Create

3 WWE लैजेंड्स जो चाहकर भी दोबारा नहीं लड़ सकते और 2 जो वापसी ही नहीं करना चाहते हैं 

CM Punk vs Brock Lesnar

WWE में रैसलर्स हर हफ्ते शानदार मुकाबले देते हैं और उनमें से लगभग हर सुपरस्टार ने उन सभी का सामना कर लिया है जो आज विंस मैकमैहन के लिए काम कर रहे हैं। हालाँकि फैंस को अपने पसंदीदा सुपरस्टार के मुकाबले उस रैसलर के साथ देखना ज्यादा पसंद है जिसका सामना उन्होंने ना किया हो। इस तरह के मुक़ाबलों को ड्रीम मुकाबले कहते हैं।

WWE हर साल कई ड्रीम मुकाबले करवाती है ताकि फैंस खुश हो सके। हालाँकि ऐसा हर बार नहीं हो पाता है और खासकर की तब, जब कोई रैसलर लड़ना छोड़ चुका हो। कई सुपरस्टार्स तो ऐसे भी हैं जो अब विंस मैकमैहन के लिए काम ही नहीं करना चाहते हैं और इसके कारण फैंस को उनके ड्रीम मुकाबले नहीं दिख पाएंगे। आईये जानें ऐसे ही 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो एक मैच के लिए वापस आना चाहते हैं और 2 जो कभी WWE में दोबारा नहीं आएँगे।

#5 लड़ना चाहते हैं: स्टिंग

Sting wants to face The Undertaker

कई सालों तक WWE के लिए काम ना करने के बाद स्टिंग ने विंस के लिए काम किया। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज 2014 में अपना डेब्यू किया और आते ही वह टीम अथॉरिटी की हार का कारण बने। इसके बाद स्टिंग और ट्रिपल एच के बीच दुश्मनी शुरू हो गई थी।

दोनों का मैच भी रैसलमेनिया 30 में हुआ लेकिन इस मैच में द गेम की जीत हो गई। इसके बाद WCW आइकॉन ने उस समय के WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस के साथ दुश्मनी की लेकिन जब दोनों के बीच नाइट ऑफ़ चैंपियंस में मैच हुआ तो स्टिंग को चोट लग गई। इसके बाद उन्हें रिटायर होना पड़ा। हालाँकि उन्हें अभी भी रैसलिंग करनी है और द अंडरटेकर के खिलाफ एक ड्रीम मैच में लड़ना है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 दोबारा नहीं लड़ेंगे: सीएम पंक

CM Punk won't return to the WWE and could join AEW soon

सीएम पंक ने साल 2014 में WWE को छोड़ा था और इसके बाद से उन्होंने किसी रैसलिंग प्रमोशन को जॉइन नहीं किया। हालाँकि इस साल एक वीडियो सामने आई जिसमें पंक मास्क पहनकर एक रैसलिंग मैच में दखल देने आए थे। इसके बाद फैंस ने एक बार फिर से पंक से दोबारा रैसलिंग करने की मांग की लेकिन अबतक उन्होंने ऐसा नहीं किया है।

AEW के आने के बाद से फैंस ये भी सोच रहे हैं कि पंक इस कंपनी के लिए काम कर सकते हैं क्योंकि ये WWE की दुश्मन कंपनी है। ये कोई नहीं जानता कि पंक टोनी खान (AEW के मालिक) के लिए काम करेंगे या नहीं लेकिन इतना तो पक्का है कि वह WWE में नजर नहीं आएँगे।

#3 लड़ना चाहते हैं: स्टीव ऑस्टिन

Steve Austin vs Elias?

जब WWE पूरी तरह से ख़त्म होने वाली थी तब स्टीव ऑस्टिन ने कंपनी को संभालने का काम किया था। ऑस्टिन के कारण फैंस WWE को दोबारा देखने लगे थे और इससे एक बार फिर WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग प्रमोशन बन गई। हालाँकि साल 1997 में ऑस्टिन को एक गंभीर चोट लगी और इसके कारण उन्हें कुछ समय तक WWE से दूर रहना पड़ा। वह कुछ समय बाद दोबारा रैसलिंग करने लगे थे लेकिन इस चोट के कारण ऑस्टिन को साल 2003 में भी रिटायर होना पड़ा था। उनका आखिरी मैच द रॉक से साथ हुआ जहाँ वह हारकर रिटायर हो गए।

हालाँकि अपने वीकली पॉडकास्ट में ऑस्टिन ने कई बार वापसी की बात की है और कहा कि वह सिर्फ ब्रॉक लैसनर और इलायस के खिलाफ ही वापसी करना चाहेंगे।

#2 दोबारा नहीं लड़ेंगे: शॉन माइकल्स

Shawn Michaels won't return again

शॉन माइकल्स ने लगभग 10 सालों तक रिटायरमेंट में रहने के बाद अपनी वापसी की थी। वह रैसलमेनिया में द अंडरटेकर के खिलाफ रिटायर हुए थे लेकिन पिछले साल उनके खिलाफ दोबारा लड़ते हुए नजर आए।

माइकल्स की वापसी करवाने के लिए विंस ने उन्हें 3 मिलियन डॉलर (लगभग 21 करोड़ रुपए) दिए थे। द हार्ट ब्रेक किड का मैच इतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन फैंस को फिर भी इनकी वापसी पसंद आई। जब माइकल्स के उनके रैसलिंग करियर का भविष्य पूछा गया तो उन्होंने दोबारा रिंग में लड़ने से साफ़ मन कर दिया था।

#1 लड़ना चाहते हैं: बुकर टी

Booker T wants to wrestle for WWE again

बुकर टी को WWE फैंस काफी पसंद करते हैं लेकिन इसके बावजूद वह इस कंपनी में वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर सके। बुकर WCW के बड़े रैसलर्स में से एक थे लेकिन विंस ने इन्हें एक मिड कार्ड सुपरस्टार ही बना के रखा था।

पूर्व चैंपियन ने अपना आखिरी WWE मैच साल 2012 में लड़ा था जहाँ उन्होंने ड्रू मैकइंटायर के साथ मिलकर क्रिश्चियन और मार्क हेनरी की टीम को हराया था। हाल ही में बुकर ने एक इंटरव्यू में ये कहा कि अगर WWE उन्हें दोबारा लड़ने के लिए बुलाती है तो वह बिना कुछ सोचे हाँ कर देंगे। हालाँकि ऐसा अब शायद ही हो क्योंकि पिछले 7 सालों में एक बार भी WWE ने बुकर को किसी मैच के लिए बुक नहीं किया है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment