3 सबसे खराब फैसले जो WWE ने Triple H के एरा में लिए हैं

WWE दिग्गज ट्रिपल एच के कुछ फैसले उतने सही नहीं रहे हैं (Photos: WWE.com)
WWE दिग्गज ट्रिपल एच के कुछ फैसले उतने सही नहीं रहे हैं (Photos: WWE.com)

Wrong Decisions in Triple H Era: WWE में एक नए दौर की शुरूआत हो गई है। यह ट्रिपल एच (Triple H) का दौर बताया जा रहा है, जहां कंपनी ने कुछ बेहद अच्छे और बड़े फैसले किए हैं। इन फैसलों से फैंस और खुद कंपनी को खासा फायदा हुआ है। वहीं कुछ ऐसे भी पल हैं, जो सही नहीं हैं। इन फैसलों के चलते फैंस के द्वारा कंपनी को बुरा कहा गया है।

यह फैसले बेहद आसान से 'हां' या 'ना' वाले थे, जिससे फैंस को फायदा होता लेकिन कंपनी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। इसकी वजह से यह दौर कुछ कारणों से बुरा कहा जा रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको उन तीन खराब फैसलों के बारे में बताने वाले हैं, जो WWE ने ट्रिपल एच के एरा में लिए हैं।

#3 WWE की रिंग में Prime लोगो होना बेहद खराब फैसला था

अगर सालों में WWE की रिंग पर नजर डालें तो वह एकदम साफ-सुथरी दिखाई देती थी, जिसमें किसी भी तरह का कोई भी लोगो दिखाई नहीं देता था। ट्रिपल एच का दौर आया और उन्होंने लोगन पॉल की कंपनी के प्रोडक्ट प्राइम का लोगो अपनी मैट पर दिखाना शुरू कर दिया। यह बात ठीक है कि इसको केवल बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में ही देखा जाता है, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि इसकी जरूरत क्या थी?

फैंस को वह पुरानी रिंग पसंद थी और अब भी जब फैंस उसे वीकली शो में देखते हैं, तो वह अच्छा महसूस करते हैं। इसके बावजूद कंपनी ने इस ब्रांड के लोगो को अपनी मैट पर दिखाया। इससे उन्होंने अन्य कंपनी को भी प्रमोशन का मौका दिया है और आने वाले समय में जब भी कोई कंपनी के साथ पार्टनरशिप करेगा, तो वह भी अपना ब्रांड लोगो मैट पर चाहेगा। WWE को इससे जरूर फायदा हुआ है लेकिन फैंस का मजा किरदार जरूर हुआ है।

#2 WWE ने डाइजैक को दोबारा साइन नहीं किया

youtube-cover

डाइजैक जैसे सुपरस्टार को दोबारा साइन ना करना WWE की बहुत बड़ी गलती है। वह अब एक फ्री एजेंट बन गए हैं और उन्होंने हाल में सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। यह कंपनी की तरफ से या यूं कहें कि ट्रिपल एच की तरफ से की गई बहुत बड़ी गलती है, जिसका नतीजा कंपनी को आने वाले समय में दिखेगा।

वह NXT में अच्छा काम करते थे और उन्हें जब Raw का हिस्सा बनाया गया, तो फैंस ने उम्मीद की थी कि उन्हें बेहतर स्टोरी मिलेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब चूंकि वह इस बात को आधिकारिक तौर पर कह चुके हैं कि वह बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि उनके और WWE के बीच में सब खत्म है। यह ट्रिपल एच का बहुत बेकार फैसला था।

#1 WWE में द हर्ट बिजनेस को ट्रिपल एच ने फिर से साथ आने नहीं दिया

youtube-cover

अगर बात करें 2020 की, तो उस समय द हर्ट बिजनेस को हर हफ्ते Raw में देखने का अपना मजा था। वह फैंस का बहुत जबरदस्त मनोरंजन करते थे और फैंस शेल्टन बैंजामिन, सेड्रिक एलेक्जेंडर, बॉबी लैश्ले और MVP को देखना पसंद करते थे। ट्रिपल एच ने उन्हें फिर से साथ आने का मौका नहीं दिया, जो हैरान करने वाली बात है।

उससे उलट उन्होंने शेल्टन बैंजामिन को रिलीज कर दिया। अब वह ग्रुप का हिस्सा नहीं हैं और कंपनी में भी नहीं हैं। वैसे शेल्टन ने वापसी से इंकार नहीं किया है लेकिन अब बड़ी बात यह है कि क्या ट्रिपल एच को ऐसा करना चाहिए था। इसकी कोई जरूरत नहीं थी और फैंस को यह ग्रुप पसंद भी था। ऐसे में इतनी बड़ी गलती और ऐसा खराब फैसला लेना यह बताता है कि यहां पर ट्रिपल एच कितने गलत है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now