Create
Notifications

3 WWE स्टोरीलाइंस जिनमें असली फैमिली मेंबर शामिल थे और 2 जिनमें शामिल फैमिली मेंबर नकली थे 

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की बेटी साल 2014 में एक स्टोरीलाइन का हिस्सा रह चुकी हैं
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की बेटी साल 2014 में एक स्टोरीलाइन का हिस्सा रह चुकी हैं
Subham Pal

WWE ने पिछले कुछ सालों के दौरान टीवी पर कुछ रोमांचक स्टोरीलाइंस बनाने की कोशिश की है और इन स्टोरीलाइंस के साथ फैंस को जोड़ने के लिए WWE ने कई बार सुपरस्टार्स के निजी जिंदगी को इन स्टोरीलाइंस में शामिल किया था। इसका मतलब यह है कि अगर इन स्टोरीलाइंस में फैमिली मेंबर शामिल होंगे तो सुपरस्टार्स का उनके प्रतिदंद्वी का सामना करने पर फैंस से बेहतर प्रतिक्रिया मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- WWE RAW: 2 सुपरस्टार्स जो फ्लॉप रहे और 3 जिन्होंने प्रभावित किया

हालांकि, फैमिली मेंबर के शामिल किये जाने के बाद कुछ ही स्टोरीलाइंस आगे बढ़ पाई थी जबकि कुछ स्टोरीलाइंस फैंस को उतनी पसंद नहीं आई। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 WWE स्टोरीलाइंस का जिक्र करने वाले हैं जिनमें असली फैमिली मेंबर शामिल थे जबकि 2 ऐसे स्टोरीलाइंस भी थे जिनमें नकली फैमिली मेंबर को शामिल किया गया था।

5- रियल लाइफ WWE फैमिली: मिस्टीरियो फैमिली vs सैथ राॅलिंस

सैथ राॅलिंस, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो
सैथ राॅलिंस, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

साल 2020 पहला साल नही है जहां मिस्टीरियो परिवार का किसी WWE स्टोरीलाइन में इस्तेमाल किया गया हो। आपको बता दें, साल 2005 में एडी गुरैरो ने डॉमिनिक को अपना बेटा बताया था जिसके बाद डॉमिनिक की कस्टडी के लिए रे मिस्टीरियो और एडी गुरैरो के बीच फ्यूड देखने को मिला था। बाद में, मिस्टीरियो की पत्नी एंजी और बेटी अलाया को भी इस स्टोरीलाइन में शामिल किया गया था। इसके 15 साल बाद मिस्टीरियो फैमिली एक बार फिर WWE स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी और इस बार उनका मुकाबला सैथ राॅलिंस से हुआ।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पॉल हेमन के RAW एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद पुश मिलना बंद हो गया

यह फ्यूड पिछले महीनें खत्म हुआ जहां मिस्टीरियो फैमिली, मर्फी की मदद से सैथ रॉलिंंस को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अब यह फ्यूड समाप्त हो चुका है लेकिन संभावना है कि रॉलिंस साल 2021 में टेलीविजन पर वापसी के बाद एक बार फिर मिस्टीरियो फैमिली के साथ फ्यूड शुरू कर सकते हैं और इस दौरान वह मर्फी से भी बदला लेना चाहेंगे।

4- फेक WWE फैमिली मेंबर: पॉल बर्चिल और केटी ली

पॉल बर्चिल और केटी ली
पॉल बर्चिल और केटी ली

पाइरेट्स ऑफ कैरिबियन मूवी के सफलता के बाद WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने पॉल बर्चिल को पाइरेट गिमिक में बुक किया। इस गिमिक के खत्म होने के बाद पॉल की जोड़ी केटी ली के साथ बनाई गई। अब जबकि, ये दोनों ही सुपरस्टार्स ब्रिटिश थे इसलिए विंस ने इन दोनों को फैंस के सामने भाई-बहन के रूप में पेश किया। हालांकि, इन दोनों की स्टोरीलाइन फैंस को ज्यादा पसंद नही आई और जल्द ही इस स्टोरीलाइन को बंद कर दिया गया।

3- रियल लाइफ WWE स्टोरीलाइन: ऐज और जॉन सीना

youtube-cover

ऐज और जॉन सीना अपने WWE करियर में कई बार पर्सनल स्टोरीलाइन का हिस्सा रह चुके हैं। आपको बता दें, जॉन सीना और ऐज के एक स्टोरीलाइन में सीना के पिता भी शामिल थे। इस स्टोरीलाइन के दौरान ऐज ने घुसपैठ की और वह सीना के पर्सनल चीजों का मजाक उड़ा रहे थे कि तभी सीना के पिता ने आकर उन्हें वहां से जाने को कहा। इसके जवाब में ऐज ने सीना के पिता को जोरदार थप्पड़ जड़कर धाराशाई कर दिया था।

2- WWE फेक फैमिली मेंबर: द अंडरटेकर और केन

youtube-cover

साल 1990 में द अंडरटेकर का WWE में काफी दबदबा था और इसके बाद उनके मैनेजर पॉल बियरर ने उनका मुकाबला करने के लिए केन को लेकर आए थे। इसके बाद इन दोनों ऑन-स्क्रीन ब्रदर्स के बीच जमकर घमासान देखने को मिला था लेकिन आगे चलकर इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक होकर ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन नाम की टीम बनाई।

हालांकि, ये दोनों सुपरस्टार्स असली में भाई नही हैं लेकिन पॉल बियरर ने उस वक्त इन दोनों सुपरस्टार्स के भाई होने की कहानी इतने जबरदस्त तरीके से सुनाई थी कि अधिकतर फैंस इन दोनों को असली भाई मानते थे।

1- WWE रियल लाइफ फैमिली मेंबर: रोमन रेंस और उनकी बेटी

youtube-cover

रोमन रेंस पिछले कुछ समय से WWE में अपने कजिन जे उसो के साथ पर्सनल स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब रोमन किसी पर्सनल स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हों। आपको बता दें, साल 2014 में द बिग डॉग, ब्रे वायट के साथ फ्यूड का हिस्सा थे। इस स्टोरीलाइन के दौरान ब्रे वायट ने अपने प्रोमो में रोमन की बेटी का जिक्र किया था और साथ ही, वह वीडियो भी टेलीविजन पर दिखाया गया जिसमें रोमन अपनी बेटी के साथ खेल रहे थे।

हालांकि, द बिग डॉग को स्टोरीलाइन में उनकी बेटी का इस्तेमाल किया जाना नही अच्छा लग रहा था इसलिए जल्द ही इस स्टोरीलाइन को बंद कर दिया गया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...