिलते थे और यहां दोनों WWE और WCW का पलड़ा भारी रहता था। इस वजह से फैंस को WWE और WCW बीच शानदार प्रतियोगिता देखने को मिलती थी।

कभी WWE रेटिंग्स में आगे रहता था तो कभी WCW की जीत होती थी। इस दौरान दोनों का अलग-अलग रोस्टर था। लंबी लड़ाई के बाद WWE ने WCW को खरीद लिया और इस वजह से लड़ाई खत्म हो गयी। कई सारे WCW स्टार्स WWE में आ गए।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद काफी ज्यादा सफलता मिली

WCW का बड़ा रोस्टर था और इस वजह से WWE हर एक रेसलर को अपने साथ नहीं जोड़ सकता था। कई WCW स्टार्स WWE में आए वहीं कुछ स्टार्स को ये बड़ा मौका नहीं मिला, जबकि वो डिजर्व करते थे। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 प्रसिद्ध WCW स्टार्स के बारे में जिन्हें WWE ने कभी भी साइन नहीं किया।

3- WCW के स्टीव रे

स्टीव रे
स्टीव रे

स्टीव रे एक ऐसे WWE हॉल ऑफ फेमर है जिन्होंने कभी भी WWE में मैच नहीं लड़ा। स्टीव रे WCW के टैग टीम डिवीजन का स्तम्भ थे और WWE में भी उन्हें आसानी से सफलता मिल सकती थी। WWE ने इस दिग्गज स्टार को कभी भी कॉन्ट्रैक्ट ऑफर नहीं किया जबकि उनमें चैंपियन बनने वाली हर बात थी।

WCW के बिकने के बाद उन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग ऑल-स्टार्स में कुछ मुकाबले लड़े और फिर अपने भाई के साथ ह्यूस्टन में रेसलिंग स्कूल खोल ली। इसके बाद उन्हें कभी भी समय नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:- 3 तरीकों से समोआ जो WWE रिंग में वापसी कर सकते हैं

2- WCW के एलेक्स राइट

एलेक्स
एलेक्स

एलेक्स राइट ने सिर्फ 21 साल की उम्र में WCW में डेब्यू किया था और सालों तक प्रमोशन के हिस्सा रहे थे। WWE ने WCW को खरीद लिया लेकिन उन्होंने एलेक्स को कॉन्ट्रैक्ट ऑफर नहीं किया।

ये काफी चौंकाने वाली बात थी क्योंकि उनमें टॉप स्टार बनने के हर गुण थे। उनकी उम्र भी कम थी और आसानी से वो कई सालों तक WWE में काम कर सकते हैं। अगर WWE उन्हें साइन करता तो आज वो काफी मशहूर होते। WWE को इस स्टार को साइन जरूर करना चाहिए था।

1- WCW के वैमपिरो

वैमपिरो
वैमपिरो

वैमपिरो WCW के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक थे। वो WCW में चेहरे पर फेस पेंट लगाते थे और उनका गिमिक भी शानदार था। WWE ने फिर भी इस टैलेंटेड स्टार को कॉन्ट्रैक्ट ऑफर नहीं किया।

अगर वो WWE में आते तो उनकी द अंडरटेकर, डीमन केन और मैनकाइंड जैसे स्टार्स के साथ दुश्मनी देखने को मिलती। WWE द्वारा वैमपिरो को नहीं लाना एक बड़ी गलती थी क्योंकि वो शानदार स्टार साबित हो सकते थे।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE से जाने के बाद लगभग खत्म हो गया

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now