Create

3 WWE Superstars जिनकी काफी उम्र होने के बाद भी रिंग में उनकी फुर्ती में कोई कमी नहीं आई है

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स काफी कम उम्र होने के बाद भी रिंग में काफी फुर्तीले हैं
WWE सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स काफी कम उम्र होने के बाद भी रिंग में काफी फुर्तीले हैं

WWE में किसी भी रेसलर को जगह बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। रेसलर्स को ना केवल अपनी बॉडी पर काम करना पड़ता है बल्कि उन्हें अपने कैरेक्टर और इन-रिंग स्किल्स को सुधारने पर भी ध्यान देना पड़ता है। इसके अलावा सुपरस्टार्स अलग-अलग तरह की ट्रेनिंग लेते हैं जिसकी वजह से वो रिंग में काफी फुर्तीले हो जाते हैं। वर्तमान समय में रिकोशे (Ricochet), रेजी जैसे कई सुपरस्टार्स मौजूद हैं जो रिंग में काफी फुर्तीले हैं।

हालांकि, बढ़ती उम्र के साथ सुपरस्टार्स के शरीर पर काफी असर पड़ता है और इस वजह से अधिकतर सुपरस्टार्स की धीरे-धीरे रिंग में फुर्ती काफी कम हो जाती है। फिर भी, वर्तमान समय में WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो काफी उम्र होने के बाद भी रिंग में फुर्तीले बने हुए हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनकी काफी उम्र होने के बाद भी रिंग में उनकी फुर्ती में कोई कमी नहीं आई है।

3- WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो कंपनी में अपने करियर की शुरूआत से ही फैंस का अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स के जरिए फैंस का मनोरंजन करते हुए आए हैं। वर्तमान समय में रे मिस्टीरियो 46 साल के हो चुके हैं, हालांकि, अभी भी उनके परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आई है।

इस वक्त रे मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और पिछले कुछ समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के अलग होने के कई संकेत मिल चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि डॉमिनिक जल्द ही हील टर्न लेकर रे मिस्टीरियो से अलग हो जाएंगे।

2- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स वर्तमान समय में WWE के सबसे बेहतरीन रेसलर्स में से एक हैं। भले ही, एजे स्टाइल्स 44 साल के हो चुके हो लेकिन वो अभी भी रिंग में काफी फुर्तीले हैं और मैचों के दौरान उनकी परफॉर्मेंस देखने लायक होती है। यही नहीं मैचों के दौरान वो हाइ-फ्लाइंग मूव्स का काफी इस्तेमाल करते हैं।

वर्तमान समय में एजे स्टाइल्स WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं और वो Elimination Chamber में होने वाले चैंपियनशिप मैच में पार्ट लेने वाले हैं। हालांकि देखना होगा कि वो इस चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब होते हैं या नहीं।

1- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर वर्तमान समय में WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनका वजन करीब 130 किलो हैं। यही नहीं, वर्तमान समय में लैसनर 44 साल के हो चुके हैं और यही वजह है कि रिंग में उनका फुर्तीला होना हैरान करता है।

काफी भारी-भरकम होने के बावजूद भी लैसनर अपने करियर की शुरूआत में हाइ-फ्लाइंग मूव्स आसानी से परफॉर्म किया करते थे। हालांकि, अब लैसनर रिंग में हाइ-फ्लाइंग मूव्स का इस्तेमाल नहीं करते लेकिन वह अभी भी रिंग में काफी फुर्तीले हैं और कई बार वो मैच के दौरान प्रतिद्वंदी को अपनी फुर्ती से हैरान कर देते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment