3 दिग्गज WWE Superstars जिन्हें अभी तक रिटायरमेंट मैच नहीं मिल पाया है

wwe legends not get retirement match
कई WWE दिग्गजों को अभी तक रिटायरमेंट मैच नहीं मिला है

WWE: WWE को अस्तित्व में आए 4 दशकों से भी ज्यादा समय बीत चुका है और 2023 में नई मैनेजमेंट टीम आने के बाद कंपनी पहले से भी बेहतर काम कर रही है। यहां होने वाले मैचों में हर समय रेसलर्स को चोट लगने की संभावना बनी रहती है और कई बार चोटिल होने के कारण नामी रेसलर्स का करियर भी खत्म हो चुका है।

चोट के अलावा भी कई अन्य कारण हैं, जिनकी वजह से दिग्गज सुपरस्टार्स को रिटायर होना पड़ा था, जिसके चलते उन्हें वो रिटायरमेंट मैच नहीं मिल पाया, जिसे वो डिज़र्व करते थे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें अभी तक रिटायरमेंट मैच नहीं मिल पाया है।

#)WWE दिग्गज The Rock

द रॉक का आखिरी ऑफिशियल मैच WrestleMania 32 में एरिक रोवन के खिलाफ आया था, लेकिन उनका आखिरी बड़ा मैच WrestleMania 29 में जॉन सीना के खिलाफ आया था। गौर किया जाए तो उन्हें कोई बड़ा मैच लड़े एक दशक से भी ज्यादा समय बीत चुका है। उनकी गिनती सबसे महान रेसलर्स में की जाती है, लेकिन अब उनकी उम्र 51 साल को पार कर चुकी है।

उन्होंने हालांकि 2024 में वापसी की है, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि उनका रोमन रेंस के साथ मैच हो सकता है। भविष्य में बढ़ती उम्र के कारण द पीपल्स चैंपियन के लिए अच्छे मैच लड़ पाना संभव नहीं होगा, इसलिए बेहतर होगा कि रोमन रेंस के खिलाफ संभावित मैच में द रॉक की रिटायरमेंट के एंगल को जोड़ दिया जाए। एक फैमिली मेंबर के हाथों रिटायर होना द रॉक के लिए भी बहुत यादगार लम्हा बन सकता है।

#)रिटायरमेंट मैच ना देने का WWE पर आरोप लगा चुके हैं गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग के WWE में आखिरी मैच की बात करें तो वो Elimiation Chamber 2022 में रोमन रेंस के खिलाफ आया था, जिसमें उन्हें हार मिली थी। उसके कुछ समय बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच लड़ने के लिए केवल इसलिए हामी भरी थी क्योंकि विंस मैकमैहन ने उन्हें रिटायरमेंट मैच देने का वादा किया था।

वहीं कुछ समय पहले गोल्डबर्ग ने एक बार फिर रिटायरमेंट मैच ना मिलने को लेकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने बताया कि तबीयत खराब होने के बावजूद उन्होंने रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए हामी भरी थी। गोल्डबर्ग की उम्र 57 को पार कर चुकी है और उन्होंने इस इंडस्ट्री को बहुत कुछ दिया है, इसलिए उन्हें रिटायरमेंट मैच जरूर मिलना चाहिए जिससे उनकी लिगेसी को कोई ठेस ना पहुंचे।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन WWE में रिटायरमेंट मैच मिलना डिज़र्व करते हैं

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें चोट के कारण रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी। उन्होंने गर्दन में लगातार बढ़ रही समस्या के चलते 2003 में रेसलिंग छोड़ने का फैसला लिया था, लेकिन उसके करीब 19 सालों के बाद उन्होंने केविन ओवेंस के खिलाफ मैच के लिए WrestleMania 38 में अपना इन-रिंग रिटर्न किया और जीत भी दर्ज की थी

ऑस्टिन की उम्र 59 साल को लांघ चुकी है, इसके बावजूद ओवेंस के साथ उनका मैच उम्मीद से बेहतर साबित हुआ था। ऑस्टिन प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक हैं और 2022 में हुए इन-रिंग रिटर्न के बाद फैंस उन्हें एक यादगार मैच के साथ विदाई जरूर देना चाहेंगे।