Create
Notifications

3 गलत फैसले जो WWE ने इस हफ्ते Raw में लिए 

इस हफ्ते Raw में WWE ने कई अहम गलतियां की
इस हफ्ते Raw में WWE ने कई अहम गलतियां की
मयंक मेहता

Raw का एक और एपिसोड खत्म हो चुका है। पेबैक से पहले का यह आखिरी एपिसोड था, तो शो से काफी ज्यादा उम्मीद थी। वैसे तो WWE ने काफी अच्छी कोशिश की Raw को शानदार बनाने की और काफी हद तक वो इसमें कामयाब भी हुए।

वैसे तो Raw का पूरा एपिसोड एक्शन से भरपूर रहा। रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर की दुश्मनी और भी ज्यादा गहरी हुई, तो इसके साथ ही कीथ ली ने भी आखिरकार मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया। Raw अंडरग्राउंड में पूरी तरह से हर्ट बिजनेस का डॉमिनेंट देखने को मिला, तो मेन इवेंट में मिस्टीरियो परिवार को एक बार फिर जबरदस्त अटैक का शिकार होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 24 अगस्त, 2020

एलिस्टर ब्लैक ने काफी समय बाद Raw में वापसी की और हील टर्न भी लिया। इसके अलावा पेबैक के लिए भी कई महत्वपूर्ण मैचों का ऐलान भी किया गया। इन सब के बावजूद WWE ने Raw में ऐसी कई गलतियां जिससे बचा जा सकता था और शो को बेहतरन बनाया जा सकता था।

इस आर्टिकल में हम WWE द्वारा Raw में लिए गए ऐसे ही गलत फैसलों पर नजर डालेंगे:

#) शायना बैजलर को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में डालना

Raw में पिछले हफ्तों से नाया जैक्स और शायना बैजलर की दुश्मनी काफी जोरों से देखने को मिली और इसी वजह से नाया जैक्स को WWE से सस्पेंड भी होना पड़ा था। इस हफ्ते Raw में शायना बैजलर और बेली के मैच हो रहा था और नाया जैक्स ने बैजलर के ऊपर हमला कर दिया था।

हालांकि एक दम से इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी दुश्मनी को भुलाते हुए पूरा ध्यान बेली और साशा बैंक्स के ऊपर देना शुरू कर दिया। गौर करने वाली बात यह है कि समरस्लैम तक शायना बैजलर ने अपने इरादे साफ कर दिए थे कि वो रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतना चाहती हैं।

हालांकि इसके बावजूद उन्हें विमेंस चैंपियनशिप मैच में डालने की जगह टैग टीम चैंपियनशिप मैच में डाला गया, वो भी अपनी ही दुश्मन के खिलाफ। यह फैसला थोड़ा समझ से परे नजर आता है और यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने बैजलर बिल्कुल गलत तरह से बुक किया।

यह भी पढ़ें: WWE Payback पीपीवी के लिए रोमन रेंस के मैच का ऐलान

#) कीथ ली के डेब्यू को खराब करना

WWE ने जब से इस बात का ऐलान किया था कि कीथ ली Raw में डेब्यू करने वाले हैं, हर कोई उनका इंतजार कर रहा था। हालांकि उनका डेब्यू कुछ ज्यादा खास नहीं रहा। कीथ ली ने रैंडी ऑर्टन के सैगमेंट के दौरान एंट्री की और रैंडी ऑर्टन को Raw में मैच के लिए चैलेंज किया। इस बीच माइक के साथ वो थोड़े कमजोर नजर आए।

रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मुकाबले में उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय चल रहा था, लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने मैच में दखल देते हुए उनके डेब्यू को खराब कर दिया और डिसक्वालिफिकेशन के जरिए उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। जो लाइमलाइट पूरी तरह से कीथ ली पर होनी चाहिए थी, वो मैकइंटायर और ऑर्टन के ऊपर चली गई।

इसी वजह से WWE पूरी तरह से कीथ ली के डेब्यू के साथ न्याय नहीं कर पाई। अब पेबैक पीपीवी में कीथ ली और रैंडी ऑर्टन का मैच होने वाला है, निश्चित ही कीथ ली पीपीवी में छाप छोड़ना चाहेंगे।

#) Raw रोस्टर का मिस्टीरियो परिवार को बचाने नहीं आना

पिछले हफ्ते हुए Raw के एपिसोड में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का रेट्रीब्यूशन के कारण खराब हो गया था और उन्होंने बैकस्टेज प्रोडक्शन ट्रक पर भी हमला किया था। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस दोनों ही लॉकर रूम लीडर के तौर पर इस मिस्ट्री फैक्शन के खिलाफ लड़ना चाह रहे थे। इसके अलावा अपोलो क्रूज, अली, सेड्रिक एलेक्जेंडर और रिकोशे भी वहीं थे।

हालांकि इस हफ्ते Raw में जब रेट्रीब्यूशन ने रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो पर बुरी तरह अटैक किया, तो उन्हें बचाने के लिए लॉकर रूम से कोई भी नहीं आया। एक तरफ सैथ रॉलिंस और मर्फी एंट्रैंस रैंप से यह सब देख रहे थे। इसने बहुत ही गलत उदाहरण पेश किया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...