3 बड़े चैंपियंस जो WWE Elimination Chamber 2024 में संभावित रूप से अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और गुंथर
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और गुंथर

WWE: WWE में अगले प्रीमियम लाइव इवेंट एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2024 के बिल्ड अप की शुरूआत हो चुकी है। इस साल Elimination Chamber का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में होने वाला है। इस इवेंट में मेंस & विमेंस Elimination Chamber मैच समेत कई बड़े मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं।

WWE Elimination Chamber 2024 में कुछ चैंपियनशिप भी डिफेंड की जा सकती है। इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि बड़े चैंपियंस इस इवेंट को मिस कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 बड़े चैंपियंस का जिक्र करने वाले हैं जो WWE Elimination Chamber 2024 में संभावित रूप से अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे।

3- WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन Seth Rollins Elimination Chamber 2024 में अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे

सैथ रॉलिंस को 15 जनवरी को Raw के एपिसोड में जिंदर महल के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच में इंजरी हो गई थी। इस इंजरी से उबरने के लिए रॉलिंस को कुछ महीनों तक एक्शन से दूर रहना होगा। यही कारण है कि सैथ के Elimination Chamber 2024 में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड करने की संभावना काफी कम हो चुकी है।

भले ही, द आर्किटेक्ट Elimination Chamber में अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस इवेंट के जरिए उन्हें अपना अगला चैलेंजर मिल सकता है। जैसा कि हमने बताया है कि इस इवेंट में मेंस Elimination Chamber मैच का आयोजन किया जाने वाला है। रिपोर्ट्स की माने तो इस मैच के विजेता को WrestleMania 40 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जा सकता है।

2- WWE आईसी चैंपियन Gunther Elimination Chamber 2024 में परफॉर्म नहीं कर पाएंगे

आईसी चैंपियन गुंथर पूरी तरह फिट हैं और उन्होंने Raw के आखिरी एपिसोड में अपना टाइटल भी डिफेंड किया था। इसके बावजूद गुंथर इस साल Elimination Chamber में अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे। इसके पीछे का कारण यह है कि गुंथर ऑस्ट्रिया के रहने वाले हैं और वो रेगुलेटरी पीरियड के खत्म होने से पहले यूएस के बाहर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं।

चूंकि, Elimination Chamber का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है इसलिए गुंथर नियमों के तहत इस इवेंट में परफॉर्म करने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सकते हैं। इससे पहले आईसी चैंपियन सऊदी अरब में हुए Crown Jewel 2023 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। बता दें, गुंथर ने प्रीमियम लाइव इवेंट में अपना टाइटल आखिरी बार Survivor Series WarGames 2023 में डिफेंड किया था।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns Elimination Chamber 2024 को मिस कर सकते हैं

रोमन रेंस ने हाल ही में संपन्न हुए Royal Rumble 2024 इवेंट में अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस इवेंट में उन्होंने फैटल 4वे मैच में एजे स्टाइल्स, एलए नाइट और रैंडी ऑर्टन को हराया था। रोमन को अगले प्रीमियम लाइव इवेंट Elimination Chamber 2024 के लिए एडवर्टाइज नहीं किया जा रहा है।

इस वजह से संभावना ज्यादा है कि ट्राइबल चीफ इस इवेंट में मैच लड़ते हुए दिखाई नहीं देंगे और उनके फैंस के लिए यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है। बता दें, रोमन रेंस पिछले साल हुए Elimination Chamber का हिस्सा जरूर थे। मॉन्ट्रियल, कनाडा में हुए इस प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन ने होमटाउन हीरो सैमी ज़ेन को हराते हुए अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था।