2024 में अब तक हुए 3 सबसे खराब मैच जिन्हें WWE फैंस भूलना चाहेंगे

Ujjaval
WWE में इस साल कुछ खराब मैच भी हुए हैं
WWE में इस साल कुछ खराब मैच भी हुए हैं

Worst Matches 2024 Fans Want Forget: WWE के लिए साल 2024 काफी अच्छा रहा। इस साल के लगातार सभी प्रीमियम लाइव इवेंट्स सफल रहे हैं। WWE ने यादगार WrestleMania XL का आयोजन किया और कुछ शानदार मोमेंट्स भी इस साल देखने को मिले। 2024 में हुए कोडी रोड्स (Cody Rhodes) vs रोमन रेंस (Roman Reigns) और गुंथर vs सैमी ज़ेन कुछ ऐसे मैच हैं, जिन्हें सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा।

हर सिक्के के दो पहलू होते हैं। उसी तरह 2024 में शानदार मैचों के साथ कुछ बेहद निराशाजनक मुकाबले भी देखने को मिले। अलग-अलग कारणों से यह मैच खराब साबित हुए। इस आर्टिकल में हम 2024 में हुए 3 ऐसे मैचों के बारे में बात करेंगे, जो इतने बेकार थे कि WWE फैंस उन्हें भूलना चाहेंगे।

3- WWE Backlash France 2024 में हुआ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच बोच से भरा हुआ था

youtube-cover

जेड कार्गिल और बियांका ब्लेयर ने ओस्का और कायरी सेन को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए Backlash France 2024 प्रीमियम लाइव इवेंट में चैलेंज किया था। चारों ही काफी अच्छी स्टार हैं और रिंग में बेहतरीन मैच देना जानती हैं। इन सभी चीज़ों के बावजूद जब वो आमने-सामने आईं, तो उन्होंने इस साल के सबसे खराब मैचों में से एक दिया।

मैच के दौरान जेड कार्गिल और कायरी सेन दोनों ही अपने-अपने स्पॉट्स भूल गई थीं। इसी वजह से तालमेल की साफ तौर पर कमी देखने को मिली। उस समय पूरी स्थिति एकदम अजीब हो गई थी, जहां दोनों स्टार्स को एक-दूसरे के मूव्स के काउंटर नहीं पता था। अच्छी बात यह रही कि उन्हें मैच का अंत ध्यान था। इसी कारण मुकाबले को परफेक्ट तरीके से खत्म कर दिया गया। बियांका और जेड ने इस मैच में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। हालांकि, फैंस जरूर इस निराशाजनक मैच को भूलना चाहेंगे।

2- नाया जैक्स और जेड कार्गिल का WWE Queen of the Ring टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल मैच बेहद खराब तरीके से खत्म हुआ था

youtube-cover

नाया जैक्स रिंग में अपने डॉमिनेशन के लिए जानी जाती हैं। दूसरी ओर जेड कार्गिल अपने फिजिक और ताकत के लिए चर्चा का विषय रहती हैं। नाया जैक्स और जेड कार्गिल का मैच कई लोग देखना चाहते थे। आखिर 17 मई 2024 को WWE SmackDown में जेड कार्गिल और नाया जैक्स आमने-सामने आईं थीं। दोनों के बीच Queen of the Ring टूर्नामेंट का क्वार्टर फाइनल मैच हो रहा था। यह काफी छोटा रहा।

नाया जैक्स और जेड कार्गिल ने यहां ज्यादा कुछ नहीं किया। जब दोनों स्टार्स मोमेंटम हासिल कर रही थीं, तभी जैक्स ने माइंडगेम खेलते हुए खुद पर जानबूझकर जेड द्वारा चेयर से हमला कराया। इसी के चलते मैच DQ द्वारा खत्म हो गया और नाया की जीत हुई। कई लोग इस चीज़ से बेहद निराश नज़र आए और उन्होंने इस मैच की कड़ी आलोचना की।

1- WWE WrestleMania XL में जे उसो और जिमी उसो का मैच बेहद खराब रहा

youtube-cover

जे उसो और जिमी उसो दोनों जुड़वां भाइयों ने सालों तक शानदार काम किया। दोनों ही रेसलर्स के बीच दुश्मनी देखने को मिली और आखिर WWE WrestleMania XL प्रीमियम लाइव इवेंट की नाईट 1 में वो आमने-सामने आए। फैंस की इस ड्रीम मैच से काफी उम्मीदें थी लेकिन कंपनी ने साफ तौर पर निराश कर दिया। दोनों ही रेसलर्स को मैच में पर्याप्त समय नहीं मिला। इसी वजह से वो अपनी स्टोरी नहीं दिखा पाए।

इसी के साथ अलग-अलग मूव्स की कमी भी देखने को मिली क्योंकि दोनों एक-दूसरे पर सिर्फ सुपरकिक्स की बारिश करते हुए नज़र आए। WrestleMania XL में हुए बाकी मुकाबले इतने शानदार रहे थे लेकिन यह मैच सबसे निराशाजनक रहा। 2024 में हुए इस मुकाबले को भी फैंस भूलना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now